Jio, Airtel, Vi के प्लांस महंगे होते ही BSNL ने संभाला मोर्चा, इस नए प्लान के साथ यूजर्स की टेंशन कर दी छूमंतर

Updated on 01-Jul-2024

Reliance Jio और Airtel के अलावा Vodafone Idea भी यह घोषणा कर चुकी है कि आने वाले कुछ ही दिनों में Mobile Tariff Price बढ़ जाने वाले हैं। जहां हर एक यूजर अब इस बारे में ही सोच रहे है कि उसकी जेब पर अब कितना ज्यादा असर होने वाला है, ऐसे में BSNL ने आगे आकर ग्राहकों को कुछ राहत दी है।

असल में बीएसएनएल की ओर से एक नए प्लान को पेश कर दिया गया है, यह प्लान 249 रुपये की कीमत में आने वाला प्लान है। इस प्लान में आपको इतने बेनेफिट मिलते है कि आप Reliance Jio, Airtel और Vi के प्लांस के दाम बढ़ने के बाद भी टेंशन में नहीं आने वाले हैं। आइए जानते है कि बीएसएनएल के इस प्लान में आपको क्या मिल रहा है।

हालांकि इसके पहले कि हम आपको बताना शुरू करें कि आखिर Reliance Jio और Airtel के अलावा Vodafone Idea के प्लांस की कीमत अब कितनी होने वाली है। आइए इससे पहले ही जान लेते हैं कि आखिर Reliance Jio और Airtel की ओर से नए टैरिफ दाम कब लागू किये जाने वाले हैं। इसके अलावा Vodafone Idea अपने प्लांस के दाम कब से बढ़ा रहा है।

  • Reliance Jio अपने प्लांस के दाम 3 जुलाई, 2024 से बढ़ा देने वाला है।
  • Airtel की बात करें तो यह तो भी अपने प्लांस के दाम 3 जुलाई, 2024 से ही बढ़ा देने वाला है।
  • Vodafone Idea के प्लांस के दाम 4 जुलाई, 2024 यानि Jio और Airtel के एक दिन बाद बढ़ाए जाने वाले हैं।

Reliance Jio, Airtel और Vodafone Idea की ओर से प्लांस के दाम बढ़ा देने से ग्राहकों की जेब पर बेहद ज्यादा असर होने वाला है। इसके अलावा Vodafone Idea को लेकर तो यह भी सामने आने लगा है कि इसके ग्राहक अब कंपनी को छोड़कर किसी अन्य ऑप्शन की ओर जा सकते हैं। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इस बारे में कुछ भी सामने नहीं आया है, लेकिन आने वाले समय में इस बारे में जानकारी जरूर सामने आ जाने वाली है।

आइए अब जानते है कि आखिर BSNL के 249 रुपये के प्लान में ग्राहकों को क्या मिलता है? यहाँ आप इसकी सभी जानकारी प्राप्त करने वाले हैं। आइए जानते हैं कि आखिर इस प्लान में क्या मिलता है।

BSNL के 249 रुपये के प्लान में क्या मिलता है?

नए प्लान में ग्राहकों को 45 दिन की वैलिडीटी मिलती है। इसके अलावा प्लान में देश भर के किसी भी नेटवर्क पर आपको Unlimited Free Calling मिलती है। प्लान में डेली 2GB डेटा मिलता है, इसका मतलब है कि प्लान में आपको 90GB डेटा मिलता है। प्लान में 100 SMS भी डेली इस प्लान में मिलते हैं।

  • BSNL का यह प्लान 2GB डेली डेटा के साथ 45 दिन की वैलिडीटी ऑफर करता है।
  • BSNL के इस प्लान में कुल 90GB डेटा ऑफर किया जा रहा है।
  • इसके अलावा प्लान में 100 SMS भी डेली मिलते हैं।

Airtel के पास एक 249 रुपये की कीमत वाला प्लान मिल रहा था, हालांकि इस समय यह प्लान उपलब्ध नहीं है। इस प्लान के अलावा आप एयरटेल के अन्य प्लांस को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट या एयरटेल एप पर जाकर देख सकते हैं। यहीं से आप इन प्लांस को खरीद सकते हैं।

Jio के पास भी इस प्राइस में कोई प्लान मौजूद नहीं है। हालांकि, अगर आप अन्य कोई प्लान खरीदना चाहते हैं तो आप इसे आसानी से खरीद सकते हैं, इसके लिए आप MyJio App या jio.com पर जा सकते हैं।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :