राज्य के स्वामित्व वाली दूरसंचार सेवा प्रदाता भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने पिछले सप्ताह अपने मोबाइल और लैंडलाइन पोस्टपेड ग्राहकों के लिए 1 साल के दी जा रही अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन प्रमोशन को अगली सूचना तक बंद कर दिया है। अगर छोटे शब्दों में कहें तो अब आपको BSNL के प्लान्स के साथ यह सेवा नहीं मिलेगी। इसके पीछे BSNL की ओर से कोई कारण सामने नहीं आया है।
बीएसएनएल का यह कदम बीएसएनएल केरल की वेबसाइट पर चल रहे एक स्क्रॉल के माध्यम से हमारे संज्ञान में आया, जिसमें बीएसएनएल केरल कहता है, "750 रुपये से ऊपर के सभी ब्रॉडबैंड प्लान के साथ अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन अब उपलब्ध नहीं है"। बीएसएनएल केरल ने भी अपने ट्विटर हैंडल पर यही कहा है जब पूछा गया कि यह ऑफर अभी भी उपलब्ध है या नहीं। हालाँकि इसके पीछे के मुख्य कारण के बारे में कोई भी जानकारी अभी तक कंपनी की ओर से सामने नहीं आई है। इस खबर की जानकारी भी सामने पहले onlyTech के माध्यम से ही सामने आई है।
https://twitter.com/BSNL_KL/status/1254445210634874880?ref_src=twsrc%5Etfw
हालाँकि ग्राहकों ने भी इस बात को महसूस किया है, और इसके बाद उन्होंने ट्विट करने भी शुरू किये हैं, यहाँ आप इस तरह के कुछ ट्विट आपको देख सकते हैं:
https://twitter.com/abhiramsekhar/status/1249985309753765888?ref_src=twsrc%5Etfw
जैसा कि बीएसएनएल ग्राहक द्वारा बताया गया है, विशेष रूप से बीएसएनएल के पोर्टल पर अमेज़न प्राइम मेंबरशिप के प्रबंधन के लिए पेज अब उपलब्ध नहीं है और 404 एरर को यहाँ देखा जा सकता है। बीएसएनएल प्रमोशनल ऑफर के बारे में अमेज़ॅन की वेबसाइट पर अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्न सूची इन निष्क्रिय लिंक पर स्थापित रीडायरेक्ट के साथ उपलब्ध नहीं हैं। बीएसएनएल पोर्टल पर टी एंड सी और एफएक्यू सूची, हालांकि, सक्रिय रहती है।
बीएसएनएल ने पहले बीएसएनएल पोस्टपेड ग्राहकों यानी मोबाइल पोस्टपेड और लैंडलाइन पोस्टपेड ग्राहकों को बिना किसी अतिरिक्त कीमत के 1 साल का अमेजन प्राइम सब्सक्रिप्शन प्रदान किया था। यह ऑफर केवल 399 रुपये या उससे ऊपर के मोबाइल पोस्टपेड प्लान या 745 रुपये और उससे ऊपर के लैंडलाइन पोस्टपेड प्लान का उपयोग करने वाले ग्राहकों के लिए उपलब्ध था। हालाँकि अब इसे कंपनी की ओर से अगले नोटिस तक के लिए बंद कर दिया है।
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