न Jio न Airtel, इस कम्पनी के पास है 60 Mbps स्पीड वाला बेस्ट OTT प्लान, कम कीमत में तगड़े बेनेफिट्स

न Jio न Airtel, इस कम्पनी के पास है 60 Mbps स्पीड वाला बेस्ट OTT प्लान, कम कीमत में तगड़े बेनेफिट्स
HIGHLIGHTS

BSNL भारत फाइबर संभावित तौर पर सबसे अच्छे OTT बंडल्ड ब्रॉडबैंड प्लांस में से एक ऑफर कर रहा है।

बीएसएनएल का 60 Mbps प्लान दो कीमतों में आता है।

बीएसएनएल भारत फाइबर देशभर में अपनी सेवाएं पेश करता है और यह प्लान हर सर्कल में उपलब्ध है।

BSNL की ब्रॉडबैंड सर्विस BSNL भारत फाइबर संभावित तौर पर सबसे अच्छे OTT बंडल्ड ब्रॉडबैंड प्लांस में से एक ऑफर कर रहा है। यहाँ हम कम्पनी के 60 Mbps प्लान की बात कर रहे हैं जो Disney+ Hotstar के फ्री सब्स्क्रिप्शन के साथ आता है। ऐसा इसलिए है क्योंकि 60 Mbps प्लान के साथ आप OTT बेनेफिट्स मिलने का अंदाज़ा नहीं लगाएंगे, और ऐसा ही Airtel और Jio जैसे अन्य ऑपरेटर्स के साथ भी है। इतना ही नहीं, इस प्लान के साथ कंज़्यूम करने के लिए आपको ढेर सारा डेटा भी मिलेगा। तो चलिए इस प्लान की डिटेल्स पर एक नजर डालें।

BSNL 60 Mbps Plan

बीएसएनएल का 60 Mbps प्लान दो कीमतों में आता है। उनमें से एक की कीमत 599 रुपए प्रतिमाह है और दूसरा प्लान 666 रुपए प्रतिमाह के लिए आता है। 599 रुपए वाले प्लान के साथ आपको कोई OTT बेनेफिट्स नहीं मिलते, जबकि 666 रुपए वाले प्लान के साथ आपको डिज्नी+ हॉटस्टार का एक्सेस मिलता है।

बीएसएनएल भारत फाइबर का 666 रुपए वाला प्लान 60 Mbps स्पीड (डाउनलोड और अपलोड) और 3.3TB मासिक डेटा के साथ आता है। 3.3TB मासिक डेटा कंज़्यूम होने के बाद स्पीड घटकर 4 Mbps हो जाती है। वैसे तो 599 रुपए और 666 रुपए वाले प्लान एक जैसे हैं, लेकिन इनके बीच में अंतर केवल डिज्नी+ हॉटस्टार का है।

अपने बजट और जरूरतों के अनुसार आप अपने लिए उचित 60 Mbps प्लान चुन सकते हैं। बीएसएनएल भारत फाइबर देशभर में अपनी सेवाएं पेश करता है और यह प्लान हर सर्कल में उपलब्ध है (लेकिन बीएसएनएल के पास किसी भी समय किसी भी सर्कल या पैन इंडिया से ऑफर वापस लेने का अधिकार है)।

आप बीएसएनएल द्वारा ऑफर किए गए अन्य प्लांस को भी देख सकते हैं क्योंकि कम्पनी के पास और भी ऐसे प्लांस हैं जिनके साथ आप OTT बेनेफिट्स पा सकते हैं। कनेक्शन बुक करने के लिए आप नजदीकी बीएसएनएल दफ्तर जा सकते हैं या फिर आप इसे कम्पनी की आधिकारिक वेबसाइट के जरिए भी बुक कर सकते हैं।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo