Jio के इस प्लान ने बढ़ाई BSNL की टेंशन, कम कीमत में ऑफर करता है Unlimited 5G Internet

Jio के इस प्लान ने बढ़ाई BSNL की टेंशन, कम कीमत में ऑफर करता है Unlimited 5G Internet

अगर आप रिलायंस जियो के ग्राहक हैं तो आपको पता ही होगा कि कंपनी अब अपने सभी प्लांस के साथ Unlimited 5G डेटा ऑफर नहीं करता है। अगर आपको Jio के किसी भी प्लान के साथ Unlimited 5G चाहिए तो आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप एक ऐसा प्लान खरीद रहे हैं जो या डेली 2GB डेटा या उससे ज्यादा डेली डेटा के साथ आता है। ऐसे रिचार्ज प्लांस आपको जियो की वेबसाईट और MyJio App पर बड़ी संख्या में मिल जाने वाले हैं।

हालांकि, क्या यह प्लान आपके बजट में फिट होते हैं, यह सबसे बड़ा मुद्दा है। इसके अलावा अगर BSNL की बात करें तो कंपनी अपने ग्राहकों को सस्ते में एक से बढ़कर एक प्लान देने के लिए जानी जाती है। हालांकि, Jio का एक ऐसा भी प्लान है जो कहीं न कहीं बीएसएनएल को टेंशन दे रहा है या कंपनी की टेंशन बढ़ा रहा है। आइए कंपनी इस प्लान के बारे में जानते हैं।

  • अगर आप Jio के किसी भी रिचार्ज को खरीदना चाहते हैं तो आपके पास सबसे पहले Jio SIM होना चाहिए।
  • इसके बाद आपके फोन में MyJio App होना भी जरूरी हैं, यहाँ आपको वर्तमान प्लान की जानकारी तो मिलती ही है।
  • इसके अलावा आपको MyJio App पर कंपनी के सभी रिचार्ज प्लांस की जानकारी मिलती है।
  • आप इसी एप के माध्यम से अपने फोन में अगले रिचार्ज को कर सकते हैं।
  • इसके अलावा कंपनी की आधिकारिक वेबसाईट से भी आप रिचार्ज कर सकते हैं।
  • इतना ही नहीं, अगर आप किसी अन्य थर्ड पार्टी एप के माध्यम से रिचार्ज करना चाहते हैं तो आप ऐसा कर सकते हैं।
  • जियो के पास रिचार्ज प्लांस की एक लंबी फेहरिस्त है। आप अपने लिए इसमें से बेस्ट प्लान चुन सकते हैं।

आज हम आपको Jio के एक ऐसे प्लान के बारे में बताने वाले हैं जो कंपनी की साइट पर Best 5G Plan के तौर पर लिस्ट है। आइए इस प्लान के बारे में सबकुछ जानते हैं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Jio के Best 5G Plan में क्या मिलता है?

अगर आप Jio के इस बेस्ट 5G प्लान को खरीदना चाहते हैं तो यह आपको 28 दिन की वैलिडिटी के साथ मिलेन वाला है। इतना ही नहीं, इस प्लान में आपको डेली 2GB डेटा भी ऑफर किया जाता है। इसका मतलब है कि आपको प्लान में कुल 56GB डेटा दिया जाता है। इस प्लान की एक अन्य खूबी यह भी है कि यह अनलिमिटेड कॉलिंग भी आपको ऑफर करता है। इसके अलावा इस प्लान में आपको 100 SMS डेली भी दिए जाते हैं।

यह भी पढ़ें: Vivo V40e VS Vivo V30e: एक ही कंपनी के दो फोन्स एक दूसरे से कितने अलग, आपके लिए कौन सा बेस्ट? चेक करें

  • इस प्लान की सबसे खास बात यह है कि यह कंपनी का Best 5G Plan है।
  • इसका यह भी मतलब निकाला जा सकता है कि कंपनी के इस प्लान के साथ आपको Unlimited 5G डेटा दिया जा रहा है।
  • अगर आप अपने 2GB डेली 4G डेटा को पूरी तरह से खपत कर लेते हैं और आप 5G नेटवर्क क्षेत्र में हैं तो आप Jio के Unlimited 5G Internet का लाभ ले सकते हैं।
  • हालांकि, इसके लिए आपको यह भी सुनिश्चित करना होगा कि आपके पास एक 5G Phone होना चाहिए।
  • इसके अलावा आप जिस क्षेत्र में रहते हैं, उसमें आपको Jio का 5G Internet मिल रहा होना चाहिए।

Jio Plan की अन्य सुविधाएँ

इसके अलावा इस Jio Plan में आपको JioTV, JioCloud और JioCinema का भी एक्सेस मिलता है। इसके अलावा अगर आप इस प्लान में मिलने वाला 4G डेटा को पूरी तरह से खत्म कर लेते हैं तो इंटरनेट स्पीड 4G इलाके में 64Kbps रह जाने वाली है। हालांकि, अगर आप 5G नेटवर्क की पहुँच में हैं तो अपने आप ही आपको Unlimited 5G इंटरनेट मिलना शुरू हो जाने वाला है। इस प्लान में ग्राहकों को JioCinema का एक्सेस तो मिलता है, लेकिन कंपनी ने साफ कर दिया है कि इस एक्सेस को JioCinema Premium का एक्सेस न मान लिया जाए। Premium Access आपको अलग से पैसे देकर लेना होगा।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

क्या है इस Jio Plan की कीमत?

कंपनी इस प्लान को कंपनी की साइट और MyJio App पर True 5G Unlimited Plans की श्रेणी में रखती है, यहाँ आपको यह प्लान मिल जाने वाला है। इस प्लान की कीमत 349 रुपये है। कंपनी का कहना है कि यह इस समय Jio का Best 5G Plan है। इस श्रेणी में आपको पूरे 20 Plan मिल जाने वाले हैं। इन 20 प्लांस में एक प्लान 349 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान भी है। रिचार्ज को लेकर सम्पूर्ण जानकारी मैंने आपको ऊपर ही दे दी है।

यह भी पढ़ें: iPhone 16 Pro Max VS Samsung Galaxy S24 Ultra: दो धुरंधरों की टक्कर में कौन जीत रहा, देखें दोनों के बीच अंतर

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo