Jio Best 5G Plan: इतने सस्ते में 20GB एक्स्ट्रा डेटा, फ्री कॉलिंग और SMS भी, 90 दिनों तक मिलेंगे भरपूर लाभ

Updated on 18-Oct-2024

Jio Best 5G Plan: हाल ही में Reliance Jio ने लंबी वैलीडिटी के साथ आने वाले कई सारे रिचार्ज प्लांस पेश किए थे, जिन्होंने कई यूजर्स के लिए रिचार्ज अनुभव को सरल बना दिया। उनमें से एक खास विकल्प एक विस्तृत प्लान है जिसे आपको बार-बार टॉप-अप के बिना 90 दिनों तक जोड़े रखने के लिए बनाया गया है। यह प्लान खासतौर से उन यूजर्स के लिए फायदेमंद है जिन्हें ज्यादा डेटा की जरूरत होती है, क्योंकि यह 20GB अतिरिक्त डेटा का प्रभावशाली बोनस प्रदान करता है।

Reliance Jio का बेस्ट 5G प्लान

जियो का लेटेस्ट 5G प्लान प्रभावी रूप से 5G सेगमेंट में इसकी सबसे अच्छी पेशकश है। इस प्लान की कीमत 899 रुपए है। यह प्लान सब्स्क्राइबर्स को 90 दिनों की पर्याप्त वैलीडिटी प्रदान करता है, जो लंबे समय तक बिना बाधा वाली कनेक्टिविटी को सुनिश्चित करती है।

इस 90 दिनों की वैलीडिटी के दौरान यूजर्स देशभर में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा इस प्लान में प्रतिदिन 100 SMS का लाभ भी शामिल है, जो वॉइस और टेक्स्ट दोनों तरह की संचार आवश्यकताओं को पूरा करता है।

अनलिमिटेड डेटा लाभ

इस जियो रिचार्ज प्लान के सबसे आकर्षक तत्वों में से एक इसका भरपूर डेटा लाभ है। इसमें ग्राहकों को रोजाना 2GB डेटा, यानि पूरे 90 दिनों के लिए कुल 180GB डेटा ऑफर किया जाता है। जबकि यह प्रावधान स्टैंडर्ड प्लांस की तुलना में प्रतिस्पर्धी है, जियो इसमें 20GB अतिरिक्त डेटा शामिल करके और भी ऊपर और आगे निकलता है। इससे कुछ डेटा बढ़कर प्रभावशाली 200GB हो जाएगा। इस तरह यह प्लान हेवी डेटा यूजर्स के लिए एक शानदार विकल्प बनता है, स्ट्रीमिंग के लिए इस्तेमाल हो, गेमिंग के लिए या फिर ब्राउज़िंग के लिए हो।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

इसके अलावा जियो यह सुनिश्चित करता है कि इसके ग्राहक 5G तकनीकी की क्षमताओं का पूरा लाभ उठा सकें। अगर आप एक ऐसे क्षेत्र में रहते हैं जहां 5G कनेक्टिविटी उपलब्ध है, तो आपको बिना किसी अतिरिक्त खर्च के अनलिमिटेड ट्रू 5G डेटा का एक्सेस मिलेगा। हाई-स्पीड इंटरनेट का अनुभव करने का यह अवसर इस प्लान की ओवरऑल वैल्यू को बढ़ा देता है।

अतिरिक्त लाभ

प्राथमिक पेशकशों के अलावा यह 899 रुपए वाला प्लान कई सारे अतिरिक्त बेनेफिट्स के साथ भी आता है। इसमें सब्स्क्राइबर्स को लोकप्रिय जियो सेवाओं जैसे JioCinema, JioTV और JioCloud का कॉम्प्लिमेंट्री एक्सेस भी मिलेगा। यह रिचार्ज प्लान मनोरंजन विकल्प और निजी फाइल्स, तस्वीरें और वीडियोज़ के लिए सुरक्षित क्लाउड स्टोरेज प्रदान करके यूजर अनुभव को और भी बढ़ा देता है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :