200 रुपये से कम में 70 दिन चलता है BSNL का यह प्लान, अन्य बेनेफिट भी सुपर से ऊपर

Updated on 28-Oct-2024
HIGHLIGHTS

BSNL के पास एक 197 रुपये में आने वाला बेस्ट प्लान है।

इस बीएसएनएल प्लान में आपको 70 दिनों की वैलिडिटी मिलती है।

प्लान में दिन का खर्च केवल 3 रुपये के आसपास का ही है।

हम जानते हैं कि हाल ही में Jio, Airtel और Vodafone Idea (Vi) ने अपने रिचार्ज प्लांस की कीमत में बड़े बदलाव किए थे। हालांकि, BSNL ने अपने रिचार्ज प्लांस की कीमतों में कोई बदलाव अब तक नहीं किया है, शायद इसी कारण बड़े पैमाने पर ग्राहक BSNL को पसंद कर रहे हैं। हमने देखा है कि Jio के प्लांस की कीमत के बढ़ने के साथ ही BSNL की ओर बड़े पैमाने पर ग्राहक मुड़े। इसके अलावा BSNL ने हमेशा बजट-फ्रेंडली प्लान्स पेश किए हैं, जो कि देश में अपने यूजर बेस को ध्यान में रखकर बनाए गए हैं। हालांकि, बीएसएनएल के पास अभी देश में कुछ ही जगह पर BSNL 4G नेटवर्क है। इतना ही नहीं, कंपनी अपने BSNL 5G को भी लॉन्च करने की तैयारी कर रही है।

BSNL के पास है एक बेहतरीन सस्ता प्लान

बीएसएनएल के पास एक ₹197 का एक नया प्लान है, जिसमें कई शानदार फीचर्स हैं। इस प्लान की वैलिडिटी पूरे 70 दिन की है, जो हर महीने लगभग आपके लिए लगभग 84 रुपये का खर्च करवाती है। यह प्लान अपने किफायती दाम के बावजूद अनेक लाभ भी देता है, जो बजट-समझदार ग्राहकों के लिए इसे और भी आकर्षक बनाता है।

BSNL के इस प्लान में क्या मिलता है?

₹197 के प्लान में ग्राहकों को पहले 15 दिनों के लिए प्रतिदिन 2GB डेटा मिलेगा। इसके अलावा, इस अवधि में अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग का भी लाभ उठाया जा सकेगा। इसका मतलब है कि शुरुआती 15 दिनों के लिए ही आपको Free Unlimited Calling का लाभ भी इस प्लान में मिल रहा है। डेटा और कॉलिंग के लाभ के साथ, प्लान में प्रतिदिन 100 SMS भी मिलते हैं, यह भी शुरुआती 15 दिनों के लिए ही आपको दिए जा रहे हैं। प्लान में आपको अन्य कोई बेनेफिट कंपनी की वेबसाईट के अनुसार नहीं दिए जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें: 35,000 रुपये के डिस्काउंट पर घर ले जाएँ Samsung का ये फोन, दिवाली सेल की बम्पर डील

लंबे समय तक चलता है BSNL का यह प्लान

हालांकि डेटा और कॉलिंग के लाभ केवल पहले 15 दिनों के लिए उपलब्ध हैं, लेकिन प्लान की लंबी वैधता इसे उन लोगों के लिए आकर्षक विकल्प बनाती है जो लंबे समय तक किफायती सेवाएं चाहते हैं। BSNL ने यह भी स्पष्ट किया है कि वे यूजर्स को कनेक्टेड रहने के लिए कम प्राइस में बेहतरीन ऑप्शन प्रदान करती है। इस प्लान केए कुल वैलिडिटी केए बात करें तो यह पूरे 70 दिन की है।

किन ग्राहकों के लिए बेस्ट है ये बीएसएनएल रिचार्ज?

जो ग्राहक कम कीमत में लंबे समय तक अपने SIM Card को Active रखना चाहते हैं, उनके लिए BSNL का ₹197 का प्लान एक बेस्ट ऑप्शन है। इसकी किफायती कीमत, बेहतरीन बेनेफिट और लंबे समय केए वैलिडिटी इसे एक बेहतरीन प्लान बना देती हैं।

इस प्लान में दिन का खर्च कितना है?

बीएसएनएल के इस प्लान की कीमत हम जानते है कि कितनी है, इसके अलावा इस प्लान में 70 दिनों केए वैलिडिटी भी मिलती है। इसी कारण इस प्लान में दिन का खर्च 2.81 रुपये के आसपास का बनता है, यानि आप इस प्लान को भी 3 रुपये दिन के खर्च पर खरीदकर इसका बेनेफिट ले सकते हैं। यह प्लान अपने आप में एक बेस्ट प्लान है।

यह भी पढ़ें: Diwali Gift Scam: एक मैसेज और गंवा दिए लाखों, आप रखें इन बातों का खास ध्यान

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं।

Connect On :