120 रुपए से भी कम में अनलिमिटेड कॉलिंग, ढेर सारा डेटा और इतना सब, ये कंपनी दे रही धमाका प्लान

120 रुपए से भी कम में अनलिमिटेड कॉलिंग, ढेर सारा डेटा और इतना सब, ये कंपनी दे रही धमाका प्लान
HIGHLIGHTS

जिस बीएसएनएल प्लान की हम बात कर रहे हैं उसकी कीमत 118 रुपए है।

सरकारी टेलिकॉम कंपनी ने अपने किफायती रिचार्ज प्लांस के कारण कई सब्स्क्राइबर्स को जोड़ लिया है।

इसी बीच, BSNL और MTNL अपने लाखों यूजर्स के लिए एक रोमांचक खबर लाने की तैयारी कर रहे हैं।

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने प्रमुख प्राइवेट टेलिकॉम ऑपरेटर्स जैसे रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया (Vi) द्वारा हालिया प्राइस हाइक के बाद टेलिकॉम सेक्टर में सारी सुर्खियां बटोर ली हैं। इन प्राइवेट ऑपरेटर्स ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों रिचार्ज प्लांस की कीमतें 15 प्रतिशत से बढ़ा दी हैं। इसी स्थिति का फायदा उठाते हुए सरकारी टेलिकॉम कंपनी ने अपने किफायती रिचार्ज प्लांस के कारण कई सब्स्क्राइबर्स को जोड़ लिया है। यह कंपनी एक ऐसा रिचार्ज प्लान ऑफर करती है जो एक किफायती कीमत पर अनलिमिटेड कॉलिंग और 10GB हाई स्पीड डेटा के साथ आता है। आइए जानते हैं इस रिचार्ज प्लान के बारे में सभी डिटेल्स…

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) का 118 रुपए का प्लान

जिस बीएसएनएल प्लान की हम बात कर रहे हैं उसकी कीमत 118 रुपए है और यह 20 दिनों की वैलीडिटी के साथ आता है। ग्राहकों को इस रिचार्ज प्लान के साथ अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग की सुविधा मिलती है। इसके अलावा, यह 10GB हाई स्पीड डेटा भी ऑफर करता है। इस रिचार्ज प्लान के तहत Hardy Games, Arena Games, Gameon Astrotell, Gameium, Lystn Podocast, Zing Music और WOW Entertainment का एक्सेस भी दिया जाता है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

सुपरफास्ट इंटरनेट लाने की तैयारी कर रहा BSNL

इसी बीच, (Bharat Sanchar Nigam Limited) BSNL और MTNL अपने लाखों यूजर्स के लिए एक रोमांचक खबर लाने की तैयारी कर रहे हैं। भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने अपने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर एक वीडियो पोस्ट किया था, जो संभवत: प्राइवेट टेलिकॉम कम्पनियों को चुनौती का संकेत देता है। वह वीडियो भविष्य में जल्द ही सुपरफास्ट कनेक्टिविटी का वादा करता है और बीएसएनएल द्वारा नए स्थानों पर 4G टावर लगाने की योजनाओं के साथ, 25000 मोबाइल टावरों पर अपग्रेड के लिए किए जा रहे प्रयासों पर प्रकाश डालता है।

बीएसएनएल इंडिया ने एक 14-सेकंड का वीडियो साझा किया था, जिसके माध्यम से सुपर फास्ट कनेक्टिविटी की पेशकश को टीज किया गया था और उसमें एक यूजर बीएसएनएल के नेटवर्क पर वीडियो कॉलिंग कर रहा था। कंपनी का लक्ष्य अपने यूजर्स को बेहतर कनेक्टिविटी प्रदान करना है और यह देशभर में 4G कवरेज के लिए 100000 मोबाइल टावर लगाने की योजना बना रही है, जिसके लिए सरकार ने 6000 करोड़ रुपए का फंड दिया है।

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) और महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) अपनी आधारभूत संरचना को अपग्रेड करने के लिए प्रतिबद्ध हैं, जो टेलिकॉम इंडस्ट्री में संभावित बदलाव का संकेत देता है जो प्राइवेट टेलिकॉम कम्पनियों को प्रभावित कर सकता है। रिपोर्ट्स सुझाव देती हैं कि बीएसएनएल दीवाली तक 75000 ऑपरेशनल 4G मोबाइल टावर लगाने की योजना बना रहा है और इसका लक्ष्य अपने यूजर्स के लिए नेटवर्क कनेक्टिविटी समस्याओं को दूर करना है। यह विकास संभवत: प्राइवेट कम्पनियों के लिए प्रतिस्पर्धा पैदा कर सकता है, खासतौर से इसलिए क्योंकि बीएसएनएल, प्राइवेट टेलिकॉम कम्पनियों द्वारा हालिया प्राइस हाइक के कारण कई यूजर्स को अपनी तरफ ला रहा है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo