BSNL Vs Jio Recharge Plan: वैलीडिटी एक जैसी लेकिन कीमत में 400 रुपए का अंतर! किसे चुनेंगे आप?

BSNL Vs Jio Recharge Plan: वैलीडिटी एक जैसी लेकिन कीमत में 400 रुपए का अंतर! किसे चुनेंगे आप?
HIGHLIGHTS

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) का यह लॉंग-टर्म प्लान 1499 रुपए में आता है।

जियो के 336 दिनों वाले प्लान का रोज का खर्च करीबन 5.65 रुपए आता है।

आइए तुलना करके देखते हैं कि कौन सी कंपनी अपने लंबी वैलीडिटी वाले प्लान में ज्यादा लाभ प्रदान करती है।

BSNL Vs Jio: प्राइवेट टेलिकॉम कम्पनियों द्वारा हाल ही में मोबाइल टैरिफ प्लांस की कीमतों में बढ़ोतरी के साथ, कई यूजर्स ने अपने नंबर्स को भारत संचार निगम लिमिटेड (BNSL) पर स्विच कर लिया है। बीएसएनएल ने अपने आधिकारिक सोशल मीडिया हैंडल के जरिए इसकी पुष्टि की थी। इसके बावजूद Reliance Jio, सब्स्क्राइबर्स के मामले में देश की सबसे बड़ी टेलिकॉम कंपनी, अब भी अपने कई प्लांस में प्रतिस्पर्धी डील्स ऑफर कर रही है। बीएसएनएल और जियो दोनों के पास एक 336 दिनों वाले रिचार्ज प्लान मौजूद हैं। आइए तुलना करके देखते हैं कि कौन सी कंपनी अपने लंबी वैलीडिटी वाले प्लान में ज्यादा लाभ प्रदान करती है।

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का 336 दिनों वाला प्लान

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) का यह लॉंग-टर्म प्लान 1499 रुपए में आता है और 336 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग ऑफर करता है। इसके अलावा यूजर्स दिल्ली और मुंबई में महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) पर फ्री रोमिंग का आनंद ले सकते हैं। इस प्लान में 24GB डेटा और रोजाना 100 फ्री SMS भी शामिल हैं। हालांकि, इसमें कोई अतिरिक्त बोनस मिलते। भारत संचार निगम लिमिटेड के इस प्लान का रोजमर्रा का खर्च निकालें तो यह प्लान यूजर्स को लगभग 4.5 रुपए रोज का पड़ता है।

रिलायंस जियो का 336 दिनों वाला प्लान

जियो के 336 दिनों वाले प्रीपेड रिचार्ज प्लान की कीमत 1899 रुपए है। इस प्लान में देशभर में किसी भी टेलिकॉम नेटवर्क पर अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग, 24GB डेटा और कुल 3600 फ्री एसएमएस शामिल हैं। इसके अलावा यहाँ ग्राहकों को Jio TV, Jio Cinema, और Jio Cloud का कॉम्प्लिमेंट्री सब्स्क्रिप्शन भी दिया जाता है। इस प्लान का रोज का खर्च करीबन 5.65 रुपए आता है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Jio Rs 1899 Plan

जियो ने लॉन्च किए दो नए प्लान

इसी बीच, हाल ही में जियो ने 448 और 449 रुपए की कीमत वाले दो नए रिचार्ज प्लांस रोलआउट किए थे। हालांकि, इन दोनों प्लांस के बीच केवल 1 रुपए का अंतर है, लेकिन ये विभिन्न अतिरिक्त लाभों के साथ आते हैं।

448 रुपए वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान 28 दिनों के लिए 2GB हाई-स्पीड डेली डेटा के साथ अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 एसएमएस की सुविधा ऑफर करता है। यूजर्स को इसमें SonyLiv, Zee5, JioCinema Premium, Lionsgate Play, Discovery Plus, Sun NXT, Kanchha Lannka, Planet Marathi, Chaupal, Hoichoi, FanCode, JioTV, और JioCloud के कॉम्प्लिमेंट्री सब्स्क्रिप्शंस भी मिलते हैं।

वहीं दूसरी ओर, 449 रुपए वाला रिचार्ज प्लान 28 दिनों के लिए 3GB हाई स्पीड डेली डेटा और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और हर दिन 100 एसएमएस प्रदान करता है। इसके अलावा यह प्लान JioTV, JioCinema, और JioCloud का कॉम्प्लिमेंट्री सब्स्क्रिप्शन भी ऑफर करता है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo