Reliance Jio के दो नए नवेले प्रीपेड प्लान लॉन्च, पहली बार FREE मिल रहा सबसे बड़े OTT प्लेटफॉर्म का सब्स्क्रिप्शन

Reliance Jio के दो नए नवेले प्रीपेड प्लान लॉन्च, पहली बार FREE मिल रहा सबसे बड़े OTT प्लेटफॉर्म का सब्स्क्रिप्शन
HIGHLIGHTS

Reliance Jio ने अपने सब्स्क्राइबर्स के लिए दो ने प्रीपेड प्लांस पेश किए हैं।

जियो के 1099 रुपए वाले प्लान के तहत प्रीपेड यूजर्स को Netflix (मोबाइल प्लान) फ्री मिलेगा।

रिलायंस जियो का 1499 रुपए वाला प्लान Basic Netflix प्लान ऑफर करता है।

Reliance Jio ने अपने सब्स्क्राइबर्स के लिए दो ने प्रीपेड प्लांस पेश किए हैं। इन डेटा प्लांस की सबसे बड़ी खासियत है की ये Netflix सब्स्क्रिप्शन के साथ आते हैं। जियो के कुछ पोस्टपेड और जियो फाइबर प्लांस पर पहले ही नेटफ्लिक्स सब्स्क्रिप्शन उपलब्ध है लेकिन यह पहली बार हो रहा है की प्रीपेड प्लान पर नेटफ्लिक्स सब्स्क्रिप्शन उपलब्ध होगा। नेटफ्लिक्स सब्स्क्रिप्शन के साथ आने वाले इन प्रीपेड प्लांस की कीमत 1099 रुपए और 1499 रुपए है। 

यह भी पढ़ें: Threads पर दो नए फीचर शामिल: अब Twitter की तरह Threads पर भी अलग टैब में देख सकेंगे सभी Repost

Reliance Jio Rs 1099 Plan 

जियो के 1099 रुपए वाले प्लान के तहत प्रीपेड यूजर्स को Netflix (मोबाइल प्लान), जियो वेलकम ऑफर के साथ अनलिमिटेड 5G डेटा और प्रतिदिन 2GB इंटरनेट डेटा मिलेगा। यह प्लान 84 दिनों की वैधता के साथ आता है और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग भी ऑफर करता है। 

Reliance Jio Rs 1499 Plan

वहीं दूसरी ओर, रिलायंस जियो का 1499 रुपए वाला प्लान Basic Netflix प्लान और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा ऑफर करता है। साथ ही इस प्लान में प्रतिदिन 3GB डेटा भी मिलता है और यह भी 84 दिनों की वैधता के साथ आता है। 

Reliance Jio new prepaid plan with netflix

Netflix मोबाइल प्लान क्या है?

नेटफ्लिक्स एक मोबाइल प्लान ऑफर करता है जो खासकर उन यूजर्स के लिए बनाया गया है जो अधिकतर अपने मोबाइल डिवाइसेज जैसे स्मार्टफोन्स और टैबलेट्स पर कॉन्टेन्ट देखते हैं। इस प्लान की कीमत 149 रुपए है और यह पूरी नेटफ्लिक्स लाइब्रेरी का एक्सेस ऑफर करता है। यूजर्स इस प्लान में अपने स्मार्टफोन्स पर 480p रिज़ॉल्यूशन पर नेटफ्लिक्स कॉन्टेन्ट देख सकते हैं। इसके अलावा यह प्लान केवल एक ही डिवाइस को सपोर्ट करता है। 

यह भी पढ़ें: Jio, Airtel और Vodafone Idea के सबसे किफायती पोस्टपेड प्लान, देखें कौन दे रहा सबसे अधिक बेनेफिट

Netflix बेसिक प्लान क्या है?

Reliance Jio new prepaid plan with netflix

नेटफ्लिक्स के बेसिक प्लान की कीमत 199 रुपए है। इस प्लान में यूजर्स अनलिमिटेड ऐड-फ्री मूवीज़, TV शोज़ और मोबाइल गेम्स को स्ट्रीम कर सकते हैं। साथ ही इस प्लान के तहत आप HD रिज़ॉल्यूशन में नेटफ्लिक्स कॉन्टेन्ट देख सकते हैं। बता दें कि इस प्लान में भी केवल एक ही स्क्रीन पर कॉन्टेन्ट स्ट्रीम किया जा सकता है जो स्मार्टफोन, टैबलेट या टेलीविज़न कोई भी स्क्रीन हो सकती है। इसी के साथ यूजर्स सपोर्टेड डिवाइस पर कभी भी कॉन्टेन्ट डाउनलोड कर सकते हैं। 

जियो प्लेटफॉर्म्स लिमिटेड के CEO, Kiran Thomas ने कमेन्ट किया, "हम अपने यूजर्स के लिए वर्ल्ड-क्लास सर्विसेज लाने के लिए कमिटेड हैं। प्रीपेड प्लांस के साथ हमारे नेटफ्लिक्स बंडल्स का लॉन्च हमारे संकल्प को दिखाने की तरफ एक और कदम है।"

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo