ना Jio ना Airtel, इस कम्पनी के पास है सबसे सस्ते में सबसे लंबी वैलीडिटी वाला प्रीपेड प्लान, देखें बेनेफिट

ना Jio ना Airtel, इस कम्पनी के पास है सबसे सस्ते में सबसे लंबी वैलीडिटी वाला प्रीपेड प्लान, देखें बेनेफिट
HIGHLIGHTS

BSNL भारत में अपने ग्राहकों को संभावित तौर पर बेस्ट प्रीपेड शॉर्ट-टर्म वैल्यू ऑप्शन ऑफर कर रहा है।

प्राइवेट कम्पनियों के टैरिफ हाइक ने ग्राहकों के लिए अपनी मोबाइल सिम की आउटगोइंग वैलीडिटी को एक्टिव रखने का खर्च बढ़ा दिया है।

BSNL के पास एक 107 रुपए वाला प्रीपेड प्लान है जो यूजर्स को सर्विस वैलीडिटी और काफी अच्छे लाभ प्रदान करता है।

भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) भारत में अपने ग्राहकों को संभावित तौर पर बेस्ट प्रीपेड शॉर्ट-टर्म वैल्यू ऑप्शन ऑफर कर रहा है। यह ध्यान देने वाली बात है कि देश में प्राइवेट टेलिकॉम ऑपरेटर्स जैसे Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea (Vi) ने हाल ही में अपने मोबाइल प्लांस की कीमतें बढ़ा दी हैं। इसने ग्राहकों के लिए अपनी मोबाइल सिम की आउटगोइंग वैलीडिटी को एक्टिव रखने का खर्च बढ़ा दिया है।

लेकिन ऐसे समय पर BSNL के पास एक 107 रुपए वाला प्रीपेड प्लान है जो यूजर्स को सर्विस वैलीडिटी और काफी अच्छे लाभ प्रदान करता है। अब बिना समय बर्बाद किए, चलिए देखते हैं कि इस प्लान के साथ रिचार्ज करने पर यूजर्स को क्या-क्या बेनेफिट्स मिलने वाले हैं।

यह भी पढ़ें: Aadhaar-SIM लिंक स्कैम में महिला ने गंवाए 80 लाख रुपए, कहीं आप न फंस जाना, जान लो स्कैमर्स की चाल

BSNL Rs 107 Plan Details

BSNL Rs 107 Plan

सबसे पहले तो बीएसएनएल का 107 रुपए वाला प्लान 35 दिनों की सर्विस वैलीडिटी के साथ आता है। यह ग्राहकों के लिए एक बेहतरीन चीज है। ऐसा इसलिए है क्योंकि दूसरे प्राइवेट टेलिकॉम ऑपरेटर्स अपने बेस प्रीपेड प्लांस को 30 दिनों से भी कम की सर्विस वैलीडिटी के साथ पेश कर रहे हैं।

बीएसएनएल इस प्लान के साथ डेटा बेनेफिट्स ऑफर कर रहा है। यह सरकारी टेलिकॉम कम्पनी इस प्लान के साथ 3GB डेटा के साथ-साथ 200 मिनटों की वॉइस कॉलिंग ऑफर कर रही है। हालांकि, यह ध्यान देना जरूरी है कि इस बीएसएनएल प्लान के साथ कोई SMS बेनेफिट्स नहीं मिल रहे हैं। रिचार्ज करने के लिए यहाँ क्लिक करें!

यह भी पढ़ें: CMF Phone 1 VS OnePlus Nord CE 4 Lite: किस फोन में कितना दम, देखें प्राइस और स्पेक्स की तुलना

अगर आपके पास एक सेकेंडरी सिम है और आप उसे एक्टिव रखना चाहते हैं तो ऐसे में यह प्लान एक बढ़िया विकल्प है। इसी बीच, आपको यह भी समझना होगा कि बीएसएनएल के साथ आपको 4G डेटा नहीं मिल रहा है। बेशक देश के कुछ हिस्सों में 4G उपलब्ध है, लेकिन इसकी कवरेज उतने बड़े पैमाने पर नहीं है जैसी आपको प्राइवेट टेलिकॉम ऑपरेटर्स के साथ मिलती है। तो भले ही बीएसएनएल के रिचार्ज की कीमत सस्ती हो, लेकिन सर्विस क्वालिटी और ओवरऑल एक्सपीरियंस शायद उतना अच्छा न हो जैसा कि आपको दूसरी टेलिकॉम कम्पनियों के साथ मिलता है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo