12 महीने और 13 महीने की वैलिडीटी के साथ आने वाले BSNL Plan, अपने लिए किसे चुनेंगे आप?

12 महीने और 13 महीने की वैलिडीटी के साथ आने वाले BSNL Plan, अपने लिए किसे चुनेंगे आप?
HIGHLIGHTS

BSNL का 2399 रुपये का प्लान 13 महीने यानि 395 दिन की वैलिडीटी के साथ आता है।

बीएसएनएल का 2999 रुपये का प्लान ग्राहकों को 12 महीने यानि 365 दिन की वैलिडीटी ऑफर करता है।

इन दोनों ही बीएसएनएल प्लांस में कौन से बेनेफिट आपको दिए जा रहे हैं, यहाँ देखे जा सकते हैं।

भारत संचार निगम लिमिटेड यानि BSNL के पास एक से बढ़कर एक रिचार्ज प्लांस की एक लंबी लिस्ट है। हालांकि टेलीकॉमटॉक की एक रिपोर्ट के अनुसार कंपनी के पास दो ऐसे प्लांस हैं जो आपको बेहतरीन बेनेफिट देते हैं। इन प्लांस की कीमत क्रमश: 2399 रुपये और 2999 रुपये है।

आपको जानकारी के लिए बता देते है कि BSNL के 2399 रुपये के प्लान में ग्राहकों को 395 दिन यानि पूरे 13 महीने की वैलिडीटी मिलती है। इसके अलावा बीएसएनएल के 2999 रुपये के प्लान में ग्राहकों को 12 महीने यानि 365 दिन की वैलिडीटी मिलती है। अब आप अपने लिए किस प्लान का चुनाव करते हैं यह तो आप पर ही निर्भर करता है। आइए जानते है कि दोनों ही प्लांस किन बेनेफिट्स के साथ आते हैं।

BSNL का 2399 रुपये का प्लान क्या बेनेफिट ऑफर करता है!

BSNL के 2399 रुपये के प्लान में ग्राहकों को डेली 2GB डेटा दिया जाता है। इसके अलावा प्लान में Unlimited Calling का भी लाभ मिलता है। प्लान में ग्राहकों को डेली 100 SMS भी दिए जाते हैं। इतना ही नहीं, जैसे कि हम आपको पहले ही बता चुके है कि यह प्लान 395 दिन यानि 13 महीने की वैलिडीटी के साथ आता है।


इसके अलावा इस रिचार्ज प्लान में बीएसएनएल की ओर से अन्य कई लाभ मिलते हैं। BSNL के इस प्लान में ग्राहकों को 30 दिन के लिए Lokdhun Content का एक्सेस मिलता है। इसके अलावा 30 दिन के लिए ही इस प्लान में PRBT का एक्सेस भी मिलता है।

BSNL का 2999 रुपये का प्लान और इसके बेनेफिट

BSNL के 2999 रुपये के प्लान में ग्राहकों को पिछले प्लान के मुकाबले 1GB एक्स्ट्रा डेटा मिलता है। इसके मतलब है कि इस रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को डेली 3GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। इतना ही नहीं, इस रिचार्ज प्लान में भी आपको Unlimited Calling और 100 SMS भी डेली मिलते हैं। प्लान में 365 दिन यानि 12 महीने की वैलिडीटी मिलती है।

कौन सा प्लान खरीदना चाहेंगे आप?

अब आप इन दोनों नहीं प्लांस में से किस प्लान का चुनाव करना चाहते हैं यह तो आप पर ही पूरी तरह से निर्भर करता है। आपको अपनी जरूरत पता है और आप उसके अनुसार ही प्लान को खरीदने वाले हैं। हालांकि अगर आप एक लंबी वैलिडीटी वाले प्लान को खोज रहे हैं तो आप 2399 रुपये के प्लान को खरीद सकते हैं। इस प्लान में आपको कम कीमत में ज्यादा लंबी वैलिडीटी और अन्य बहुत से बेनेफिट मिल रहे हैं।


हालांकि अगर आपको डेली बेसिस पर कुछ ज्यादा डेटा की जरूरत है तो आप 2999 रुपये के प्लान को खरीद सकते हैं, इसमें आपको एक साल की वैलिडीटी मिलती है। इसके अलावा प्लान आपको डेली 3GB डेटा भी ऑफर करता है। हालांकि इस प्लान में अन्य कोई बेनेफिट अलग से आपको नहीं दिया जा रहा है, जबकि 2399 रुपये के प्लान में ग्राहकों को कई अन्य बेनेफिट भी अलग से दिए जा रहे हैं। हमने आपको एक दिशा दे दी है। अब तय आपको करना है कि आपको आखिर किस प्लान को खरीदना है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo