BSNL ने कर दी यूजर्स की मौज, अब इन दो प्लांस के साथ मिलेगा ये एक्स्ट्रा बेनेफिट, उठा लो फायदा

Updated on 14-Mar-2024
HIGHLIGHTS

BSNL ने अपने दो रिचार्ज प्लांस की वैलिडीटी को बढ़ा दिया है।

BSNL के इन रिचार्ज प्लांस में मिलने वाले लाभ वैलिडीटी के अलावा पहले जैसे ही हैं।

कंपनी ने अपने ARPU को बढ़ाने को लेकर यह कदम उठाया है, ताकि ज्यादा से ज्यादा यूजर्स को आकर्षित कर सके।

BSNL की ओर से अपने दो प्लांस की वैलिडीटी को बढ़ाने की घोषणा की है, यह जानकारी टेलीकॉमटॉक की एक रिपोर्ट से मिल रही है। जानकारी के लिए बता देते है कि कंपाई ने इस एक्स्ट्रा वैलिडीटी को पूरे भारत में लागू कर दिया है। इसका मतलब है कि अगर आप भारत में कहीं भी इन दो प्लांस को लेते हैं तो आपको कंपनी की ओर से एक्स्ट्रा वैलिडीटी मिलने वाली है।

यहाँ आपको बता देते है कि यह दोनों ही Prepaid Recharge Plans कंपनी के पोर्टफोलियो में काफी समय से हैं। हालांकि जहां कंपनी अपने प्लांस की वैलिडीटी को घटाने के लिए जानी जाती है, वहीं कंपनी की ओर से वैलिडीटी बढ़ाने की बात को सभी बड़े आश्चर्य से देख रहे हैं। असल में कंपनी की ओर से यह कदम रिपोर्ट के अनुसार अपने ARPU को बढ़ाने के लिए उठाया गया है। आइए जानते हैं कि आखिर यह दो कौन से BSNL Prepaid Recharge plans हैं जो आपको अब ज्यादा वैलिडीटी के साथ मिलने वाले हैं।

BSNL ने बढ़ा दी है अपने दो रिचार्ज प्लांस की वैलिडीटी


BSNL ने अपने 699 रुपये के प्लान की वैलिडीटी को बढ़ाकर 150 दिन कर दिया है, हालांकि अभी तक इस प्लान में रिपोर्ट के अनुसार मात्र 130 दिन की ही वैलिडीटी मिलती थी। हालांकि इसके अलावा BSNL ने अपने 999 रुपये के Prepaid Recharge Plan की वैलिडीटी को भी 200 दिन की वैलिडीटी से बढ़ाकर 215 दिन कर दिया है। आपको यह सभी जानकारी कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर भी मिल जाने वाली है। आप अपने स्टेट की वेबसाइट पर जाकर भी इस वैलिडीटी की जांच कर सकते हैं।

699 रुपये के BSNL Plan में क्या मिलता है?

BSNL के 699 रुपये के Recharge Plan की बात करें तो इस प्लान में ग्राहकों को डेली 0.5GB डेटा, Unlimited Calling और 100 SMS भी डेली मिलते हैं। इसके अलावा अब इस प्लान में 130 दिन की वैलिडीटी के स्थान पर 150 दिन की वैलिडीटी मिल रही है। इस प्लान में इसके अलावा भी कुछ मिलता है। यह प्लान पहले 60 दिन के लिए आपको Free PRBT की सुविधा भी प्रदान करता है। आइए अब जानते है कि आखिर BSNL के 999 रुपये के Prepaid Recharge Plan में क्या ऑफर किया जाता है।

BSNL के 999 रुपये के प्लान में क्या मिलता है?

BSNL के 999 रुपये के रिचार्ज प्लान में ग्राहकों को अब 200 दिन के स्थान पर 215 दिन की वैलिडीटी मिलती है। इसके अलावा प्लान में Unlimited Calling का भी लाभ मिलता है। इस प्लान में ग्राहकों को 2 महीने के लिए Free PRBT का लाभ भी मिलता है। हालांकि इस प्लान में ग्राहकों को डेटा और SMS की सुविधा नहीं मिलती है। अगर आपको लंबे समय के लिए मात्र कॉलिंग का लाभ ही चाहिए तो आप इस प्लान को खरीद सकते हैं।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :