Jio लाया सबसे गजब के नए रिचार्ज, बेनेफिट्स देखकर खुशी से उछल पड़े यूजर्स, एयरटेल ने पकड़ लिया माथा

Updated on 11-Oct-2024

Reliance Jio के पास यूं तो पहले से किसी भी यूजर की जरूरत को ध्यान में रखने वाले बहुत से रिचार्ज प्लांस हैं। कुछ प्लांस कम वैलिडिटी के साथ आते हैं, कुछ ज्यादा वैलिडिटी से लैस हैं, कुछ में Unlimited Calling का लाभ दिया जा रहा है तो कुछ में Unlimited Data भी ऑफर किया जा रहा है, कुछ जियो प्लांस OTT एक्सेस के साथ आते हैं तो कुछ में केवल थोड़े ही बेनेफिट मिलते हैं। हालांकि, अपने पोर्टफोलियो में इजाफा करते हुए कंपनी ने दो नए रिचार्ज प्लांस को पेश कर दिया है। यह प्लान लंबी वैलिडिटी के साथ साथ 5G Data भी ऑफर करते हैं। आज हम आपको Reliance Jio के इन्हीं दोनों लेटेस्ट रिचार्ज प्लांस के बारे में बताने वाले हैं। आइए जानते हैं।

किन ग्राहकों के लिए बेस्ट हैं नए Jio Recharge Plan

अगर आप Jio के ग्राहक हैं, और आपको कुछ लंबे समय की वैलिडिटी वाले किसी रिचार्ज प्लान की जरूरत है तो यह दोनों ही प्लांस आपके लिए पेश किए गए हैं, इतना ही नहीं, इन प्लांस में आपको 5G Data का एक्सेस भी मिलता है। ये प्लांस अपने आप में इतने बढ़िया बेनेफिट के साथ आते हैं कि इन्हें देखकर एयरटेल ने भी अपने माथे को पकड़ लिया है। नीचे इन प्लांस के सभी बेनेफिट देखे जा सकते हैं।

Jio का 1028 रुपये वाला रिचार्ज प्लान

Reliance Jio के इस Mobile Prepaid Plan की कीमत 1028 रुपये है, इस प्राइस में यह प्लान आपको 84 दिन की वैलिडिटी ऑफर करता है। इसके अलावा इस प्लान में Unlimited Calling के साथ साथ 100 SMS डेली भी दिए जा रहे हैं। Jio के इस Recharge के साथ कंपनी अपने ग्राहकों को 2GB डेली डेटा भी ऑफर करती है। प्लान में कुल 168GB डेटा का लाभ दिया जा रहा है। सबसे खास बात इस प्लान की यह है कि इसमें ग्राहकों को Unlimited 5G डेटा का लाभ भी मिलता है। इसका मतलब है कि अगर आप Jio के 5G Networkक्षेत्र में रहते हैं हैं तो आपको इस डेटा का फ्री में लाभ मिलने वाला है, ऐसे में आपका 4G डेटा जो आपको डेली 2GB के हिसाब से मिल रहा है, खर्च नहीं होने वाला है।

1028 रुपये के प्लान में मिलने वाले अन्य बेनेफिट

इस प्लान के लाभ यहीं पर खत्म नहीं होते हैं, असल में इस प्लान के साथ ग्राहकों ओ Swiggy One Lite की membership भी दी जा रही है। इसके अलावा मनोरंजन के लिए प्लान के साथ JioTV, JioCinema और JioCloud का लाभ भी मिलता है।

रिचार्ज करने के लिए यहां पर क्लिक करें

आइए अब जानते है कि Jio अपने 1029 रुपये के प्लान में क्या ऑफर कर रहा है?

Jio का 1029 रुपये की कीमत वाला रिचार्ज

Jio की ओर से एक अन्य प्लान को 1029 रुपये की कीमत में पेश किया गया है। इस प्लान में 1028 रुपये के प्लान में आने वाले लगभग सभी बेनेफिट मिलते हैं। हालांकि, इस प्लान में OTT बेनेफिट भी आपको दिया जा रहा है। असल में इस प्लान के साथ ग्राहकों को Jio की ओर से Amazon Prime Lite की मेम्बरशिप दी जा रही है। बाकी सभी बेनेफिट एक जैसे ही दोनों प्लांस में मिलते हैं।

  • इसका मतलब है कि Jio के 1029 रुपये के प्लान में ग्राहकों को 84 दिन की वैलिडिटी मिलती है।
  • इस प्लान में भी ग्राहकों को डेली 2GB डेटा दिया जा रहा है, और Unlimited 5G डेटा इस प्लान का भी हिस्सा है।
  • Jio अपने इस प्लान में भी ग्राहकों को Unlimited Calling का लाभ दे रहा है।
  • इसके अलावा इस प्लान में ग्राहकों को JioTV, JioCinema और JioCloud का भी एक्सेस मिलता है।

दोनों प्लांस में क्या अंतर है?

Jio के इन दोनों ही प्लांस में सबसे पहले तो 1 रुपये का अंतर है। दोनों ही प्लांस में एक जैसे बेनेफिट मिलते हैं। हालांकि Jio के 1028 रुपये के प्लान में Swiggy One Lite की Membership मिलती है, इसका मतलब है कि यह प्लान उन ग्राहकों के लिए बेस्ट हो सकता है जो ऑनलाइन फूड ऑर्डर करते रहते हैं।

Jio Recharge Plans: 1028 रुपये vs 1029 रुपये
फीचर 1028 रुपये का प्लान 1029 रुपये का प्लान
कीमत 1028 रुपये 1029 रुपये
वैधता 84 दिन 84 दिन
डेली डेटा 2GB 2GB
कुल डेटा 168GB 168GB
अनलिमिटेड कॉलिंग हाँ हाँ
SMS 100 डेली 100 डेली
अनलिमिटेड 5G डेटा हाँ हाँ
विशेष बेनेफिट Swiggy One Lite मेंबरशिप Amazon Prime Lite मेंबरशिप
मनोरंजन सेवाएँ JioTV, JioCinema, JioCloud JioTV, JioCinema, JioCloud

दूसरी ओर, 1029 रुपये के प्लान की बात करें तो इस प्लान में ग्राहकों को उनके बेहतरीन मनोरंजन के लिए Amaaon Prime Lite का एक्सेस दिया जा रहा है। इस प्लान को खासतौर पर उन लोगों के लिए पेश किया गया है, जो अपने मनोरंजन के लिए किसी OTT पर निर्भर रहते हैं। दोनों ही प्लांस में एक जैसे बेबेफिट होने के बाद भी यह दोनों ही अलग अलग यूजर्स को टारगेट करते हैं।

रिचार्ज करने के लिए यहां पर क्लिक करें

अब यह आपको तय करना है कि आपको किस प्लान के साथ जाना चाहिए, अगर आप फूड ऑर्डर करते रहते हैं और आपको Swiggy One Lite सही प्लेटफॉर्म नजर आ रहा है तो आप 1028 रुपये के प्लान को खरीद सकते हैं। हालांकि, अगर आप एक ऐसा प्लान चाहते हैं जो OTT के साथ आता है तो आपको 1029 रुपये के प्लान के साथ जाना चाहिए।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :