आखिरी मौका! BSNL का सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान हो रहा बंद, ये है आखिरी तारीख, जल्दी उठा लें फायदा

आखिरी मौका! BSNL का सबसे सस्ता ब्रॉडबैंड प्लान हो रहा बंद, ये है आखिरी तारीख, जल्दी उठा लें फायदा
HIGHLIGHTS

BSNL अपने भारत फाइबर के सबसे किफायती ब्रॉडबैंड प्लांस में से एक को हटाने वाला है।

बीएसएनएल का 329 रुपए वाला प्लान यूजर्स को 20 Mbps की स्पीड के साथ 1TB या 1000GB तक देता ऑफर करता है।

फाइबर एंट्री प्लान केवल ग्रामीण क्षेत्रों या बहुत छोटे शहरों और कस्बों में उपलब्ध है।

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) अपने भारत फाइबर के सबसे किफायती ब्रॉडबैंड प्लांस में से एक को हटाने वाला है। बीएसएनएल भारत फाइबर भारत में तीसरा सबसे बड़ा फाइबर इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर (ISP) है। इसके सबसे किफायती प्लांस में से एक जिसकी कीमत 329 रुपए प्रतिमाह + 18% टैक्स है, यह 3 फरवरी, 2024 से कंपनी की पेशकशों की लिस्ट में से गायब होने वाला है। 

कंपनी ने बिहार सर्कल में 329 रुपए वाली पेशकश को हटाने की तारीख 3 फरवरी रखी है। अभी यह स्पष्ट नहीं है कि यह प्लान बाकी सर्कल्स में भी बंद किया जाएगा या नहीं। ध्यान दें कि यह पहले से ही सभी टेलिकॉम सर्कल्स में मौजूद नहीं है। बीएसएनएल इस प्लान को केवल उन राज्यों में ऑफर करता है जहाँ ग्रामीण आबादी बड़ी संख्या में है और जहाँ कम कीमत वाले ब्रॉडबैंड प्लांस की जरूरत है।

यह भी पढ़ें; BSNL का धमाका: सिर्फ 50 रुपए में पूरे महीने का अनलिमिटेड फन! इससे सस्ता, इससे बेहतर कहीं नहीं!

बीएसएनएल ने पहले भी अपने कुछ पुराने प्लांस को हटाने की तारीख तय की थी, लेकिन हटाने की तारीख पर कंपनी ने कुछ और महीनों के लिए उनकी उपलब्धता को बढ़ा दिया था, यानि वे प्लांस बंद नहीं हुए। यह कंपनी की ओर से मार्केटिंग का एक पैंतरा हो सकता है। खैर, आइए 329 रुपए वाले प्लान के बेनेफिट्स पर एक नजर डालते हैं और समझते हैं कि यह प्लान किसके लिए बना है। 

BSNL Bharat Fibre – Rs 329 Plan

बीएसएनएल का 329 रुपए वाला प्लान यूजर्स को 20 Mbps की स्पीड के साथ 1TB या 1000GB तक डेटा ऑफर करता है। FUP डेटा कंज़्यूम होने के बाद स्पीड घटकर 4 Mbps रह जाती है। यूजर्स को इस प्लान में फ्री फिक्स्ड-लाइन वॉइस कॉलिंग कनेक्शन के साथ अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग का फायदा भी मिलता है। हालांकि, लैंडलाइन कनेक्शन के लिए यूजर को डिवाइस अलग से खरीदना होगा। 

यह भी पढ़ें; Great! सीधे 10000 रुपए घट गई Moto Razr 40 Series की कीमत, Moto Days Sale में खरीदें और भी सस्ते

फाइबर एंट्री प्लान केवल ग्रामीण क्षेत्रों या बहुत छोटे शहरों और कस्बों में उपलब्ध है। उदाहरण के साथ बताएं टो यह प्लान केवल बिहार के पटना, छपरा और आरा में उपलब्ध है न कि पूरे राज्य में। कुछ ऐसा ही दूसरे राज्यों में भी है जहाँ यह प्लान उपलब्ध है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo