Jio का Netflix के साथ आने वाला गजब का प्लान, देखें प्राइस हाइक के बाद और पहले के बेनेफिट

Jio का Netflix के साथ आने वाला गजब का प्लान, देखें प्राइस हाइक के बाद और पहले के बेनेफिट
HIGHLIGHTS

Jio के प्लांस प्राइस बढ़ने के बाद अब क्या ऑफर करते हैं?

Jio ने अपने लगभग सभी प्लांस के दाम बढ़ाए हैं।

प्राइस बढ़ने के बाद और पहले रिचार्ज प्लांस में क्या अंतर आए हैं।

Reliance Jio के पास यूं तो बहुत से रिचार्ज प्लांस हैं, प्राइस हाइक से पहले Jio करोड़ों लोगों के दिलों पर राज कर रहा था। हालांकि, प्राइस हाइक के बाद कहीं न कहीं यूजर्स को बड़ा झटका जरूर लगा है। असल में ऐसा देखा गया है कि निजी टेलिकॉम कंपनियों की ओर से रिचार्ज प्लांस के दाम बड़े पैमाने पर बढ़ा दिए हैं। Jio ने अपने रिचार्ज प्लांस के दाम 3 जुलाई से बढ़ा दिए थे।

इसके बाद से यूजर्स को जहां समान बेनेफिट ज्यादा पैसे में मिलना शुरू हुए वहीं बहुत सी सेवाओं को देना कंपनी ने बंद कर दिया है। अगर आप एक ऐसा प्लान खोज रहे हैं जो Netflix के साथ आता हो तो कंपनी के पास इसका सोल्यूशन है लेकिन प्राइस हाइक के बाद इन प्लांस में क्या मिलता और पहले क्या मिलता था आज हम इसपर चर्चा करने वाले हैं।

  • असल में Reliance Jio के पास Netflix के साथ आने वाले दो रिचार्ज प्लांस हैं।
  • प्राइस हाइक से पहले इन प्लांस को क्रमश: 1099 रुपये 1499 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता था।
  • हालांकि, जियो प्राइस हाइक के बाद इन प्लांस की कीमत बढ़कर 1299 और 1799 रुपये हो गई है।
  • पहले प्लान की कीमत केवल 200 रुपये के आसपास बढ़ी है, हालांकि दूसरे प्लान की कीमत में 300 रुपये का इजाफा हुआ है।

आइए अब जानते हैं कि आखिर इन दोनों ही Jio Plans के बेनेफिट देखते हैं जो पहले भी नेटफलिक्स के साथ आते थे और अब कीमत बढ़ने के बाद भी नेटफलिक्स के साथ आते हैं। आइए इन दोनों ही प्लांस के बेनेफिट करीब से जानते हैं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

पहले 1099 रुपये, अब 1299 रुपये के Jio Plan में क्या मिलता है?

अगर हम 1299 रुपये के प्लान की बात करें तो इस प्लान में आपको कई बेनेफिट मिलते हैं। जैसे इस प्लान में सबसे पहले लंबी वैलिडीटी मिलती है। यह प्लान 84 दिन की वैलिडीटी के साथ आता है। इसके अलावा इस प्लान में Unlimited Calling ग्राहकों को दी जा रही है। इसके अलावा प्लान डेली 100 SMS भी प्रदान करता है। इस प्लान में Jio की ओर से 2GB डेली डेटा भी दिया जाता है।

इस डेटा को देखकर ही पता चलता है कि इस प्लान में ग्राहकों को Unlimited 5G देता का लाभ भी दिया जा रहा है।
असल में कंपनी अपने 2GB डेली डेटा या इसके ऊपर डेली डेटा के साथ आने वाले प्लांस के साथ ही Unlimited 5G देता ऑफर कर रहा है।

इस प्लान के बेनेफिट यहीं पर खत्म नहीं होते हैं। प्लान में आपको OTT Subscription भी मिलता है, इसे आप Netflix Mobile के एक्सेस के साथ खरीदते हैं। इसके अलावा प्लान में JioTV, JioCloud और JioCinema का एक्सेस मिलता है। यहाँ आपको याद रखना चाहिए कि इस प्लान के साथ JioCinema Premium का एक्सेस नहीं मिलता है। यह Subcription आपको अलग से लेना होगा।

पहले 1499 रुपये, अब 1799 रुपये के Jio Plan में क्या मिलता है?

यह प्लान भी कंपनी का एक जाना माना प्लान है जो ग्राहकों को Netflix का एक्सेस प्रदान करता है। हालांकि इस प्लान की कीमत प्राइस हाइक से पहले 1499 रुपये थी। अब 3 जुलाई से यह प्लान ग्राहकों को 1799 रुपये की कीमत में सभी समान बेनेफिट के साथ मिल रहा है। प्लान की वैलिडीटी की बात करें तो इसमें 84 दिन तक प्लान को इस्तेमाल करने की अवधि आपको दी जा रही है।

इसके अलावा प्लान में आपको डेली 3GB डेटा मिलता है। इसका मतलब है कि कंपनी का यह प्लान भी Unlimited 5G Internet की श्रेणी में आता है। इसके अलावा इस प्लान में Unlimited Calling और 100 SMS डेली का लाभ मिलता है। प्लान में अन्य कई बेनेफिट इसके अलावा भी मिलते हैं। प्लान में OTT एक्सेस का लाभ आपको दिया जा रहा है।

इस प्लान के साथ ग्राहकों को Netflix Basic का लाभ दिया जा रहा है, इसके अलावा प्लान में JioTV, JIoCinema और JioCloud का भी एक्सेस दिया जा रहा है। यहाँ एक बात याद रखने वाली है कि इस प्लान के साथ ग्राहकों को JioCinema Premium का एक्सेस नहीं मिलता है। यह आपको अलग से ही लेना होगा। एक खास बात और नोट कर लें कि अगर आप इस प्लान में मिलने वाले 3GB डेली डेटा को पूरी इस्तेमाल कर लेते हैं तो इंटरनेट स्पीड घटकर केवल 64Kbps ही रह जाने वाली है। यह शर्त दोनों ही प्लांस के लिए लागू है।

  • इन दोनों ही प्लांस को खरीदने के लिए आप MyJio App का इस्तेमाल कर सकते हैं।
  • आप इन प्लांस को jio.com वेबसाइट से भी खरीद सकते हैं।
  • हालांकि, आप इन दोनों ही प्लांस को किसी भी थर्ड पार्टी रिचार्ज एप की मदद से भी खरीद सकते हैं।
  • आप अपने नजदीकी रिचार्ज स्टोर पर जाकर भी इस प्लान के लिए रिचार्ज कर सकते हैं।
Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo