दरअसल रिलांयस जियो अब अपने यूज़र्स के लिए सस्ता किराना खरीदने के लिए डिजिटल कूपन पेश करेगी.
रिलायंस जियो ने अब अपने यूज़र्स के लिए सस्ता किराना उपलब्ध कराने के लिए डिजिटल कूपन लाने की योजना बनाई है जिससे कि वो अपने व्यापार में और इज़ाफा कर सकें.
रिलायंस जियो ने मैन्युफैक्चरर्स और किराना स्टोर को अपने रिलायंस जियो ग्राहकों के साथ लिंक करने की योजना बनाई है. कंपनी ग्राहकों के लिए किराना स्टोर से डिस्काउंट कीमत पर खरीदारी के लिए डिजिटल कूपन लाएगी.
कंपनी इस प्रोजेक्ट की शुरुआत मुंबई, चेन्नई और अहमदाबाद से करेगी और 2018 यह स्कीम पूरे देश में लागू की जाएगी. भारत के 650 अरब डॉलर वाले रिटेल उद्योग में ई-कॉमर्स की हिस्सेदारी केवल 3-4 प्रतिशत है और इसमें केवल 8 प्रतिशत रिटेलर्स की हिस्सेदारी है बाकी 88 प्रतिशत हिस्सा छोटी दुकानों का है जिनके ज़रिए जियो इस प्रोजेक्ट को चलाना चाहता है.
मुकेश अंबानी ने पिछले साल रिलायंस जियो के साथ पूरे टेलीकॉम सेक्टर में हलचल मचा दी थी और इस साल जियोफोन के लॉन्च के बाद सभी टेलीकॉम कंपनियाँ अब फीचर फोंस और फीचर फोन की रेंज में स्मार्टफोंस लाने की होड़ में लग गई हैं.