BSNL का धमाका प्लान, 1 साल की वैलिडीटी के साथ डेली 2GB डेटा और ये खास बेनेफिट, गदर है ये रिचार्ज

Updated on 06-Dec-2023
HIGHLIGHTS

BSNL के पास एक 788 रुपये का डेटा प्लान है, जो 180 दिन यानि 6 महीने की वैलिडीटी के साथ आता है।

इस प्लान में बीएसएनएल की ओर से ग्राहकों को सुपर से भी ऊपर बेनेफिट दिए जाते हैं।

BSNL के इस प्लान के साथ डेली 2GB डेटा ऑफर किया जाता है। आइए देखें अन्य बेनेफिट।

भारत संचार निगम लिमिटेड BSNL की ओर से ग्राहकों कई लंबी वैलिडीटी के प्लांस ऑफर किए जाते हैं। इन प्लांस में ग्राहकों को अच्छे खासे बेनेफिट भी मिलते हैं। यहाँ आपको बता देते है कि ये रिचार्ज वाउचर डेली 2GB डेटा के साथ आते हैं। हालांकि यह प्लान उन ग्राहकों के लिए बेस्ट हैं जो पहले से ही किसी Active Plan के साथ गुजर कर रहे हैं।

आइए जानते है कि BSNL के इन प्लांस में आपको क्या क्या मिलता है। इन प्लांस के बारे में हम आपको नीचे सबकुछ बताने वाले हैं। आइए विस्तार से जानते हैं इन रिचार्ज प्लांस के बारे में।

BSNL का 788 रुपये का डेटा वाउचर

यह भी पढ़ें: Best Deal: 10,000 रुपए से भी कम में 108MP कैमरा वाला Realme फोन, ग्राहकों की तो लग गई लॉटरी!

BSNL के 788 रुपये के डेटा वाउचर में ग्राहकों को डेली 2GB डेटा ऑफर किया जाता है, इसके अलावा इस प्लान की सेवा वैलिडीटी की बात करें तो यह 180 दिन यानि लगभग 6 महीन की है। इस प्लान में ग्राहकों के लिए अन्य कोई भी बेनेफिट अलग से नहीं दिया जा रहा है। इसका मतलब है कि अगर आपको मात्र डेटा ही डेटा के साथ मात्र लंबी वैलिडीटी की जरूरत है तो आपके लिए यह प्लान बेस्ट है। इस प्लान के साथ आपको कॉलिंग और SMS के अलावा अन्य बेनेफिट के लिए अलग से प्लांस लेने होंगे।

BSNL का 1515 रुपये वाला डेटा वाउचर

हालांकि मात्र 788 रुपये वाला डेटा वाउचर ही नहीं, BSNL के पास एक 1515 रुपये की कीमत वाला एक अन्य रिचार्ज डेटा वाउचर भी है। इस प्लान की वैलिडीटी 365 दिन की है। इस प्लान में भी 788 रुपये के BSNL Plan की तरह ही 2GB डेली डेटा ऑफर किया जाता है। हालांकि इन दोनों ही प्लांस में 2GB डेली डेटा लिमिट के पूरा होने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर मात्र 40Kbps ही रह जाती है।

BSNL का 411 रुपये वाला डेटा वाउचर

यह भी पढ़ें: Tecno Spark Go 2024 लॉन्च होते ही Redmi 12C को दे रहा कांटे की टक्कर! कीमत एक लेकिन फीचर इतने अलग

हालांकि अगर आपको यह दोनों ही प्लांस ज्यादा महंगे लग रहे हैं तो चिंता करने की बात नहीं है, असल में कंपनी के पास एक 411 रुपये की कीमत वाला प्लान भी है। यह BSNL Plan 90 दिन की वैलिडीटी के साथ आता है। इस प्लान में भी बाकी दो प्लांस की तरह ही 2GB डेली डेटा मिलता है। इस प्लान में भी डेटा लिमिट के पूरा हो जाने के बाद इंटरनेट स्पीड घटकर मात्र 40Kbps ही रह जाती है।

अब आप अपने आप ही चुनाव कर सकते हैं कि आखिर आपको किस प्लान को अपने लिए खरीदना है। अगर इन प्लांस को आप उस स्थिति में खरीदते हैं जब आपके पास एक अनलिमिटेड कॉलिंग और SMS वाला रिचार्ज है तो सोने पे सुहागा हो सकता है। क्योंकि इन प्लांस में ग्राहकों को लंबी वैलिडीटी तो मिलती ही है। इसके अलावा डेटा भी आपको इन प्लांस में मिलता है। अब अगर आपके पास कॉलिंग और SMS Plan पहले से ही है तो ये एक पूरा प्लान बन जाता है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :