BSNL हर मामले में निकल रहा Jio-Airtel से आगे, लेकिन इस किफायती प्लान में Jio ने मारी बाज़ी! देखें कैसे

BSNL हर मामले में निकल रहा Jio-Airtel से आगे, लेकिन इस किफायती प्लान में Jio ने मारी बाज़ी! देखें कैसे

अब भारत में ब्रॉडबैंड सेवाएं ज्यादातर गांवों और कस्बों में उपलब्ध हैं। Airtel और Jio भारत में ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी के मामले में सबसे बड़े प्राइवेट टेलिकॉम ऑपरेटर्स हैं। ऐसे मेई राज्य के स्वामित्व वाले BSNL का भारत फाइबर इन प्राइवेट प्लेयर्स को तगड़ी टक्कर दे रहा है और कई सारे किफायती ब्रॉडबैंड प्लांस ऑफर करता है।

अगर आप एक नया ब्रॉडबैंड कनेक्शन लेने की सोच रहे हैं और जानना चाहते हैं कि कौन सा ऑपरेटर 500 रुपए के अंदर किफायती इंटरनेट सेवा ऑफर करता है, तो यहाँ हमने जियो फाइबर, एयरटेल एक्सट्रीम फाइबर और बीएसएनएल भारत फाइबर के प्लांस की तुलना की है, ताकि आप अपने पैसों के लिए बेस्ट वैल्यू चुन सकें।

यह भी पढ़ें; Amazon Prime Day 2024: डील प्राइस आए सामने, देखें कितने में मिलेंगे iPhone 15, Samsung Galaxy S23 Ultra, OnePlus 12 और अन्य

BSNL Bharat Fiber Rs 399 Plan

  • कीमत: 399 रुपए
  • वैधता: 30 दिन
  • लाभ: अनलिमिटेड कॉलिंग, 1400GB डेटा, 30 Mbps स्पीड, डेटा खत्म होने के बाद 4 Mbps स्पीड

Jio Fiber Rs 399 Plan

  • कीमत: 399 रुपए
  • वैधता: 30 दिन
  • लाभ: अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, 3300GB डेटा, 30 Mbps स्पीड

Airtel Xstream Fiber Rs 499 Plan

  • कीमत: 499 रुपए
  • वैधता: 30 दिन
  • लाभ: 40 Mbps स्पीड

मोबाइल रिचार्ज करने के लिए यहाँ क्लिक करें!

यह भी पढ़ें; Jio New Offer: बेटे की शादी की खुशी में मुकेश अंबानी दे रहे 3 महीने का Free Recharge? जानें पूरा मामला

500 रुपए के अंदर कौन किसके पास है बेस्ट ब्रॉडबैंड प्लान?

BSNL, Jio और Airtel के 500 रुपए से कम वाले ब्रॉडबैंड प्लांस की तुलना करते हुए हमें यह देखा कि बीएसएनएल और जियो के प्लांस की कीमत एक जैसी है। हालांकि, जियो फाइबर पैसों के लिए सबसे अच्छी वैल्यू ऑफर करता है क्योंकि वह समान कीमत में 3300GB डेटा ऑफर कर रहा है। वहीं दूसरी ओर, जहां एयरटेल 40Mbps की स्पीड ऑफर करता है, तो इसके प्लान की कीमत जियो फाइबर और बीएसएनएल भारत फाइबर की तुलना में 100 रुपए अधिक है।

Jio Fiber Rs 399 Plan

इसी बीच, Vi ने भी अपने मौजूदा रिचार्ज प्लांस में बदलाव किया है और 365 रुपए में एक नया प्रीपेड प्लान पेश किया है। यह नया प्लान 2GB डेली डेटा ऑफर करता है और 28 दिनों तक चलता है। डेटा के अलावा इस प्लान मे अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS भी शामिल हैं।

इस पैक के साथ रिचार्ज करने वाले यूजर्स बिना किसी अतिरिक्त खर्च के, यानि मुफ़्त में रात 12 बजे से सुबह 6 बजे तक अनलिमिटेड डेटा की स्ट्रीमिंग कर सकते हैं। इसके अलावा यूजर्स को वीकेंड डेटा रोलओवर और हर महीने 2GB तक बैकअप डेटा मिलेगा, जिसे Vi ऐप के जरिए क्लेम किया जा सकता है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo