ये कंपनी लाई 60 दिनों वाला धमाका रिचार्ज प्लान, 350 रुपए से भी कम में मिलेंगे भरपूर डेटा-कॉलिंग बेनेफिट

ये कंपनी लाई 60 दिनों वाला धमाका रिचार्ज प्लान, 350 रुपए से भी कम में मिलेंगे भरपूर डेटा-कॉलिंग बेनेफिट
HIGHLIGHTS

BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) ने अपने यूजर्स के लिए एक नया प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है।

इस प्लान की वैलीडिटी 60 दिनों की है।

इस नए BSNL प्लान को इस्तेमाल करने का रोज़मर्रा का खर्च केवल 5.75 रुपए आता है।

BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) ने अपने यूजर्स के लिए एक नया 345 रुपए वाला प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। यह एक ऐसा प्लान है जिसके साथ यूजर्स ठीक-ठाक डेटा और मीडियम टर्म वैलीडिटी पाने के लिए रिचार्ज कर सकते हैं। इस प्लान की वैलीडिटी 60 दिनों की है। आपको इस फ़ैक्ट के बारे में पता होना चाहिए कि बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) अपने ग्राहकों को 4G नेटवर्क ऑफर नहीं करता। हालांकि, अभी इस सरकारी कम्पनी का 4G रोलआउट चल तो रहा है, लेकिन यह इतना जल्दी नहीं होगा कि आपको पूरे भारत में इस नए लॉन्च हुए प्लान के साथ एक बढ़िया अनुभव प्रदान कर सके। फिर भी इसकी चिंता किए बिना, क्योंकि यह एक नया रिचार्ज प्लान है, तो हम नीचे विस्तार में इसके बेनेफिट्स को देखेंगे।

BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) Rs 345 Plan

BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) का नया 345 रुपए वाला प्रीपेड प्लान 1GB डेली डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS जैसी सुविधाएं ऑफर करता है। यह प्लान 60 दिनों की सर्विस वैलीडिटी के साथ आता है। FUP (फेयर यूज़ेज पॉलिसी) डेटा कंज्यूम होने के बाद इसकी इंटरनेट स्पीड घटकर 40 Kbps हो जाती है।

यह बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) की ओर से एक प्रतिस्पर्धी पेशकश है और कुछ ऐसा जो निश्चित तौर पर ग्राहकों का ध्यान आकर्षित करेगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि प्राइवेट टेलिकॉम कम्पनियों के 60 दिनों की सर्विस वैलीडिटी वाले प्लान बीएसएनएल की तुलना में लगभग दोगुनी या काफी महंगी कीमत में आते हैं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

इस नए BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) प्लान को इस्तेमाल करने का रोज़मर्रा का खर्च केवल 5.75 रुपए आता है। अगर कोई यूजर एक ऐसा प्रीपेड रिचार्ज प्लान चाहता है जो 350 रुपए के अंदर मीडियम-टर्म वैलीडिटी और रोज़ाना 1GB डेटा ऑफर करता हो, तो उनके पास रिलायंस जियो, भारतीय एयरटेल या वोडाफोन आइडिया (Vi) ओर से ऐसा कोई प्लान विकल्प नहीं है।

अगर टैरिफ की बात की जाए तो वर्तमान में BSNL (भारत संचार निगम लिमिटेड) सबसे किफायती सर्विस प्रोवाइडर है। हालांकि, जिस तरह से बीएसएनएल के लिए चीजें चल रही हैं, उससे ज्यादा फर्क नहीं पड़ेगा। सरकार के स्वामित्व वाले इस टेलिकॉम ऑपरेटर को जल्द से जल्द देशभर में हाई-स्पीड नेटवर्क सेवा उपलब्धता की जरूरत है। प्राइवेट टेलिकॉम कम्पनियों ने पहले ही अपने 4G नेटवर्क्स को बेहतर बना लिया है और अब 5G कवरेज को भी और गहराई से रोलआउट कर रहे हैं। बीएसएनएल (भारत संचार निगम लिमिटेड) को पूरी तरह वापसी करने के लिए अपने 4G और 5G रोलआउट में तेजी लानी होगी।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo