Jio-Airtel का पत्ता कट कर सकते हैं BSNL के ये रिचार्ज प्लान, देखें सम्पूर्ण जानकारी

Updated on 08-Apr-2024
HIGHLIGHTS

Airtel-Jio का पत्ता कट करने के दमखम रखते हैं ये BSNL Plan।

BSNL की ओर से अपने कुछ Prepaid Recharge Plans के साथ एक्स्ट्रा वैलिडीटी की घोषणा की है।

यहाँ आप BSNL के इन प्लांस के बारे में जानकारी ले सकते हैं।

BSNL यानि भारत संचार निगम लिमिटेड की ओर से अपने कुछ Prepaid Recharge Plans के साथ Extra Validity की घोषणा की है। इस समय इन प्लांस के साथ आपको एक्स्ट्रा वैलिडीटी दी जा रही है। असल में अपने ग्राहकों को लुभाने के लिए आए दिन BSNL की ओर से कुछ न कुछ बेनेफिट पेश कर दिए जाते हैं। इस समय भी ऐसा ही एक मौका BSNL के ग्राहकों को दिया जा रहा है।

असल में BSNL की ओर से कंपनी के 699 रुपये और 999 रुपये के प्लांस के साथ एक्स्ट्रा वैलिडीटी की घोषणा की है। दोनों ही प्लांस अपने अपने बेनेफिट के चलते एक दूसरे से बिल्कुल अलग हैं। आइए जानते है कि आखिर अब इन प्लांस में कितनी एक्स्ट्रा वैलिडीटी दी जा रही है।

BSNL का 699 रुपये का रिचार्ज प्लान

असल में आपको बता देते है कि टेलीकॉमटॉक की एक रिपोर्ट कहती है कि 699 रुपये और 999 रुपये के BSNL Plans के साथ अब ग्राहकों को एक्स्ट्रा वैलिडीटी दी जा रही है। BSNL के 699 रुपये के रिचार्ज प्लान में पहले ही 120 दिन की वैलिडीटी ऑफर की जाती है, हालांकि अब इस रिचार्ज प्लान के साथ 30 दिन की एक्स्ट्रा वैलिडीटी भी ग्राहकों को दी जाने वाली है। इसका मतलब है कि अब इस रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को 150 दिन की कुल वैलिडीत मिलती है।

BSNL के is प्लान में ग्राहकों को 0.5GB डेली डेटा मिलता है, इसके अलावा प्लान में Unlimited Calling और 100 SMS डेली मिलते हैं। हालांकि आपको पहले 60 दिन के लिए PRBT भी फ्री में दिया जाता है।

BSNL के 999 रुपये के प्लान में अब कितनी वैलिडीटी मिलती है।

BSNL के 999 रुपये के प्लान की बात करें तो इस प्लान में Unlimited Calling मिलती है। हालांकि इस प्लान के साथ अन्य कोई भी बेनेफिट नहीं मिलता है। असल में इस प्लान में 200 दिन की वैलिडीटी पहले ही मिलती है। हालांकि अब इस प्लान के साथ 15 दिन की एक्स्ट्रा वैलिडीटी ऑफर की जा रही है। इसका मतलब है कि अब आपको इस रिचार्ज प्लान के साथ 215 दिन की वैलिडीटी मिलती है। इस प्लान में 2 महीने के लिए Free PRBT सेवा भी मिलती है।

Jio-Airtel का पत्ता कट कर सकते हैं BSNL के ये रिचार्ज प्लान, देखें सम्पूर्ण जानकारी

यहाँ आप देख ही चुके हैं कि Reliance Jio और Airtel के प्लांस को BSNL के इन प्लांस से कितनी टक्कर मिल रही है। असल में ऐसा भी कह सकते है कि BSNL के इन प्लांस के चलते Reliance Jio और Airtel के प्लांस का पत्ता भी कट सकता है। BSNL के प्लांस में मिलने वाले बेनेफिट इतने अलग और बेहतरीन हैं कि आप आसानी से BSNL की ओर मुड़ सकते हैं। अब देखना होगा कि आप BSNL के ऑन प्लांस के लाभ ज्यादा वैलिडीटी के साथ उठाते हैं या नहीं।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :