2018 तक बीएसएनएल भारत में 40,000 वाई-फाई हॉटस्पॉट बनाएगा

2018 तक बीएसएनएल भारत में 40,000 वाई-फाई हॉटस्पॉट बनाएगा
HIGHLIGHTS

भारत संचार निगम लिमिटेड ने भारत में 20 क्षेत्रों में 40,000 वाई-फाई हॉटस्पॉट बनाने के लिए 6,000 करोड़ रुपये खर्च करने की योजना बना ली है.

बीएसएनएल ने भारत के 20 क्षेत्रों में 40,000 सार्वजनिक वाई-फाई हॉटस्पॉट बनाने को लेकर गंभीरता दिखाते हुए कहा है कि वह इसके लिए 6,000 करोड़ रुपये खर्च करेगी इसके साथ ही बीएसएनएल ने यह भी कहा कि इस काम 2018 तक कर लिया जाएगा. इसके लिए टेंडर अगले महीने निकाले जायेंगे. 2020 तक भारत में होंगे 1.4 बिलियन मोबाइल ग्राहक इस खबर को विस्तार पढ़ें. 

कुछ मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, बीएसएनएल भारत के लगभग 250 क्षेत्रों में लगभग 2,500 वाई-फाई हॉटस्पॉट बनाएगा, इसके लिए बीएसएनएल ने 2015 में लगभग 500 करोड़ रुपये खर्च भी किये हैं. बीएसएनएल के CMD अनुपम श्रीवास्तव में इस बात का खुलासा किया कि उसने 200 हॉटस्पॉट पहले ही बना लिए हैं. यह टेलीकॉम कंपनी 24 घंटों में से 30 मिनट फ्री वाई-फाई भी देगा (ऐसा महीने में तीन बार किया जाएगा).  इसके बाद जब आपका फ्री सेशन ख़त्म हो जाता है तो आप इसके लिए पैसा देकर इसे फिर से आरम्भ करवा सकते हैं. इसके लिए प्लान 30 मिनट की वैधता के लिए आपको 20 रुपये खर्च करने होंगे इसके साथ ही अगर आप इससे बड़ा प्लान लेते हैं तो आपको 60 मिनट के लिए 30 रुपये चुकाने होंगे. इसके साथ साथ अगर आप इससे बड़ा प्लान लेना चाहते हैं तो आपको 120 मिनट के लिए 50 रुपये का भुगतान करना होगा इसके अलावा अगर आप पूरे दिन का प्लान लेना चाहते हैं तो आपको लगभग 70 रुपये खर्च करने होंगे. 2015 में लॉन्च हो सकते हैं ये स्मार्टफोंस, पूरी खबर पढ़ें यहाँ.

इसके साथ ही कुछ समय पहले बीएसएनएल ने एक और घोषणा करी थी कि अगर आप बीएसएनएल लैंडलाइन उपभोक्ता हैं, तो आपके लिए बीएसएनएल द्वारा की गई नई घोषणा काफी काफी अहम् और लाभदायक हो सकती है. बीएसएनएल कंपनी ने यह घोषणा की है कि वह अगले महीने से रात 9 बजे से सुबह 7 बजे तक सभी नेटवर्क्स पर फ्री में कॉल करने की सुविधा देने वाली है. इसका मतलब यह है कि अब आप बीएसएनएल की लैंडलाइन से किसी भी किसी भी दूसरे टेलीकॉम आपरेटर के फोन पर मुफ्त में पूरी रात बात कर सकते हैं. सरकारी टेलीकॉम कंपनी भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) अपनी इस नई स्ट्रेटजी के जरिए एक बार फिर से अपने लैंडलाइन बिजनेस में इजाफा करना चाहती है, और उसका लक्ष्य यह भी है कि उसे एक बड़ा उपभोक्ता वर्ग मिल सके. इस खबर को विस्तार से पढ़ें यहाँ.

इमेज सोर्स: कॉमकास्ट 

 

Silky Malhotra

Silky Malhotra

Silky Malhotra loves learning about new technology, gadgets, and more. When she isn’t writing, she is usually found reading, watching Netflix, gardening, travelling, or trying out new cuisines. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo