Jio-Airtel के छुट जाएंगे पसीने! BSNL ने कर दिया जबरदस्त ऐलान, ग्राहकों को फायदा ही फायदा

Updated on 23-Oct-2024
HIGHLIGHTS

BSNL ने लॉन्च की एक साथ 7 नई सर्विस

कंपनी का लोगो भी बदल गया

टैरिफ नहीं बढ़ाएगी कंपनी

सरकारी दूरसंचार कंपनी BSNL लगातार अपनी सर्विस को ठीक कर रही है. इसका फायदा भी इसे मिल रहा है. नए कस्टमर्स इससे जुड़ रहे हैं. अब कंपनी ने एक और बड़ी घोषणा कर दी है. इससे BSNL के कस्टमर्स को काफी ज्यादा फायदा मिलने वाला है. कंपनी की इस घोषणा से Jio और Airtel को पसीने आ सकते हैं.

दरअसल, BSNL ने 22 अक्टूबर को ऐलान किया कि वह निकट भविष्य में अपने टैरिफ नहीं बढ़ाएगा. यानी कंपनी ने किसी भी टैरिफ बढ़ोतरी को नकार दिया है. BSNL के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर ने कहा सभी निजी टेलीकॉम ऑपरेटरों ने जुलाई 2024 में अपने टैरिफ बढ़ा दिए. लेकिन BSNL ऐसा नहीं करेगा. उसका फोकस ग्राहक संतुष्टि और उनका विश्वास हासिल करने पर है.

यह भी पढ़ें: 31 अक्टूबर को लॉन्च हो रहा OnePlus 13; लॉन्च से पहले ही देख लें ये 5 ऑल्टरनेटिव मोबाइल फोन

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, BSNL के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर रॉबर्ट रवि ने कहा कि वह साफ बता रहे हैं कि निकट भविष्य में टैरिफ को नहीं बढ़ाने जा रहे हैं. उनका मुख्य मकसद ग्राहकों की खुशी देखने का है. इसके अलावा वे कस्टमर का भरोसा भी जीतने की कोशिश करेंगे. इस वजह से बीएसएनएल में निकट भविष्य में कोई टैरिफ बढ़ोत्तरी नहीं की जाएगी.

उन्होंने यह भी कहा कि BSNL ने पहले ही टेस्ट मोड में 4G सर्विस पेश करना शुरू कर दिया है और ग्राहक संतुष्टि को प्राथमिकता दे रहा है. इस साल के अंत में पूर्ण रूप से इसके कॉर्मिशियल लॉन्च होने की उम्मीद है. मैनेजिंग डायरेक्टर रॉबर्ट रवि के अनुसार, BSNL ने लगभग 1.8 करोड़ 4G ग्राहकों को जोड़ा है.

आपको बता दें कि कंपनी की एक अलग रीब्रांडिंग पहल की गई है. सरकारी ऑपरेटर BSNL ने अपनी PAN India 4G सेवाओं के लॉन्च से पहले एक नया लोगो पेश किया है. इसके अलावा इसने सात नई सेवाएं शुरू की हैं. रीब्रांडिंग के जरिए कंपनी दिखाना चाहती है कि बीएसएनएल यूजर्स को सीमलेस, सस्ती और सुलभ कनेक्टिविटी देता है.

नए लोगो के अलावा 7 नई सर्विसेज

नए लोगो के अलावा, BSNL ने डिजिटल सुरक्षा, किफायीती और विश्वसनीयता को बढ़ाने के लिए सात सेवाएं शुरू की हैं. इनमें BSNL स्पैम-फ्री नेटवर्क, BSNL Wi-Fi रोमिंग, BSNL IFTV (फ़ाइबर-आधारित इंट्रानेट लाइव टीवी सेवा), Any Time SIM (ATS) Kiosks, Direct-to-Device Service, Public Protection and Disaster Relief Solution और खदानों के लिए Private 5G (CNPN) शामिल हैं.

BSNL ने शुरू की नेशनल Wi-Fi रोमिंग सेवा

BSNL ने अपने FTTH ग्राहकों के लिए एक राष्ट्रीय Wi-Fi रोमिंग सेवा भी शुरू की है. इससे यूजर्स को बिना किसी अतिरिक्त कीमत के BSNL हॉटस्पॉट पर हाई-स्पीड इंटरनेट एक्सेस मिलता है. जिससे डेटा खर्च कम होता है.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में Samsung Galaxy S23 Ultra खरीदने के लिए किडनी काफी नहीं! भारत से 5 गुना ज्यादा दाम

Sudhanshu Shubham

सुधांशु शुभम मीडिया में लगभग आधे दशक से सक्रिय हैं. टाइम्स नेटवर्क में आने से पहले वह न्यूज 18 और आजतक जैसी संस्थाओं के साथ काम कर चुके हैं. टेक में रूचि होने की वजह से आप टेक्नोलॉजी पर इनसे लंबी बात कर सकते हैं.

Connect On :