इस कंपनी के पास है सबसे सस्ता और सबसे अच्छा प्रीपेड प्लान, एक रिचार्ज में सालभर की छुट्टी और धमाकेदार बेनेफिट

Updated on 26-Aug-2024
HIGHLIGHTS

कंपनी का यह लॉन्ग-टर्म मोबाइल प्रीपेड प्लान मौजूदा Jio यूजर्स को एक आकर्षक विकल्प प्रदान कर रहा है।

बीएसएनएल का यह लॉन्ग-वैलीडिटी रिचार्ज प्लान 1499 रुपए में आता है।

आइए देखते हैं कौन सा टेलिकॉम दिग्गज अपने लॉन्ग-वैलीडिटी प्लान में ज्यादा लाभ प्रदान करता है।

सरकारी टेलिकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने प्राइवेट टेलिकॉम प्रोवाइडर्स के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए या फिर यूं कहें कि अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए एक नया 336 दिनों की लंबी वैलीडिटी वाला रिचार्ज प्लान रोलआउट किया है जो बढ़िया 4G बेनेफिट्स का वादा करता है। जैसा कि हम सभी जानते हैं, BSNL पूरे भारत में अपनी 4G सेवाएं रोल आउट करने की तैयारी कर रहा है। इसी बीच, कंपनी का यह लॉन्ग-टर्म मोबाइल प्रीपेड प्लान मौजूदा Jio यूजर्स को एक आकर्षक विकल्प प्रदान कर रहा है।

बीएसएनएल की लेटेस्ट पेशकश किफायती कीमत लंबी वैलीडिटी के साथ उन लोगों के लिए एक गेम-चेंजर हो सकती है जो बार-बार रिचार्ज के झंझट के बिना एक विश्वसनीय कनेक्टिविटी और ढेर सारे डेटा वाला प्लान तलाश रहे हैं। आइए देखते हैं कौन सा टेलिकॉम दिग्गज अपने लॉन्ग-वैलीडिटी प्लान में ज्यादा लाभ प्रदान करता है।

BSNL 336 Days Plan

बीएसएनएल का यह लॉन्ग-वैलीडिटी रिचार्ज प्लान 1499 रुपए में आता है और 336 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग ऑफर करता है। इसके अलावा ग्राहक दिल्ली और मुंबई में MTNL नेटवर्क्स पर फ्री रोमिंग का आनंद ले सकते हैं। इसके अलावा, इस मोबाइल प्रीपेड प्लान में 24GB डेटा और हर दिन 100 फ्री SMS भी शामिल हैं। हालांकि, इसमें कोई अतिरिक्त बोनस नहीं मिलता और इस प्लान को खरीदने पर यूजर्स का रोजमर्रा का करीबन 4.5 रुपए का खर्च आएगा।

Jio 336 Days Plan

यह कंपनी अपना 336 दिनों की वैलीडिटी वाला प्रीपेड प्लान 1899 रुपए में ऑफर करती है। इस प्लान के तहत देशभर में किसी भी टेलिकॉम नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉल्स की जा सकती हैं। साथ ही इसमें 24GB डेटा और 3600 फ्री SMS शामिल हैं। इसके अलावा सब्स्क्राइबर्स को Jio TV, Jio Cinema, और Jio Cloud का कॉम्प्लिमेंट्री एक्सेस भी मिलता है। इस प्लान के लिए रोजाना का खर्च लगभग 5.65 रुपए आता है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

BSNL Vs Jio: किसका प्लान बेस्ट?

बीएसएनएल और रिलायंस जियो, दोनों ही काफी हद तक मिलते-जुलते बेनेफिट्स ऑफर करते हैं। दोनों में अनलिमिटेड कॉलिंग, एक बराबर डेटा और पर्याप्त SMS की सुविधा मिलती है। हालांकि, बीएसएनएल के पास यूजर्स के लिए कोई अतिरिक्त सब्स्क्रिप्शन नहीं है, जबकि जियो अपने तीन जियो ऐप्स का फ्री एक्सेस देता है। लेकिन गहराई से देखा जाए तो बीएसएनएल का प्लान जियो से पूरे 400 रुपए सस्ता है, ऐसे में जियो ऐप्स कुछ खास मायने नहीं रखते। कुल मिलाकर ऐसा लगता है कि जियो की तुलना में बीएसएनएल सबसे अच्छा रिचार्ज प्लान ऑफर कर रहा है। हालांकि, आपका फैसला आपकी पसंद और जरूरतों पर निर्भर करता है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :