300 रुपये से भी कम में 2 महीने चलेगा ये (BSNL) बीएसएनएल प्लान, Jio की बज गई बैंड

Updated on 24-Oct-2024
HIGHLIGHTS

BSNL की ओर से Jio को कड़ी टक्कर दी जा रही है।

BSNL के पास एक ऐसा रिचार्ज प्लान है जो Jio की खटिया खड़ी कर रहा है।

BSNL के इस प्लान में ग्राहकों को 2 महीने केए वैलिडिटी कम पैसे में मिलती है।

सरकारी टेलिकॉम कंपनी (BSNL) बीएसएनएल (Bharat Sanchar Nigam Limited, भारत संचार निगम लिमिटेड) अपने ग्राहकों को आए दिन नए नए प्लांस के साथ चौंकाती रहती है, सबसे बड़ी बात यह है कि कंपनी जल्द ही देश में अपने 4G और 5G नेटवर्क को भी लाने वाली है। ऐसे में Jio-Airtel की बैंड बजी पड़ी है। हालांकि, अभी इस कार्य को होने में समय लग सकता है, लेकिन नेटवर्क न सही अपने रिचार्ज प्लांस के दम पर भी बीएसएनएल कहीं न कहीं जियो को कड़ी टक्कर दे रहा है।

आज हम आपको कंपनी के एक 300 रुपये से कम कीमत वाले यानि मात्र 298 रुपये की कीमत में आने वाले बीएसएनएल प्लान के बारे में बताने वाले हैं जो 52 दिनों केए वैलिडिटी के साथ आता है। आइए इस प्लान की फुल डिटेल्स पर नजर डालते हैं।

बीएसएनएल का बजट-फ़्रेंडली प्लान

बीएसएनएल के इस प्लान की कीमत अब हम जान चुके हैं, यह प्लान आपको 298 रुपये की कीमत में मिलता है। इस प्लान में ग्राहकों को 52 दिनों की यानि लगभग लगभग 2 महीने की ही वैलिडिटी मिलती है। प्लान में Unlimited Free Calling के साथ साथ 100 SMS का भी लाभ प्रति दिन के हिसाब से ग्राहकों को दिया जा रहा है।

BSNL के इस प्लान में ग्राहकों को 1GB डेटा डेली डेटा ऑफर किया जाता है, इसका मतलब है कि प्लान में 52GB डेटा ही 52 दिनों केए वैलिडिटी के लिए मिलता है। हालांकि, प्लान की अच्छी बात यह है कि आप बेशक अपने डेटा केए पूरी खपत कर लें लेकिन इसके बाद भी आप अपने कारीबियों से कनेक्ट रह सकते हैं, यह इसलिए क्योंकि इस प्लान में आपको 100 SMS भी डेली मिलते हैं।

यह भी पढ़ें: Mukesh Ambani ने देश को दिया Diwali Gift! Jio ग्राहकों की कर दी मौज

किन ग्राहकों के लिए बेस्ट है ये बीएसएनएल रिचार्ज

अगर आप उन ग्राहकों में से जो डेटा को लेकर कोई ज्यादा चिंता न करके केवल कॉलिंग और लंबी वैलिडिटी को ही प्राथमिकता देते हैं तो आप इस प्लान को खरीद सकते हैं, इसे दूसरे शब्दों में ऐसे भी कहा जा सकता है कि यह प्लान ऐसे ही यूजर्स के लिए जिनकी प्राथमिकता कॉलिंग और लंबी वैलिडिटी है। अगर आप भी ऐसे ही ग्राहक हैं तो यह प्लान आपके लिए ही है।

  • हालांकि अगर आपको इससे भी ज्यादा डेटा चाहिए तो आप कंपनी के एक अन्य प्लान को खरीद सकते हैं।
  • बीएसएनएल का यह प्लान 249 रुपये की कीमत में आता है।
  • इस रिचार्ज प्लान में बीएसएनएल की ओर से ग्राहकों को 2GB डेली डेटा ऑफर किया जाता है।
  • इस बीएसएनएल प्लान की वैलिडिटी की बात करें तो यह 45 दिन की है।
  • अब आपको तय करना है कि कौन सा प्लान आपके लिए ज्यादा बेस्ट है।

लंबी वैलिडिटी वाले प्लान के साथ Jio को टक्कर

यहाँ आपको बता देते है कि अपने लंबी वैलिडिटी वाले प्लांस के साथ बीएसएनएल कहीं न कहीं Jio-Airtel और Vi Vodafone Idea पर प्रेशर बना रही है। इसे ऐसे भी कह सकते है कि ऐसे प्लांस के साथ बीएसएनएल निजी कंपनियों के लिए मुसीबत बन रही है। हालांकि, इसे अगर दूसरे शब्दों में कहें तो बीएसएनएल इन सभी कंपनियों को कड़ी प्रतिस्पर्धा दे रही है। ऐसे में 52 दिन केए वैलिडिटी वाला यह प्लान एक गेम चेंजर हो सकता है।

रिचार्ज के लिए क्लिक करें!

यह भी पढ़ें: Samsung Galaxy A16 5G और Motorola Edge 50 Neo के बीच स्पेक्स और प्राइस का घमासान, देखें कौन है विजेता

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :