गदर काट रहा BSNL का ये 600GB डेटा वाला प्लान, मिलेगी लंबी वैलिडीटी और अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग | Tech News

Updated on 29-Sep-2023
HIGHLIGHTS

BSNL के इस प्लान में 600GB डेटा मिलता है।

BSNL का यह प्लान Unlimited Calling Offer करता है।

BSNL के इस प्लान में लंबी वैलिडीटी के साथ Free SMS भी मिलते हैं।

भारत संचार निगम लिमिटेड यानि BSNL की ओर से कंपनी के ग्राहकों को एक से बढ़कर एक प्लान ऑफर किए जाते हैं। कुछ प्लांस तो BSNL के पास ऐसे हैं जो Reliance Jio के साथ साथ Airtel को भी कड़ी मात देते हैं। ऐसा भी कह सकते है कि BSNL के पास लगभग सभी श्रेणी में एक प्लान है जो वह अपने ग्राहकों को ऑफर करती है।

हालांकि एक कमी के तौर पर BSNL को लोग ज्यादा इस्तेमाल नहीं कर पाते हैं और वह कंपनी के पास भारत भर में 4G का न होना है। इसी कारण BSNL को लोग दरकिनार कर देते हैं। हालांकि जैसे मैंने आपसे ऊपर भी कहा है कि BSNL (बीएसएनएल) के पास कुछ ऐसे प्लांस भी हैं जो Reliance Jio के अलावा Airtel और Vi तक को मात दे जाते हैं। जहां Reliance Jio और Airtel के पास देश में 5G नेटवर्क है, वहाँ BSNL के पास 4G तक का न होना इसे कुछ पीछे जरूर कर देता है।

BSNL का सबसे तगड़ा प्लान (BSNL Best Recharge Plan with 600GB Data)

BSNL Recharge Plan with 600GB data

हालांकि BSNL के पास एक 600GB डेटा ऑफर करने वाला Recharge Plan है। इस प्लान में ग्राहकों को इंटरनेट का एक अलग ही फ़ील मिलता है। इतना ही नहीं, इस प्लान में ग्राहकों के लिए Eros Now की सुविधा भी है। इसके अलावा, प्लान में लंबी वैलिडीटी भी ऑफर की जाती है। आइए जानते हैं कि प्लान में क्या क्या मिलता है।

यह भी पढ़ें: Oppo A18 Launched! 5000mAh बैटरी के साथ आया Oppo का Latest स्मार्टफोन, देखें स्पेक्स | Tech News

BSNL के इस इस 600GB डेटा वाले Prepaid Recharge Plan की कीमत 1999 रुपये है। हालांकि यह कोई नया प्लान नहीं। कंपनी का एक पुराना रिचार्ज प्लान है। इसके बाद भी यह प्लान ऐसा है कि इसके बारे में आपको बताना जरूरी हो जाता है। प्लान में आपको लगभग सभी बेनेफिट मिलते हैं। जो आपको किसी अन्य टेलिकॉम कंपनी के प्लान में ऑफर किए जाते हैं।

BSNL के 1999 रुपये के प्लान में ग्राहकों को Unlimited Calling का लाभ मिलता है। प्लान में 100 SMS भी डेली की सुविधा है। इसके अलावा प्लान में 600GB डेटा भी मिलता है। इस डेटा की अगर आप पूरी खपत कर लेते हैं तो आपको ऐसा महसूस होने वाला है कि इंटरनेट की स्पीड घट है। असल में Internet Speed घटकर मात्र 64Kbps ही रह जाती है।

BSNL 600GB data Plan (1)

1999 रुपये के BSNL Plan में ग्राहकों को 365 दिन की वैलिडीटी मिलती है। इसके अलावा इस प्लान में अन्य की ऑफर भी मिलते हैं। जैसे ग्राहकों को 30 दिनों के लिए Eros Now Entertainment service का लाभ फ्री में मिलता है। इतना ही नहीं प्लान में ग्राहकों को 30 दिनों के लिए PRBT सेवा का भी लाभ लेने का मौका मिलता है।

यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival Sale की ऑफिशियल डेट का खुलासा, इस दिन होगी Discount की बारिश! Tech News

इसका सीधा सा मतलब यह भी है कि अगर कोई BSNL के इस 1999 रुपये वाले प्लान के साथ Recharge करता है तो इसे एक साल के लिए फिर से रिचार्ज करने की जरूरत नहीं है। इतना ही नहीं, उसे कॉलिंग की भी कोई दिक्कत नहीं होगी, इसके अलावा प्लान में अच्छा खासा डेटा भी मिल रहा है। प्लान में 100 SMS भी डेली मिलते हैं। कुलमिलाकर BSNL का यह प्लान अपने आप में एक धांसू प्लान कहा जा सकता है।

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :