आईडिया ने दिल्ली-NCR में 3G नेटवर्क लांच किया

आईडिया ने दिल्ली-NCR में 3G नेटवर्क लांच किया
HIGHLIGHTS

सर्किल में 3G नेटवर्क ज्यादा सक्षम 900 मेगाहर्ट्ज़ बैंड पर चलेगा. यह बेहतरीन ट्रांसमिशन और प्रोपेगेशन क्षमता के साथ आता है. इस बैंड पर यूज़र बेहतरीन मोबाइल नेटवर्क, हाई-स्पीड इंटरनेट और घरों में भी सुगम इंटरनेट कवरेज का फायदा उठा सकेंगे.

मोबाइल ऑपरेटर कंपनी आईडिया ने दिल्ली-NCR के अपने यूजर्स के लिए 3G नेटवर्क लांच किया किया है. आईडिया सेल्युलर ने बताया कि ऐसा 3G डेटा नेटवर्क के लिए 2,500 सेल साइट और 2G के लिए 5,000 आधुनिक टावर होने के कारण संभव हो पाया है.

आपको बता दें कि इस बारे में आईडिया सेल्युलर ने जानकारी दी है कि, सर्किल में 3G नेटवर्क ज्यादा सक्षम 900 मेगाहर्ट्ज़ बैंड पर चलेगा. यह बेहतरीन ट्रांसमिशन और प्रोपेगेशन क्षमता के साथ आता है. इस बैंड पर यूज़र बेहतरीन मोबाइल नेटवर्क, हाई-स्पीड इंटरनेट और घरों में भी सुगम इंटरनेट कवरेज का फायदा उठा सकेंगे.

आईडिया सेल्युलर के उप प्रबंध निदेशक अंबरीश जैन ने कहा, “दिल्ली-NCR के मोबाइल उपभोक्ता देश के सबसे विकसित उपभोक्ता हैं. वे वॉयस और डाटा सेवा का सर्वाधिक उपयोग करते हैं. दुर्भाग्य से नेटवर्क जाम के कारण उपभोक्ताओं को निराश होना पड़ता है. उन्हें बेहतर ऐसे नेटवर्क की तलाश है, जो सड़क और घर में दोनों जगहों पर बेहतर कनेक्टिविटी दे सके.”

इसके साथ ही जैन ने कहा, “पिछले दो साल से कुछ अधिक समय में आईडिया ने सर्वाधिक सक्षम 900 मेगाहर्ट्ज बैंड में स्पेक्ट्रम हासिल करने में और भविष्य के लिए अत्याधुनिक नेटवर्क बनाने में भारी-भरकम निवेश किया है.”

जानकारी दे दें कि, इसके साथ ही आईडिया 3G कस्टमर्स के लिए कई प्रोडक्ट और सर्विस भी लाएगी. इसमें 900 मेगाहर्ट्ज़ डॉन्गल, वॉयस और डेटा ऑफर शामिल हैं.

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo