14 OTT और 18GB एक्स्ट्रा डेटा वाला ताबड़तोड़ Jio Plan, इतने दिन Recharge की छुट्टी

14 OTT और 18GB एक्स्ट्रा डेटा वाला ताबड़तोड़ Jio Plan, इतने दिन Recharge की छुट्टी
HIGHLIGHTS

Reliance Jio के पास 14 OTT और 18GB एक्स्ट्रा डेटा (Data) वाला प्लान (Plan) ऑफर कर रही है।

इस प्लान (Plan) के बेनेफिट अपने आप में बेहद ही खास हैं। यह प्लान (Plan) Airtel को भी मात दे रहा है।

Reliance Jio के इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में एक से बढ़कर एक बेनेफिट मिलते हैं।

Reliance Jio कहीं न कहीं Airtel को मात देता ही रहा है, कंपनी नए नए रिचार्ज (Recharge) प्लांस (Plans) को लाकर यूजर्स को चौंकाती रहती है। Reliance Jio के पास एक ऐसा ही प्लान (Plan) है जो Airtel को कड़ी टक्कर दे रहा है। असल में Reliance Jio के इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) के साथ ग्राहकों को 14 OTT Platforms का लाभ और 18GB एक्स्ट्रा डेटा (Data) दिया जा रहा है। यह डेटा (Data) आपको 6GBx3 के हिसाब से High Speed Data Vouchers के तौर पर दिया जाने वाला है। आप इस डेटा (Data) को MyJio account में जाकर रीडिम कर सकते हैं। आइए जानते है कि आखिर इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में और क्या क्या मिलता है।

Reliance Jio का 1198 रुपये की कीमत में आने वाला रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan)

Reliance Jio की वेबसाइट के Prepaid Recharge Plans की श्रेणी में इस प्लान (Plan) को आप होम पेज पर ही देख सकते हैं। इस प्लान (Plan) की कीमत आप जानते ही हैं। आइए अब जानते है कि इस प्लान (Plan) में बेनेफिट कौन से मिलते हैं। Reliance Jio के इस प्लान (Plan) की वैलिडीटी (Validity) की बात करें तो यह 3 महीने यानि 84 दिन की है। इस प्लान (Plan) में डेली 2GB डेटा (Data) मिलता है। यानि इस प्लान (Plan) में आपको 168GB डेटा (Data) दिया जा रहा है, हालांकि आपको बताते चलें कि प्लान (Plan) में 18GB एक्स्ट्रा डेटा (Data) भी दिया जा रहा है, इसके लिए आपको प्लान (Plan) को MyJio App के माध्यम से रिचार्ज (Recharge) करना होगा।

Jio Users को इस Jio Recharge Plan में क्या मिलता है?

इतना ही नहीं, रिलायंस जियो के इस रिचार्ज (Recharge) Prepaid Plan में ग्राहकों (Jio Users) को Unlimited Calling और 100 SMS भी मिलते हैं। इसके अलावा इस Recharge Plan में ग्राहकों को 14 OTT Platforms का लाभ भी मिलता है। इसमें 90 दिन के लिए Disney+ Hotstar का एक्सेस शामिल है। इतना ही नहीं, इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) के साथ आपको 84 दिन के लिए Amazon Prime Video Mobile Edition का भी लाभ मिलने वाला है। इस रिचार्ज (Recharge) की खास बात यह है कि आपको इसमें 84 दिन के लिए ही JioCinema Premium का भी एक्सेस मिल रहा है, हालांकि इसे भी MyJio Account में कूपन के तौर पर दिया जाने वाला है। आप इसका लाभ वहीं से उठा सकते हैं।

OTT Platforms का एक्सेस भी मिलता है!

इसके अलावा रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में Sony LIV, ZEE5, Lionsgate Play, Discovery+ Sun NXT, Kanchha Lannka, Planet Marathi, Chaupal, Docubay, EPIC ON और Hoichoi का एक्सेस भी मिलता है। हालांकि यह एक्सेस आपको JioTV App के माध्यम से मिलने वाला है। प्लान (Plan) में Unlimited 5G डेटा (Data) भी मिलता है। इसका मतलब है कि जो डेटा (Data) इस प्लान (Plan) के साथ आपको मिल रहा है वह केवल 4G नेटवर्क पर ही इस्तेमाल होने वाला है। हालांकि जब भी आप 5G नेटवर्क पर होते हैं तो Unlimited 5G का इस्तेमाल खुद से होने वाला है। इसका मतलब यह भी है कि आपका 4G डेटा (Data) 5G network पर खर्च नहीं होने वाला है।

Airtel के पास भी है ऐसा ही मिलता जुलता रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan)

Airtel के पास वैसे तो कई रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) हैं जो आपको अच्छे खासे OTT लाभ भी प्रदान करते हैं, हालांकि एक रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) जो Jio के प्लांस (Plans) की तरह ही डेली 2GB डेटा (Data) और 84 दिन की वैलिडीटी (Validity) ऑफर करता है, वह 839 रुपये की कीमत में आता है। इस प्लान (Plan) में डेली 2GB डेटा (Data) मिलता है। इसका मतलब है कि इस प्लान (Plan) में भी 168GB डेटा (Data) मिलता है। प्लान (Plan) में 100 SMS डेली और Unlimited Calling का लाभ मिलता है।

Airtel Plan के अन्य बेनेफिट क्या हैं?

Airtel Xstream Play के साथ ग्राहकों को 20+ OTT Apps का एक्सेस मिलता है। इतना ही नहीं, रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में Unlimited 5G Data मिलता है। हालांकि जैसे कि मैंने आपसे पहले भी कहा था, यह डेटा (Data) आपको केवल और केवल 5G नेटवर्क पर ही मिलने वाला है। अगर आप 4G नेटवर्क पर हैं तो Plan में मिलने वाला 4G डेटा (Data) ही खर्च होने वाला है। इसके अलावा प्लान (Plan) में RewardsMini Subscription मिलता है। प्लान (Plan) के साथ Apollo 24/7 सर्कल का लाभ भी मिलता है। Airtel के Recharge Plan में Free Hellotunes भी मिलते हैं। इस रिचार्ज (Recharge) के साथ Wynk Music का एक्सेस भी मिलता है।

कौन से OTT Platforms का लाभ मिलता है?

Airtel के इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में 84 दिन की वैलिडीटी (Validity) के लिए ही Airtel ग्राहकों को 15+ OTT का लाभ मिलता है। जैसे इस प्लान (Plan) में Sony LIV, Lionsgate Play, FanCode, Eros Now, hoichoi, ManoramaMAX और अन्य कई ऐप्स का लाभ Airtel Xstream Play के माध्यम से मिलता है। आप इन सभी लाभ लाभ अपने Mobile, TV या Tablet पर ले सकते हैं।

Reliance Jio या Airtel कौन सा प्लान बेस्ट है?

असल में आपको लग रहा होगा कि Airtel का प्लान तो काफी सस्ता है लेकिन इस रिचार्ज प्लान में आपको Amazon Prime और Disney+ Hotstar का एक्सेस नहीं मिलता है। इतना ही नहीं, Jio Recharge Plan में 18GB एक्स्ट्रा डेटा के साथ ही JioCinema Premium का भी एक्सेस मिलता है। अब ऐसे में हो सकता है कि Airtel Recharge Plan आपको सस्ता लग रहा हो लेकिन Jio के प्लान में Jio Users को ज्यादा बेनेफिट मिलते हैं। आप दोनों ही प्लांस को देख चुके हैं। अब आप खुद ही अंदाजा लगा सकते है कि आखिर कौन सा प्लान आपके लिए बेस्ट है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo