Finally! BSNL ने ग्राहकों दी सबसे बड़ी खुशखबरी,  इस दिन से चला सकेंगे हाई-स्पीड 5G इंटरनेट

Finally! BSNL ने ग्राहकों दी सबसे बड़ी खुशखबरी,  इस दिन से चला सकेंगे हाई-स्पीड 5G इंटरनेट
HIGHLIGHTS

BSNL यूजर्स के लिए एक महत्वरपूर्ण अपडेट है कि यह कंपनी बहुत जल्द अपनी 5G सेवाएं रोलआउट करने की तैयारी कर रही है।

बीएसएनएल की 4G तकनीकी को 5G पर अपग्रेड करने योग्य बनाया गया है।

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने मुंबई और दिल्ली में 4G नेटवर्क्स के लॉन्च को टीज किया है।

पिछले कुछ महीनों से भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) टेलिकॉम इंडस्ट्री में सुर्खियां बटोर रहा है। रिचार्ज प्लांस में अपडेट से लेकर 4G नेटवर्क में उन्नति तक, यह सरकारी टेलिकॉम कंपनी बेहद सुर्खियों में है। अब, यूजर्स के लिए एक महत्वरपूर्ण अपडेट है कि यह कंपनी बहुत जल्द अपनी 5G सेवाएं रोलआउट करने की तैयारी कर रही है।

BSNL 5G कब होगा लॉन्च?

The Hindu की एक रिपोर्ट के अनुसार, भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) के आंध्र प्रदेश के प्रधान महाप्रबंधक, L. Srinu ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान घोषणा की थी कि बीएसएनएल 2025 में संक्रांति तक अपनी 5G सेवाएं लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है।

यह भी पढ़ें: Google को फटकार, देखें पूरा माजरा और क्या है Google का जवाब

वर्तमान में कंपनी जल्द से जल्द 5G रोलआउट में सुविधा के लिए अपनी आधारभूत संरचना को अपग्रेड करने पर ध्यान दे रहा है जिसमें टावर और अन्य आवश्यक उपकरण शामिल हैं।

4G से 5G पर अपग्रेड करने की BSNL की रणनीति

बीएसएनएल की 4G तकनीकी को 5G पर अपग्रेड करने योग्य बनाया गया है। इसका मतलब है कि बीएसएनएल को 5G पर अपग्रेड करने के लिए ज्यादा बड़ा अतिरिक्त निवेश करने की जरूरत नहीं पड़ेगी। 5G का रोलआउट उन क्षेत्रों में शुरू होगा जहां बीएसएनएल पहले से अपनी 4G सेवाएं लॉन्च कर चुका है, जिससे एक स्मूद और एफ़िशिएन्ट अपग्रेड की प्रक्रिया सुनिश्चित होगी।

मुंबई-दिल्ली में जल्द आएगा 4G नेटवर्क

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) ने मुंबई और दिल्ली में 4G नेटवर्क्स के लॉन्च को टीज किया है। कंपनी ने प्रत्यक्ष रूप से यह नहीं कहा कि मुंबई और दिल्ली में लोगों को जल्द इसकी 4G सेवाएं मिलेगी, लेकिन एक वीडियो साझा किया था जहां BNSL और MTNL दोनों के लोगो मौजूद हैं और हाई-स्पीड कनेक्टिविटी की बात की जा रही थी। और यह तो हम सभी जानते हैं कि BSNL, MTNL के मोबाइल नेटवर्क्स को चला रहा है।

यह भी पढ़ें: Google Pixel 9 Pro Fold Vs Samsung Galaxy Z Fold 6: दोनों स्मार्टफोन बाजार में मचा रहे तहलका, देखें बेस्ट कौन

यह ध्यान देना भी जरूरी है कि Suyog Telematics, हाल ही में लिस्टेड कंपनी FY25 में महानगर टेलीफोन निगम लिमिटेड (MTNL) के लिए 500+ टावर लगाएगी। इसके अलावा यह कंपनी वोडाफोन आइडिया (Vi) और भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) के लिए भी अगले साल 3000+ टावर लगाएगी।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo