केवल 6 रुपये दिन के खर्च पर तोबड़तोड़ बेनेफिट, BSNL का ये प्लान भुला देगा Jio – Airtel के रिचार्ज

केवल 6 रुपये दिन के खर्च पर तोबड़तोड़ बेनेफिट, BSNL का ये प्लान भुला देगा Jio – Airtel के रिचार्ज

Bharat Sanchar Nigam Limited (भारत संचार निगम लिमिटेड) BSNL (बीएसएनएल) देश की सरकारी टेलिकॉम है, जो अपने ग्राहकों को अच्छे खासे रिचार्ज प्लांस और Broadband Plans उपलब्ध कराने के लिए जानी जाती है। कंपनी के पास एक ऐसा रिचार्ज प्लांस भी जिसके बेनेफिट Reliance Jio से लेकर Airtel और Vi को भी कड़ी टककर देते हैं। एक ऐसा ही प्लान कंपनी का 160 दिन की वैलिडीटी के साथ आने वाला प्लान है, जो BSNL अपने ग्राहकों को उपलब्ध करा रही है। इस रिचार्ज प्लान की सबसे बड़ी खासियत है कि यह ग्राहकों को इस वैलिडीटी के लिए डेली 2GB देता भी प्रदान करता है।

जल्द पेश किया जा सकता है BSNL 4G?

इस प्लान के अलावा आपको बता दें कि BSNL की ओर से BSNL 5G और BSNL 4G को लेकर बड़े पैमाने पर काम चल रहा है। इस समय BSNL 4G को लेकर कंपनी तेजी से काम कर रही है, और ऐसा लगता है कि आने वाले कुछ ही समय में BSNL अपने BSNL 4G को देश में शुरू कर सकती है। अगर ऐसा होता है कि जाहिर है कि Reliance Jio और Airtel के अलावा Vodafone Idea Vi के लिए भी बड़ी मुसीबत खड़ी हो सकती है। आइए अब अपने Recharge Plan पर लौटते हैं और देखते हैं कि आखिर BSNL अपने इस रिचार्ज प्लान के साथ ग्राहकों को क्या ऑफर करता है।

  • BSNL 4G को कंपनी इस समय चरणों में शुरू कर रही है।
  • ऐसा हो सकता है कि आपके BSNL Circle में BSNL 4G को आने में कुछ महीने का समय लग जाए।
  • ऐसा देखा जा रहा है कि आने वाले कुछ ही महीनों में BSNL 4जी को सभी ग्राहकों को दिया जाने वाला है।

BSNL का 160 दिन की वैलिडीटी वाला खास प्लान

BSNL के पास एक 160 दिन की वैलिडीटी प्रदान करने वाला रिचार्ज प्लान है, जो ग्राहकों को डेली 2GB डेटा प्रदान करने के साथ साथ 100 SMS रोजाना भी देता है। इसके अलावा इस प्लान के साथ ग्राहकों को Unlimited Calling का भी लाभ मिलता है। हालांकि इतना ही नहीं, प्लान में BSNL अपने ग्राहकों को अन्य बहुत सी सुविधा भी प्रदान करती है। BSNL के रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को Hardy Games, अन्य कंपनियों के गेमिंग बेनेफिट, Zing Music, WOW Entertainment, BSNL Tune और Lystn Podcast का भी एक्सेस मिलता है।

कुल कितना डेटा इस प्लान में मिलता है?

BSNL के इस प्लान में 160 दिनों के लिए डेली 2GB डेटा के हिसाब से इस प्लान में कुल 320GB डेटा मिलता है। इस प्लान को रिचार्ज करके आप लंबे समय के लिए बहुत सारे डेटा का इस्तेमाल कर सकते हैं। अगर आप BSNL के इस Recharge Plan को खरीदना चाहते हैं तो आप इसे किसी भी थर्ड पार्टी ऐप के माध्यम से इसे रिचार्ज के साथ BSNL Self Care App से भी इसे रिचार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा आप इसे BSNL Website से भी रिचार्ज कर सकते हैं। कंपनी के पास इस समय अन्य बहुत से प्लांस हैं जिन्हें आप चेक करके रिचार्ज कर सकते हैं, हम समय समय पर आपको इनके बारे में बताते ही रहते हैं।

BSNL Recharge Plan का प्राइस क्या है?

BSNL के इस रिचार्ज प्लान के प्राइस की बात करें तो यह आपको 997 रुपये की कीमत में मिल जाने वाला है। इसे आप ऊपर बताए गए किसी भी प्लेटफॉर्म से रिचार्ज कर सकते हैं। इसके अलावा अगर आप इस प्लान के दिन के खर्च को देखते हैं तो यह लगभग लगभग 6 रुपये दिन के खर्च पर आपको इतना कुछ प्रदान करता है। प्लान में आपको दिन के 6 रुपये के आसपास के खर्च पर 2GB डेटा का लाभ मिलता है, आप कई अन्य बेनेफिट के साथ Unlimited Calling और डेली 100 SMS का भी लाभ ले सकते हैं। मेरी राय में तो आपको किसी भी अन्य प्राइवेट कंपनी के पास ऐसा प्लान मिलने वाला नहीं है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo