BSNL यूजर्स की तो निकल पड़ी! 40GB डेटा वाले इस रिचार्ज की वैलिडिटी बढ़ी, देखें बेनेफिट

Updated on 15-Jan-2024
HIGHLIGHTS

इस प्लान को उन यूजर्स के लिए महामारी के दौरान पेश किया गया था जो घर से काम कर रहे थे।

BSNL का 151 रूपए वाला प्रीपेड प्लान अब भी एक डेटा वाउचर है।

यह उन सभी लोगों के लिए एक बेहतरीन प्लान है जो हर दिन केवल 1GB या 2GB डेटा इस्तेमाल करने तक सीमित नहीं रहना चाहते।

भारत के सरकारी टेलिकॉम ऑपरेटर भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने अपने 151 रुपए वाले प्रीपेड प्लान की वैधता बढ़ा दी है। इस प्लान को उन यूजर्स के लिए महामारी के दौरान पेश किया गया था जो घर से काम कर रहे थे। कम्पनी ने 2020 में इसे 30 दिनों की वैधता के साथ लॉन्च किया था। हालांकि, 2022 तक इस प्लान की वैधता को 2 दिन घटाकर 28 दिन कर दिया गया। इससे इस प्लान को इस्तेमाल करने की कीमत थोड़ी बढ़ गई थी। हालांकि, अब इस कम्पनी ने एक बार फिर वैधता को बढ़ा दिया है। आइए इस बदलाव के बाद इस प्रीपेड प्लान के बेनेफिट्स को देखते हैं।

यह भी पढ़ें: Airtel – Jio यूजर्स के लिए बुरी खबर! इस फ्री सर्विस के लिए देने होंगे पैसे, देखें डिटेल्स

BSNL Rs 151 Prepaid Plan

बीएसएनएल का 151 रूपए वाला प्लान अब भी एक डेटा वाउचर है। इसका मतलब है कि आपको इस प्लान से रिचार्ज करने के लिए एक एक्टिव बेस प्रीपेड प्लान की जरूरत होगी। यह प्लान अब भी 40GB डेटा ऑफर करता है। इसकी वैलिडिटी 2 दिन बढ़ गई है, यानि नई वैलिडिटी 30 दिनों की है। यह बदलाव तमिलनाडु सर्कल यूजर्स के लिए हुआ है।

लेकिन बाकी सर्कल्स जैसे छत्तीसगढ़ आदि के लिए यह प्लान अब भी 28 दिनों के लिए ऑफर किया जाता है। इसके अलावा इसमें Zing का फ्री सब्स्क्रिप्शन भी मिल रहा है। इस प्रीपेड प्लान के साथ कोई अन्य बेनेफिट्स शामिल नहीं हैं। यह एक डेटा वाउचर है इसलिए आपको इससे और कोई उम्मीद रखनी भी नहीं चाहिए। इस बदलाव के साथ प्लान को इस्तेमाल करने का रोजमर्रा का खर्च 5.033 रुपए और प्रति GB डेटा कंज़्यूम करने का खर्च 3.77 रुपए हो जाता है।

यह भी पढ़ें: Price Drop! ट्रांसपेरेंट डिजाइन वाला फोन हुआ 15000 रुपए सस्ता, इस जगह मिल रहा Limited Offer

यह उन सभी लोगों के लिए एक बेहतरीन प्लान है जो हर दिन केवल 1GB या 2GB डेटा इस्तेमाल करने तक सीमित नहीं रहना चाहते। यह कुल डेटा है इसलिए अगर यूजर्स चाहें तो इसे एक बार में ही इस्तेमाल कर सकते हैं और अधिक डेटा के लिए फिर से रिचार्ज कर सकते हैं।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :