Jio को इतने लाख ग्राहकों के छोड़ने के बाद भी नहीं है नुकसान, जानें क्या है मामला
Jio ने जनवरी में खोए 9.3 मिलियन ग्राहक
BSNL के भी 3,77,520 ग्राहक कम हुए
एयरटेल ने जनवरी 2022 में 7,14,199 ग्राहकों को जोड़ा
पिछले साल कई कंपनियों ने टैरिफ को बढ़ा दिया था जिसका नुकसान कंपनियों को अभी तक हो रहा है। इसकी लपेट में देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम कंपनी जियो भी शामिल है। टेलीकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने लेटेस्ट रिपोर्ट साझा की है जो इस साल जनवरी महीने की है।
यह भी पढ़ें: Apple ने लिया सबसे बड़ा फैसला, अब इन फोंस की सर्विस नहीं करेगी कंपनी, देखें ऐसा निर्णय क्यूँ
रिपोर्ट के मुताबिक, जनवरी (January) महीने में फिर से जियो (Jio) को नुकसान हुआ है। कंपनी को 9.3 मिलियन (93,32,583) यूजर्स ने इस साल जनवरी महीने में छोड़ दिया है। इसके अलावा, वोडाफोन आइडिया (Vi) और बीएसएनएल (BSNL) को भी भारी नुकसान हुआ है।
jio subscribers
बीएसएनएल (BSNL) के 3,77,520 ग्राहक कम हुए हैं जबकि वोडाफोन (Vodafone) के 3,89,082 ग्राहक जनवरी के महीने में कम हुए हैं। सभी टेलीकॉम ऑपरेटर्स में केवल भारती एयरटेल (Bharti Airtel) ऐसा प्रदाता है जिसके साथ नए ग्राहक जुड़े हैं।
यह भी पढ़ें: 2GB डेली डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और फ्री SMS के अलावा यह बेनेफिट भी देते हैं ये खास Recharge, कीमत है बेहद कम
रिपोर्ट के मुताबिक, जनवरी 2022 में एयरटेल (Airtel) ने 7,14,199 ग्राहकों को जोड़ा है। TRAI की रिपोर्ट के मुताबिक, जनवरी 2022 में 9.53 मिलियन मोबाइल नंबर पोर्टेबिलिटी (MNP) रिक्वेस्ट मिले हैं।
आखिर जियो को ग्राहक कम होने से क्यों नहीं है नुकसान
जियो (Jio) के ग्राहकों की संख्या कम हुई है लेकिन एक्स्पर्ट्स के मुताबिक, रिलायंस जियो (Reliance Jio) के लिए यह एक अच्छी खबर है, क्योंकि जियो के नॉन-पेइंग सबस्क्राइबर्स कम हो रहे हैं। पिछले पांच महीने में जियो (Jio) के एक्टिव सबस्क्राइबर्स का शेयर बढ़ा है।
यह भी पढ़ें: नया Flagship Killer है, OnePlus 10 Pro, धांसू स्पेक्स के साथ भारतीय बाजार में लॉन्च, देखें कीमत
रिपोर्ट के मुताबिक, यह पहली बार है जब जियो का एक्टिव सबस्क्राइबर रेट 90 प्रतिशत से अधिक है। पिछले काफी समय से जियो का एक्टिव सबस्क्राइबर रेट 80 प्रतिशत से कम था लेकिन पिछले साल दिसंबर में ये बढ़ गया था।