BSNL का सस्ता प्लान Jio-Airtel पर पड़ा भारी! केवल ये यूजर्स उठा सकेंगे फायदा, क्या आप हैं लिस्ट में?

Updated on 06-Sep-2024
HIGHLIGHTS

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) अपने 45 दिनों वाले वैलीडिटी प्लान के साथ आगे निकल रहा है।

यह प्लान उन लोगों के लिए बिल्कुल सही है जो बार-बार रिचार्ज के बिना लंबे चलने वाले बेनेफिट्स चाहते हैं।

बीएसएनएल के 249 रुपए वाले प्लान में लंबी वैलीडिटी और फ्री कॉलिंग के अलावा पर्याप्त डेटा भी मिलता है।

BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) इन दिनों टेलिकॉम इंडस्ट्री में सुर्खियां बटोर रहा है, और यह सब केवल इसके किफायती प्लांस की वजह से है। हालांकि, Jio, Airtel और Vi जैसे प्राइवेट टेलिकॉम प्रतिस्पर्धियों ने अपने मौजूदा रिचार्ज प्लांस की कीमतें बढ़ा दी हैं, लेकिन वहीं दूसरी ओर बीएसएनएल ने अपने किफायती प्लांस और लंबी वैलीडिटी के साथ ज्यादातर ग्राहकों का ध्यान अपनी तरफ आकर्षित कर लिया है। इस सरकारी टेलिकॉम सर्विस प्रोवाइडर के पास एक 45 दिनों की वैलीडिटी वाला प्रीपेड प्लान है जो देश में कई यूजर्स को राहत देता है, और अपने प्रतिस्पर्धियों से ज्यादा वैल्यू ऑफर करता है। आइए भारत संचार निगम लिमिटेड की इस नई पेशकश पर एक नजर डालें।

BSNL का सस्ता प्लान प्राइवेट कम्पनियों पर पड़ा भारी!

जहां Jio, Airtel और Vi अब भी अपने ग्राहकों को अधिक कीमतों पर 28 या 30 दिनों की वैलीडिटी वाले रिचार्ज प्लांस ऑफर करते हैं, वहीं दूसरी ओर भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) अपने 45 दिनों वाले वैलीडिटी प्लान के साथ आगे निकल रहा है। यह रिचार्ज प्लान तुलनात्मक रूप से कम कीमत पर ज्यादा लंबी वैलीडिटी के साथ आता है और यह उन ज्यादातर लोगों के लिए प्रमुख कारणों में से एक है जो अब अपने नंबर्स भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) पर पोर्ट कर रहे हैं।

इस रिचार्ज प्लान के साथ सरकारी टेलिकॉम कंपनी का लक्ष्य अपने बढ़ते हुए यूजर बेस को और मजबूत बनाना है, जिसके लिए भारत में विभिन्न सर्कलों में इसके 4G नेटवर्क की मौजूदगी को बढ़ाने से भी सहायता मिली है।

BSNL का 45 दिनों वाला प्लान

इस प्लान की कीमत 249 रुपए है जो 45 दिनों की वैलीडिटी ऑफर करने के लिए बाजार में खुद को सबसे खास बनाता है। यह प्लान उन लोगों के लिए बिल्कुल सही है जो बार-बार रिचार्ज के बिना लंबे चलने वाले बेनेफिट्स चाहते हैं। यह प्लान सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 फ्री एसएमएस के साथ आपके पैसों के लिए शानदार वैल्यू ऑफर कर सकता है। जियो, एयरटेल या वी की तुलना बीएसएनएल का प्लान कम कीमत में यूजर्स को ज्यादा सेवाएं प्रदान करता है।

बजट-फ्रेंडली पैकेज में हाई-डेटा लिमिट

  • बीएसएनएल के 249 रुपए वाले प्लान में लंबी वैलीडिटी और फ्री कॉलिंग के अलावा पर्याप्त डेटा भी मिलता है।
  • यूजर्स 45 दिनों के लिए 90GB डेटा का आनंद ले सकते हैं।
  • यह प्लान 2GB डेली डेटा ऑफर करता है, जो इसे बेहद प्रतिस्पर्धी बनाता है, खासकर डेटा के भूखे यूजर्स के लिए जिन्हें लगातार इंटरनेट एक्सेस चाहिए होता है।

नए यूजर्स के लिए FRC

यह ध्यान देना जरूरी है कि 249 रुपए वाला प्लान एक फर्स्ट रिचार्ज कूपन (FRC) ऑफर है। इसका मतलब है कि यह प्लान केवल नए यूजर्स के लिए उपलब्ध है जो बीएसएनएल के साथ साइनअप कर रहे हैं। जो लोग बीएसएनएल पर स्विच कर रहे हैं, उनके लिए यह प्लान अपनी वैलीडिटी, डेटा और कॉलिंग बेनेफिट्स के धमाकेदार मिश्रण के साथ इस नेटवर्क को चुनने का एक आकर्षक कारण देता है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :