Jio vs Airtel vs Vi vs BSNL: 400 रुपए के अंदर किसके पास है भरपूर डेली डेटा और ताबड़तोड़ बेनेफिट?

Jio vs Airtel vs Vi vs BSNL: 400 रुपए के अंदर किसके पास है भरपूर डेली डेटा और ताबड़तोड़ बेनेफिट?
HIGHLIGHTS

जियो 400 रुपए के अंदर एक सिंगल प्लान ऑफर करता है जो डेटा के शौकीनों की जरूरतों को पूरा करता है।

Vodafone Idea का 399 रुपए वाला प्लान हर रोज 2.5GB डेटा ऑफर करता है।

डेटा के भूखे यूजर्स के लिए BSNL कुछ ही ऑप्शंस ऑफर करता है।

आज की इंटरनेट से चलने वाली दुनिया में जुड़े रहना हमेशा से कहीं अधिक आवश्यक हो गया है। लेकिन हर कोने से आ रहे ढेर सारे रिचार्ज प्लांस में से सही को चुनना एक असली संघर्ष हो सकता है। खासकर तब, जब अपका बजट थोड़ा टाइट हो! यहीं पर हम कदम पीछे कर लेते हैं। अगर आप 400 रुपए के अंदर बेस्ट ऑप्शन की तलाश कर रहे हैं, तो अब चिंता की जरूरत नहीं! यहाँ हमने टॉप प्रतिस्पर्धियों जैसे Jio, Airtel, Vodafone Idea (Vi) और BSNL के बेस्ट प्लांस को लिस्ट किया है ताकि आपको अपने लिए उचित विकल्प चुनने में मदद मिले।

Jio

जियो 400 रुपए के अंदर एक सिंगल प्लान ऑफर करता है जो डेटा के शौकीनों की जरूरतों को पूरा करता है। जिस प्लान की हम बात कर रहे हैं उसकी कीमत 399 रुपए है। इस प्लान में हर दिन डीसेंट 1.5GB डेटा मिलता है जो आपको पूरे 84 दिनों तक जोड़े रखता है। हालांकि, जियो नंबरों पर कॉल्स अनलिमिटेड हैं, लेकिन इस प्लान में आपको अन्य नेटवर्क्स पर आउटगोइंग कॉल्स के लिए 2000 मिनट मिलते हैं।

Airtel

एयरटेल भी अपने 399 रुपए वाले प्लान के साथ जियो की पेशकश का मुकाबला करता है। हालांकि, यहाँ डेली डेटा लिमिट 1GB के साथ थोड़ी कम है। लेकिन इस पैक में आपको भारत में सभी नेटवर्क्स पर अनलिमिटेड कॉल्स और रोजाना 100 SMS मिलने वाले हैं। अगर आप और भी अधिक डेटा चाहते हैं तो एयरटेल के पास एक 348 रुपए वाला प्लान भी मौजूद है जो 3GB डेली डेटा ऑफर करता है लेकिन इसके साथ यूजर्स को केवल 28 दिनों की छोटी वैलिडिटी मिलती है।

Vodafone Idea (Vi)

Vi भी डेटा के दीवानों को निराश नहीं करता। इस कंपनी का 399 रुपए वाला प्लान हर रोज 2.5GB डेटा ऑफर करता है जिसके साथ यह इस डेटा बैटल में स्पष्ट विजेता बनता है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की है और यहाँ भी आपको प्रतिदिन 100 SMS के साथ अनलिमिटेड कॉल्स की सुविधा दी जाती है।

BSNL

डेटा के भूखे यूजर्स के लिए BSNL कुछ ही ऑप्शंस ऑफर करता है। इस टेलिकॉम कंपनी का 299 रुपए वाला प्लान 30 दिनों के लिए 3GB डेली डेटा ऑफर करता है। अगर आपकी प्राथमिकता वैलिडिटी है, तो STV 298 प्लान 52 दिनों के लिए 1GB डेली डेटा ऑफर करता है। हालांकि, दोनों प्लांस में ही वॉइस कॉल्स पर कुछ सीमाएं हैं – कॉल बेनेफिट्स के लिए आपको विशेष प्लान डिटेल्स को चेक करना होगा।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo