JioAirFiber: अब बिना केबल के मिलेगा SuperFast 5G का मज़ा, कैसे और कितने में मिलेगा कनेक्शन, फूल डिटेल्स

JioAirFiber: अब बिना केबल के मिलेगा SuperFast 5G का मज़ा, कैसे और कितने में मिलेगा कनेक्शन, फूल डिटेल्स
HIGHLIGHTS

JioAirFiber की ओर से ग्राहकों को बिना केबल के सुपरफास्ट इंटरनेट मिलने वाला है।

JioAirFiber की सेवा वर्तमान में केवल 8 शहरों में ही मिल रही है।

JioAirFiber कैसे JioFiber से अलग है। यहाँ आपको इसके बारे में भी पता चलने वाला है।

Jio की ओर से इसकी नई वायरलेस इंटरनेट सेवा को पेश कर दिया है, इसे JioAirFiber के तौर पर पेश किया गया है, आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इसे सितंबर महीने में पेश किया गया है। यह उन इलाकों के लिए सबसे सुगम सेवा है, जहां केबल कनेक्शन नहीं मिल सकता है। इस सेवा का इस्तेमाल दोनों ही घर और ऑफिस में किया जा सकता है, इसके माध्यम से यूजर्स को लगभग 1.5Gbps तक की इंटरनेट स्पीड मिल सकती है।

JioAirFiber से ग्राहकों को हाई-डेफ़िनेशन वीडियो, बेहतरीन गेमिंग और लैग-फ्री वीडियो कॉन्फ्रेंस बिना किसी समस्या और रुकावट के मिलती है। इसके अलावा आपको Jio AirFiber में परेन्टल कंट्रोल भी मिलता है, वाई-फ़ाई 6 का सपोर्ट भी इसमें है, इसके अलावा इसमें आपको सिक्युरिटी फायरवॉल भी मिलता है। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस सेवा को कंपनी की 45वीं AGM में पिछले साल शोकेस किया गया था।

यह भी पढ़ें: iQOO ने लॉन्च किया अपना Latest Premium स्मार्टफोन, 120W चार्जर से मिनटों में होगा Full Charge, देखें टॉप 5 फीचर

JioAirFiber VS JioFiber

Jio AirFiber और Jio Fiber तकनीकी, स्पीड, कवरेज, इन्स्टॉलेशन और कीमत के मामले में अलग अलग हैं। जहां Jio Fiber को वाइर्ड ऑप्टिक केबल्स के माध्यम से चलता है। वहाँ Jio AirFiber में बिना केबल के ही आपको सुपरफास्ट इंटरनेट मिलने वाला है।

Jio AirFiber में ग्राहकों बहुत फास्ट इंटरनेट स्पीड मिलने वाली है। इसमें आपको JioFiber की 1Gbps Speed के स्थान पर 1.5Gbps स्पीड मिलती है।

JioAirFiber Available in these cities

Jio की ओर से चरणों में AirFiber को पेश किया आज रहा है, इस समय यह सेवा देश के 8 शहरों में मिल रही है।, इसमें अहमदाबाद, बेंगलुरू, चेन्नई, दिल्ली, हैदराबाद, कोलकाता, मुंबई और पुणे में उपलब्ध है।

How to book Jio AirFiber Connection

अगर आप नया एयरफाइबर कनेक्शन खरीदना चाहते हैं तो आपको इसे बुक करना होगा, इसके लिए आपको यहाँ स्टेप बाय स्टेप गाइड मिलने वाली है।

यह भी पढ़ें: Special Diwali Sale! Brand New iPhone 14 की खरीद पर आधी कीमत में मिलेंगे ये AirPods, जल्दी करें, Limited है Offer

  • उपलब्धता की जांच करें: आपको इसके लिए Jio Website पर जाना होगा, या आप My Jio App का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। यहाँ आपको पता चल जाने वाला है कि आखिर आपके इलाके में JioAirFiber उपलब्ध है या नहीं।
  • कैसे करें बुकिंग: आप नीचे दिए गए कुछ स्टेप्स को फॉलो करके बड़ी ही आसानी से Jio AirFiber के लिए बुकिंग कर सकते हैं।
  • इसके लिए आपको 60008-60008 पर मिस कॉल देना होगा।
  • आप Jio website पर जाकर भी ऐसा कर सकते हैं, इसके अलावा आपको यह सुविधा MyJio App पर भी मिल सकती है।
  • इतना ही नहीं, आप किसी नजदीकी Jio Store पर भी जा सकते हैं।
  • JioAirFiber के लिए रजिस्ट्रेशन: आपको पंजीकरण की प्रक्रिया को पूरा करने के लिए अपनी सभी डिटेल्स को भरना होगा।
  • कंफर्मेशन का इंतज़ार: जैसे ही आपके इलाके में Jio की यह सेवा उपलब्ध होती है, वैसे ही Jio की ओर से आपसे संपर्क किया जाने वाला है।

JioAirFiber Price

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि Jio की ओर से आपके Jio AirFiber के लिए कोई अतिरिक्त शुल्क नहीं लिया जा रहा है। हालांकि आपको इन्स्टॉलेशन के लिए 1000 रुपये की फीस देनी होगी, हालांकि अगर आप एक सालाना प्लान खरीदते हैं तो यह फीस आपसे नहीं ली जाने वाली है।

JioAirFiber Plans

Jio की ओर से JioAirFiber के लिए दो अलग अलग श्रेणी में प्लांस पेश किए गए हैं। हम दोनों के बारे में ही आपको बताने वाले हैं।

Jio AirFiber Plans

इस पहली श्रेणी में तीन अलग अलग प्लांस को पेश किया गया है, इसमें आपको 599 रुपये, 899 रुपये और 1199 रुपये की कीमत में आने वाले प्लांस मिलने वाले हैं।

इन प्लांस में इंटरनेट स्पीड 100Mbps मिलने वाली हा। इसके अलावा इन प्लांस में 550 डिजिटल चैनल्स और 14 OTT ऐप्स का लाभ मिलने वाला है।

यह भी पढ़ें: Jio Diwali Dhamaka: Jio लाया अनोखा ऑफर, अब Unlimited calling और Data के साथ मिलेगा ये Extra बेनेफिट

हालांकि अगर आप 1199 रुपये का प्लान खरीदते हैं तो मसीं आपको Netflix, Amazon Prime Video, और JioCinema Premium का एक्सेस मिलने वाला है।

JioAirFiber Max Plans

इस दूसरी श्रेणी में भी ग्राहकों को तीन अलग अलग प्लांस मिलने वाले हैं। 1499 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान, 2499 रुपये वाला प्लान और 3999 रुपये वाला प्लान।

इन प्लांस में ग्राहकों को 1Gbps की स्पीड मिलती है। इसके अलावा यह प्लांस भी 550 Digital Channels और 14 OTT apps के साथ आते हैं, इनमें Netflix, Amazon Prime Video, और JioCinema Premium का एक्सेस मिलने वाला है। हालांकि आपको बता देते है कि JioAirFiber Max Plans आपको कुछ चुनिंदा इलाकों में ही मिलने वाले हैं।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo