जियो, एयरटेल या वोडाफोन आइडिया, किसके पास है सबसे सस्ता वैलिडिटी रिचार्ज? देखें डिटेल्स

जियो, एयरटेल या वोडाफोन आइडिया, किसके पास है सबसे सस्ता वैलिडिटी रिचार्ज? देखें डिटेल्स
HIGHLIGHTS

जियो, एयरटेल और वोडाफ़ोन आइडिया सभी ने अपने प्रीपेड प्लांस के टैरिफ बढ़ा दिए हैं।

हैरानी की बात यह है कि यहाँ जियो सबसे किफायती ऑपरेटर नहीं है।

आइए देखें अब आपको इन कम्पनियों के साथ अपनी सिम एक्टिव रखने के लिए कितने पैसे खर्च करने होंगे।

रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफ़ोन आइडिया (Vi) सभी ने अपने प्रीपेड प्लांस के टैरिफ बढ़ा दिए हैं। अगर आप सोच रहे हैं कि अब इन टेलिकॉम ऑपरेटर्स के साथ SIM को एक्टिव रखने के लिए आपको कितने पैसे खर्च करने होंगे, तो चिंता न करें, क्योंकि आज हम आपके लिए यही जानकारी लेकर आए हैं। हैरानी की बात यह है कि यहाँ जियो सबसे किफायती ऑपरेटर नहीं है। यहाँ वोडाफोन आइडिया सबसे किफायती है। वोडाफोन आइडिया के लिए यह भी एक अच्छी बात है क्योंकि यह कंपनी के 2G यूजर्स को बनाए रखने में मदद कर सकता है और उसे प्रतिस्पर्धा में हारने से बचा सकता है।

आइए देखते हैं कि अब आपको इन टेलिकॉम ऑपरेटर्स के साथ अपनी सिम एक्टिव रखने के लिए कितने पैसे खर्च करने होंगे।

जियो का सबसे सस्ता वैलिडिटी रिचार्ज

रिलायंस जियो के साथ अपनी सिम को एक्टिव रखने के लिए आपको कम से कम 149 रुपए खर्च करने होंगे। इस प्लान के साथ यूजर्स को 1GB डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं। साथ ही यूजर्स को कुछ जियो ऐप्स जैसे कि JioCloud, JioCinema और JioTV का फ्री एक्सेस भी मिलता है। इस प्लान की सर्विस वैलिडिटी केवल 14 दिनों की है।

यह भी पढ़ें; ICICI Bank की ग्राहकों को गंभीर चेतावनी! स्कैमर्स चल रहे नई चाल, ऐसे करें घोटाले की पहचान

वोडाफोन आइडिया का सबसे सस्ता वैलिडिटी रिचार्ज

वोडाफोन आइडिया अब भी अपने ग्राहकों को 99 रुपए वाला प्लान ऑफर कर रहा है। इस प्लान के साथ यूजर्स को 15 दिनों की सर्विस वैलिडिटी मिलती है। यह प्लान 99 रुपए का लिमिटेड वैलिडिटी टॉकटाइम और 200MB डेटा ऑफर करता है। वहीं कॉल्स के लिए 2.5 पैसे प्रति सेकेंड का खर्च आता है। 1900 पर SMS के लिए एक स्टैंडर्ड टैरिफ लागू होगा।

एयरटेल का सबसे सस्ता वैलिडिटी रिचार्ज

Airtel-199-rs-Plan

भारती एयरटेल के साथ ग्राहकों को सिम एक्टिव रखने के लिए कम से कम 199 रुपए का रिचार्ज करना होगा। यह प्लान 28 दिनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ आता है। इस वैलिडिटी के तहत यूजर्स को 2GB डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS की सुविधा दी जाती है। इससे पहले इस प्लान की कीमत 179 रुपए थी।

तो ये थे वो सभी प्लांस जो आपको अपनी सिम एक्टिव रखने के लिए टेलिकॉम ऑपरेटर्स की ओर से मिलेंगे। इनमें से एयरटेल सबसे महंगा है। रिचार्ज करने के लिए यहाँ क्लिक करें!

यह भी पढ़ें; Nothing का सबसे सस्ता स्मार्टफोन हुआ लॉन्च, CMF Phone 1 के स्पेक्स और कीमत देख खरीदने दौड़ पड़ेंगे आप

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo