BSNL ने यूजर्स को दिया तोहफा, यह प्लान कर दिया बेहद सस्ता, अब केवल इतने रुपए में हाई-स्पीड इंटरनेट

BSNL ने यूजर्स को दिया तोहफा, यह प्लान कर दिया बेहद सस्ता, अब केवल इतने रुपए में हाई-स्पीड इंटरनेट
HIGHLIGHTS

BSNL हाई-स्पीड 4G और 5G नेटवर्क सेवाएं प्रदान करने की ओर काम कर रहा है।

यह 15 अगस्त को आंध्र प्रदेश में अपनी 4G सेवाएं लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

कंपनी ने हाल ही में अपने 3300GB डेटा प्लान की कीमत में भारी कटौती कर दी है।

मौजूदा टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर BSNL, जिस पर एक समय पर प्राइवेट क्षेत्र के प्रतिस्पर्धी भारी पड़ गए थे, अब भारतीय टेलिकॉम बाजार में एक मजबूत वापसी कर रहा है। सरकार के स्वामित्व वाली टेलिकॉम कंपनी ने एक बार फिर अपनी तरफ यूजर्स का ध्यान आकर्षित कर लिया है क्योंकि Jio, Airtel और Vi (वोडाफोन आइडिया) ने अपने प्लांस की कीमतें बढ़ा दी हैं- यह अधिक यूजर्स को बीएसएनएल की किफायती पेशकशों की तरफ ले आया है। यह कंपनी लगातार नए किफायती रिचार्ज प्लांस लॉन्च कर रही है, जिसके करण बहुत बड़े पैमाने पर ग्राहक बीएसएनएल पर वापस आ रहे हैं।

टेलिकॉम क्षेत्र में BSNL की वापसी

कई सालों से बीएसएनएल का यूजर बेस तेजी से घट रहा है, लेकिन हाल ही में इसके नेटवर्क की मांग फिर से बढ़ती हुई नजर आई है। प्राइवेट टेलिकॉम ऑपरेटर्स द्वारा कीमतें बढ़ाने पर बीएसएनएल के यूजर बेस में एक महत्वपूर्ण बढ़ोतरी देखी गई है।

उदाहरण के लिए, आंध्र प्रदेश में 2.17 लाख से अधिक यूजर्स जुलाई 2024 में बीएसएनएल पर आ गए, जिससे राज्य में ग्राहकों की संख्या बढ़कर 40 लाख से ऊपर पहुँक गई।

BSNL का नया कदम

बीएसएनएल न केवल सस्ते रिचार्ज प्लांस पर ध्यान दे रहा है बल्कि यह हाई-स्पीड 4G और 5G नेटवर्क सेवाएं प्रदान करने की ओर भी काम कर रहा है। कंपनी पहले ही देशभर में 15000 साइट्स पर 4G नेटवर्क्स इंस्टॉल कर चुकी है और यह 15 अगस्त को आंध्र प्रदेश में अपनी 4G सेवाएं लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

कहा गया है कि यह कदम यूजर्स को प्रतिस्पर्धी कीमतों पर फास्ट इंटरनेट प्रदान करेगा, जिससे बाजार में बीएसएनएल का पद और भी मजबूत होगा।

bsnl plan price reduced

BSNL ने घटाई 3300GB डेटा प्लान की कीमत!

बीएसएनएल के सबसे आकर्षक ऑफर्स में से एक यह है कि कंपनी ने हाल ही में अपने 3300GB डेटा प्लान की कीमत में भारी कटौती कर दी है। पहले इस प्लान की असली कीमत 499 रुपए थी, जबकि अब यह 100 रुपए की कटौती के बाद केवल 399 रुपए में उपलब्ध है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

यह ब्रॉडबैंड प्लान फाइबर यूजर्स को प्रतिस्पर्धियों की तुलना में बहुत कम लागत पर 3300GB डेटा ऑफर करता है। कीमत में कटौती बीएसएनएल की रणनीति का एक हिस्सा है, ताकि किफायती और हाई-स्पीड इंटरनेट विकल्प पेश करके अधिक से अधिक ग्राहकों को आकर्षित किया जा सके। 399 रुपए वाला प्लान न केवल ढेर सारा डेटा प्रदान करता है बल्कि यह भी सुनिश्चित करता है कि यूजर्स को बैंडविड्थ खत्म होने के बारे में चिंता न करनी पड़े, जो इसे हेवी इंटरनेट यूजर्स के लिए एक उचित विकल्प बनाता है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo