250 रुपए के अंदर 45 दिन तक जितनी मर्ज़ी करें कॉलिंग, डेटा-SMS भी भरपूर, केवल इन यूजर्स के लिए हैं खास प्लांस

Updated on 05-Sep-2024
HIGHLIGHTS

ये रिचार्ज प्लांस किफायती कीमत पर अनलिमिटेड कॉलिंग, फ्री SMS और हाई-स्पीड 4G डेटा जैसे कई लाभ ऑफर करते हैं।

इन प्लांस की कीमत 108 रुपए और 249 रुपए है और ये केवल नए ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं।

BSNL ने अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए तेजी से अपनी 4G सेवाओं को रोलआउट करना भी शुरू कर दिया है।

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के 250 रुपए के अंदर वाले प्लांस: भारत में प्रमुख टेलिकॉम ऑपरेटर्स जैसे कि Jio, Airtel और Vi ने इस साल जुलाई में अपने टैरिफ प्लांस की कीमतें बढ़ा दी थीं। रिचार्ज प्लांस औसतन 15 प्रतिशत से बढ़ गए और इस बढ़ोतरी से प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ही ग्राहक प्रभावित हुए। यह देखते हुए भारत में कई टेलिकॉम सब्स्क्राइबर्स ने सरकार के स्वामित्व वाले भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के किफायती रिचार्ज प्लांस के कारण इस पर स्विच करना शुरू कर दिया। इस सरकारी कंपनी ने इस स्थिति का फायदा भी उठाया और अधिक ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए तेजी से अपनी 4G सेवाओं को रोलआउट करना शुरू कर दिया। साथ ही, कंपनी ने नए ग्राहकों के लिए दो खास रिचार्ज प्लांस भी पेश किए।

ये रिचार्ज प्लांस किफायती कीमत पर अनलिमिटेड कॉलिंग, फ्री SMS और हाई-स्पीड 4G डेटा जैसे कई लाभ ऑफर करते हैं। इन प्लांस की कीमत 108 रुपए और 249 रुपए है और ये केवल नए ग्राहकों के लिए उपलब्ध हैं। आइए इन प्लांस की उन सभी डिटेल्स को देखते हैं जिनके बारे में आपको जानना चाहिए।

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का 108 रुपए वाला प्लान

108 रुपए वाला यह प्लान नेशनल रोमिंग समेत किसी भी नेटवर्किंग पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग ऑफर करता है। इसके अलावा, इस प्लान के साथ यूजर्स को 28 दिनों के लिए 1GB हाई-स्पीड डेली डेटा भी मिलेगा। हालांकि, इस प्लान में कोई फ्री SMS उपलब्ध नहीं है।

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का 249 रुपए वाला प्लान

249 रुपए की कीमत में आने वाला यह प्लान भी रोमिंग समेत किसी भी नेटवर्किंग पर अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग ऑफर करता है। इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान के साथ 45 दिनों के लिए 2GB हाई-स्पीड डेली डेटा मिलता है। यह प्लान रोजाना 100 SMS की सुविधा भी प्रदान करता है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

बीएसएनएल ने बढ़ाई फाइबर ब्रॉडबैंड प्लांस की स्पीड

इसी बीच, भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने हाल ही में अपने किफायती फाइबर ब्रॉडबैंड प्लांस की स्पीड लिमिटेड को अपग्रेड किया है। कंपनी ने हाल ही में 249 रुपए, 299 रुपए और 329 रुपए वाले प्लांस की स्पीड लिमिट को बढ़ाया है। बीएसएनएल का सबसे किफायती फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान 249 रुपए में आता है। पहले यह प्लान ग्राहकों को 10 Mbps स्पीड ऑफर करता था, लेकिन अब यह 25 Mbps तक की स्पीड देता है। इसी तरह, अन्य दो प्लांस – 299 और 329 भी अब 25 Mbps स्पीड ऑफर करते हैं, जो पहले क्रमश: 10 Mbps और 20 Mbps तक ही सीमित थे।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :