24वें जन्मदिन के जश्न में BSNL लाया गजब का ऑफर, देखकर झूम उठे यूजर्स

Updated on 04-Oct-2024

प्राइवेट टेलिकॉम ऑपरेटर्स जैसे कि Jio, Airtel और Vi द्वारा हालिया मोबाइल टैरिफ हाइक के बाद BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) कुछ ही महीनों में एक बार फिर सुर्खियों में आ गया है। प्राइवेट कंपनियों ने अपने प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों मोबाइल प्लांस की कीमतें औसतन 15% से बढ़ा दी थीं, जिसके कारण कई सब्स्क्राइबर्स BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) के किफायती रिचार्ज प्लांस के कारण इस सरकारी कंपनी तरफ चले गए।

अब इस कंपनी ने मुफ़्त में अतिरिक्त डेटा ऑफर करके इस डील को और भी बेहतर बना दिया है। नए ऑफर के तहत BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) यूजर्स को 24GB फ्री डेटा मिलेगा। आइए इस नए ऑफर के बारे में सभी डिटेल्स जानते हैं।

BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) इस महीने अपना 25वां स्थापना दिवस मना रहा है। इस कंपनी ने अपनी सेवा के 24 साल पूरे कर लिए हैं। इस विशेष अवसर को चिह्नित करने के लिए यह अपने सब्स्क्राइबर्स को 24GB फ्री 4G डेटा ऑफर कर रहा है।

कौन-कौन उठा सकता है नए ऑफर का फायदा?

जो ग्राहक 24GB एक्स्ट्रा डेटा का लाभ उठाना चाहते हैं उन्हें 500 रुपए से ऊपर के वाउचर्स के साथ रिचार्ज करना होगा। रिचार्ज 1 अक्टूबर से 24 अक्टूबर के बीच होना चाहिए, यानि यह ऑफर केवल इन्हीं 24 दिनों के लिए है।

BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) ने अपने X पोस्ट में लिखा, “विश्वास, सेवा और नवाचार के 24 साल! BSNL 24 सालों से भारत को जोड़ रहा है, और हम आपके बिना यह नहीं कर पाते। हमारे साथ इस मील के पत्थर का जश्न मनाएं और 500 रुपए से ऊपर के रिचार्ज वाउचर्स पर 24GB एक्स्ट्रा डेटा का आनंद उठाएं।”

भारत संचार निगम लिमिटेड (बीएसएनएल) की स्थापना 15 सितंबर, 2000 को पिछले टेलिकॉम सेवा विभाग के निगमीकरण के माध्यम से की गई थी। 1 अक्टूबर, 2000 से बीएसएनएल ने दिल्ली और मुंबई को छोड़कर देश भर में टेलिकॉम सेवाएं प्रदान करने के लिए टेलिकॉम विभाग की पिछली जिम्मेदारियां संभाल लीं।

BSNL का नया रिचार्ज प्लान

हाल ही में BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) ने 345 रुपए वाला एक नया प्लान लॉन्च किया है। यह प्लान 60 दिनों की सर्विस वैलीडिटी के साथ आता है। इसके साथ यूजर्स को 1GB डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और रोजाना 100 SMS की सुविधा मिलती है। FUP डेटा खत्म होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर 40 Kbps रह जाती है। कुल मिलाकर अपनी कीमत के लिए यह प्लान यूजर्स को अच्छी-खासी लंबी वैलीडिटी ऑफर कर रहा है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :