इस कंपनी के पास है सबसे बेहतरीन 150 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान, कम प्राइस में ज्यादा बेनेफिट!

इस कंपनी के पास है सबसे बेहतरीन 150 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान, कम प्राइस में ज्यादा बेनेफिट!
HIGHLIGHTS

BSNL वर्तमान में सबसे अच्छे 150 Mbps ब्रॉडबैंड प्लांस में से एक ऑफर करता है।

आप इसके प्लांस और सेवाओं को देश में लगभग हर जगह प्राप्त कर सकते हैं।

बीएसएनएल के पास कई बीएसएनएल ब्रॉडबैंड प्लांस हैं जो 150 Mbps स्पीड ऑफर करते हैं।

सरकारी टेलिकॉम ऑपरेटर, भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) वर्तमान में सबसे अच्छे 150 Mbps ब्रॉडबैंड प्लांस में से एक ऑफर करता है। बीएसएनएल भारत फाइबर देश में तीसरा सबसे बड़ा FTTH (फाइबर-टू-द-होम) प्लेयर है। आप इसके प्लांस और सेवाओं को देश में लगभग हर जगह प्राप्त कर सकते हैं। भारत फाइबर वेबसाइट या नजदीकी बीएसएनएल ऑफिस के जरिए आप अपने लिए बीएसएनएल ब्रॉडबैंड कनेक्शन बुक करवा सकते हैं। बीएसएनएल के पास वास्तव में देश के बेस्ट 150 Mbps ब्रॉडबैंड प्लांस में से एक है! यकीन नहीं होता? तो अपने लिए फैसला लेने से पहले इसके बेनेफिट्स जरूर जान लें।

BSNL 150 Mbps Broadband Plan

सबसे पहले तो बीएसएनएल के पास कई बीएसएनएल ब्रॉडबैंड प्लांस हैं जो 150 Mbps स्पीड ऑफर करते हैं। हालांकि, आज हम 799 रुपए वाले प्लान की बात करेंगे। यह बीएसएनएल का एक बेस प्लान है या फिर आप कह सकते हैं कि यह एक एंट्री-लेवल 150 Mbps ब्रॉडबैंड प्लान है।

यह भी पढ़ें: स्मार्टफोन नहीं हो रहा चार्ज? ये 10 तरीके आएंगे आपके काम, चुटकियों में होने लगेगी चार्जिंग

799 रुपए वाले बीएसएनएल भारत फाइबर ब्रॉडबैंड प्लान के साथ यूजर्स 150 Mbps स्पीड के साथ 4000GB या 4TB डेटा पा सकते हैं। 4TB डेटा खत्म होने के बाद स्पीड घटकर 10 Mbps रह जाती है। इसके अलावा यूजर्स को इस प्लान में एक फ्री फिक्स्ड-लाइन वॉइस कॉलिंग कनेक्शन भी मिलता है।

अगर आप अधिक डेटा चाहते हैं तो 849 रुपए वाले प्लान के साथ जा सकते हैं। यह प्लान 5TB तक मासिक डेटा के साथ आता है। बाकी बेनेफिट्स एक जैसे रहते हैं। अगर आप इतनी ही स्पीड के लिए किसी भी दूसरे टेलिकॉम ISP (इंटरनेट सर्विस प्रोवाइडर्स) की तरफ जाते हैं, तो आपको निश्चित तौर पर अधिक भुगतान करना होगा। इसके अलावा आपको इतना अधिक FUP डेटा भी नहीं मिलेगा।

यह भी पढ़ें: WhatsApp ला रहा एक और गजब फीचर, इस मुसीबत से मिलेगा छुटकारा, सबके लिए है फायदेमंद

बीएसएनएल भारत फाइबर, फाइबर का फ्री इंस्टॉलेशन और कॉपर ब्रॉडबैंड कनेक्शंस भी ऑफर कर रहा है। अगर आपके क्षेत्र में फाइबर उपलब्ध है, तो कॉपर के बजाए उसके साथ जाएं क्योंकि वह बेहतर स्पीड अनुभव ऑफर करता है। कनेक्शन बुक करने के लिए अपने नजदीकी बीएसएनएल स्टोर पर जाएं या फिर टेल्को की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo