अब IPL 2024 देखने का मज़ा होगा दोगुना, मात्र 49 रुपए में मिलेगा 25GB डेटा, ये कम्पनी लाई धमाका प्लान

Updated on 22-Mar-2024
HIGHLIGHTS

Reliance Jio अपने ग्राहकों के लिए एक नया 49 रुपए वाला प्लान लाया है।

जियो का 49 रुपए वाला प्लान देशभर में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है और यह टेल्को के क्रिकेट ऑफर में लिस्टेड है।

समान कीमत वाला प्लान एयरटेल द्वारा भी ऑफर किया जाता है।

Reliance Jio अपने ग्राहकों के लिए एक नया 49 रुपए वाला प्लान लाया है। ऐसा लगता है कि यह प्रीपेड प्लान Airtel द्वारा अपने ग्राहकों को ऑफर किए जाने वाले 49 रुपए के प्लान को सीधी टक्कर देगा। जियो का 49 रुपए वाला प्लान देशभर में ग्राहकों के लिए उपलब्ध है और यह टेल्को के क्रिकेट ऑफर में लिस्टेड है। हालांकि, यह प्लान अनलिमिटेड डेटा के साथ मार्क्ड है लेकिन यह अनलिमिटेड डेटा नहीं है क्योंकि इसमें मिलने वाले हाई-स्पीड डेटा की एक FUP लिमिट है जिसके बाद आप डेटा कंज़्यूम करना जारी रख सकते हैं, लेकिन 64 Kbps की कम स्पीड पर। आइए इस प्लान की डिटेल्स को देखते हैं।

Reliance Jio Rs 49 Prepaid Plan

रिलायंस जियो की ओर से 49 रुपए वाले प्रीपेड प्लान 25GB डेटा के साथ आता है। यह एक डेटा वाउचर है इसलिए आपको इसका इस्तेमाल करने के लिए एक बेस एक्टिव प्रीपेड प्लान की जरूरत पड़ेगी। इस प्लान की वैलिडिटी केवल 1 दिन की है।

समान कीमत वाला प्लान एयरटेल द्वारा भी ऑफर किया जाता है। एयरटेल भी इसे 1 दिन के लिए ऑफर करता है लेकिन यह 20GB डेटा देता है। तो इस तरह एयरटेल और जियो के प्लांस के बीच 5GB का अंतर है।

हालांकि, जियो के पास और भी डेटा वाउचर्स हैं जिनमें से आप चुन सकते हैं। लेकिन यह प्लान उन यूजर्स के लिए बना है जो एक ही बार में ढेर सारा डेटा कंज़्यूम करना चाहते हैं। जैसे ही 49 रुपए वाले प्लान की वैधता खत्म हो जाएगी। तो बिना इस्तेमाल किया गया डेटा भी खत्म हो जाएगा।

अगर आप और भी डेटा चाहते हैं तो आप 222 रुपए वाले प्लान के साथ भी जा सकते हैं। यह प्लान 50GB डेटा के साथ आता है और इसकी वैलिडिटी बेस एक्टिव प्लान के बराबर रहती है। इसके अलावा कम्पनी के पास 444 रुपए वाला और 667 रुपए वाले डेटा वाउचर्स भी हैं जिनके साथ आपको क्रमश: 60 दिनों और 90 दिनों के लिए 100GB और 150GB डेटा मिलता है। ये प्लांस आपको बेहद आसानी से IPL देखने में मदद करेंगे।

हालांकि, अगर आपके पास जियो का अनलिमिटेड 5G डेटा ऑफर है, तो आपको इन डेटा वाउचर्स की जरूरत नहीं है। ऐसा इसलिए, क्योंकि आपको पहले ही सुपर हाई-स्पीड पर अनलिमिटेड 5GB डेटा मिल रहा होगा जो आपकी क्रिकेट स्ट्रीमिंग जरूरतों को आसानी से पूरा कर सकता है। जियो ने भारत में अधिकतर हिस्सों में अपने 5G रोलआउट को पूरा कर लिया है और इस समय कम्पनी हर उस शहर और कस्बे में और भी गहन कवरेज का लक्ष्य बना रही है जहाँ इसने 5G सेवाएं रोलआउट की हैं।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :