Jio ने बिना शोर-शराबे के इस तगड़े रिचार्ज प्लान में किया बड़ा बदलाव, अब घर बैठे मिलेगा मनोरंजन का डबल डोज़

Jio ने बिना शोर-शराबे के इस तगड़े रिचार्ज प्लान में किया बड़ा बदलाव, अब घर बैठे मिलेगा मनोरंजन का डबल डोज़

Reliance Jio ने भारत में अपने 1029 रुपए वाले मनोरंजन-केंद्रित प्रीपेड प्लान को बिना किसी शोर-शराबे के अचानक एक अपडेट दिया है। यह प्लान जो पहले ग्राहकों को 56 दिनों का Amazon Prime Video मोबाइल एडीशन ऑफर करता था, अब इसके बजाए यह प्लान आपको 84 दिनों के Amazon Prime Lite के साथ मिलता है। जियो ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर इस प्लान में बदलाव कर दिए हैं, हालांकि, अब तक सार्वजनिक तौर पर उनकी घोषणा नहीं की है।

वर्तमान में जियो अपने ‘एंटरटेनमेंट प्लांस’ लाइनअप के तहत फ्री OTT बेनेफिट्स के साथ आने वाले कुल 10 प्रीपेड प्लांस प्रदान करता है। यह आपको इन-हाउस JioTV Premium सेवा की ओर से ढेर सारे ऐप्स से लेकर Netflix और Prime Video तक एक पूरा पैकेज ऑफर करता है। अमेज़न प्राइम लाइट पर स्विच करने का मतलब यह है कि अब जियो उसी प्लान में पहले से ज्यादा वैल्यू ऑफर कर सकता है।

Jio Plans which offers unlimited data and more benefits under budget price

Jio Rs 1029 Plan: अमेज़न प्राइम अपडेट

जैसा कि हमने बताया, जियो का 1029 रुपए वाला प्रीपेड प्लान बिना किसी अतिरिक्त खर्च के 84 दिनों के अमेज़न प्राइम लाइट सब्स्क्रिप्शन के साथ आता है। इस बदलाव से पहले इस प्लान में केवल 56 दिनों का प्राइम वीडियो मोबाइल एडीशन मिलता था। तो, इन दोनों प्राइम वर्जन्स के बीच अंतर क्या है? आइए देखें…

अमेज़न का प्राइम लाइट दो डिवाइसेज़ (टीवी या मोबाइल) पर HD (720p) रिज़ॉल्यूशन में स्ट्रीमिंग ऑफर करता है और इसमें फ्री वन-डे डिलिवरी भी शामिल है। जबकि प्राइम वीडियो मोबाइल एडीशन केवल एक सिंगल डिवाइस पर चल सकता है। यह केवल एक मोबाइल प्लान होता है जो स्टैंडर्ड डेफ़िनिशन स्ट्रीमिंग ऑफर करता है, जो बाहरी पार्टनर्स के जरिए और भारत में सीधे अमेज़न से चुनिंदा देशों में उपलब्ध है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Jio Rs 1029 Plan: अन्य लाभ

रिलायंस जियो के 1029 रुपए वाले प्रीपेड प्लान में 84 दिनों की वैलीडिटी मिलती है और इसमें आपको 2GB डेली डेटा मिलता है, जो कुल मिलाकर 168GB हो जाता है। क्योंकि यह एक 2GB/प्रतिदिन वाला प्लान है, इसलिए अगर आप एक ऐसे क्षेत्र में हैं जहां जियो की 5G सेवाएं उपलब्ध हैं और आपके पास एक सक्षम डिवाइस है, तो इसमें आपको अनलिमिटेड 5G भी मिलता है। इसके अलावा, इस प्लान की अन्य बड़ी खासियतों में अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स और प्रतिदिन 100 SMS भी शामिल हैं।

Jio Vs Airtel

एयरटेल केवल 838 रुपए की और भी कम कीमत में पूरे 84 दिनों का अमेज़न प्राइम सब्स्क्रिप्शन ऑफर करता है। साथ ही, यह 3GB प्रतिदिन के साथ ज्यादा डेटा भी ऑफर करता है, जो कुल मिलाकर 168GB होता है। इसके अलावा, यहाँ ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स, अनलिमिटेड 5G और रोजाना 100 SMS की सुविधा भी दी जाती है। इस प्लान का एकमात्र नकारात्मक बिन्दु यह है कि यह कुल 56 दिनों की वैलीडिटी के साथ आता है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo