Airtel ने अचानक इस प्लान में से हटाया प्रीमियम OTT Amazon Prime, अब क्या करेंगे यूजर्स?

Airtel ने अचानक इस प्लान में से हटाया प्रीमियम OTT Amazon Prime, अब क्या करेंगे यूजर्स?
HIGHLIGHTS

Bharti Airtel ने अचानक चुपके से अपने 979 रुपए वाले प्लान में बदलाव कर दिया है।

कंपनी ने इस रिचार्ज प्लान में से अपने लोकप्रिय फ्री अमेज़न प्राइम मेंबरशिप बेनेफिट को हटा दिया है।

पहले एयरटेल का 979 रुपए वाला प्लान 56 दिनों के लिए फ्री अमेज़न प्राइम मेंबरशिप के साथ आता था।

Bharti Airtel ने अचानक चुपके से अपने 979 रुपए वाले प्लान में बदलाव कर दिया है। बदलाव यह है कि इस टेलिकॉम कंपनी ने यूजर्स को सूचित किए बिना ही इस रिचार्ज प्लान में से अपने लोकप्रिय फ्री अमेज़न प्राइम मेंबरशिप बेनेफिट को हटा दिया है। हालांकि, अब प्राइम के बजाए एयरटेल अपनी एयरटेल एक्सट्रीम प्ले सर्विस के जरिए 20 से अधिक OTT ऐप्स ऑफर करता है जिनमें Sony LIV, Lionsgate Play, Fancode, Eros Now, hoichoi, ManoramaMAX और अन्य शामिल हैं।

Airtel Rs 979 Revised Plan

पहले एयरटेल का 979 रुपए वाला प्लान 56 दिनों के लिए फ्री अमेज़न प्राइम मेंबरशिप के साथ आता था। लेकिन अब, हालिया बदलावों के बाद ग्राहकों को 84 दिनों के बढ़े हुए समय के लिए OTT ऐप्स की एक बड़ी श्रेणी का फ्री एक्सेस मिलेगा। यह बदलाव एयरटेल की कॉन्टेन्ट पेशकशों के विस्तार पर ध्यान केंद्रित करता है, जिसमें यूजर्स को Amazon Prime की जगह ढेरों अन्य स्ट्रीमिंग ऑप्शंस मिल रहे हैं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

जो लोग अमेज़न प्राइम बेनेफिट को प्राथमिकता देते हैं, उनके लिए एयरटेल इसे हाई-टायर प्लांस पर ले आया है। अब प्राइम मेंबरशिप केवल 2.5GB डेली डेटा या इससे ऊपर वाले प्लांस जैसे 1199 और 838 रुपए वाले प्लांस के साथ ही उपलब्ध है। इससे पहले यूजर्स इस लाभ का आनंद 979 रुपए वाले प्लान के साथ भी ले पाते थे, जिसमें रोजाना 2GB डेटा मिलता है। यह बदलाव अमेज़न प्राइम जैसे प्रीमियम बेनेफिट्स के एक्सेस के लिए यूजर्स को ज्यादा महंगे प्लांस खरीदने पर मजबूर करने की एयरटेल की रणनीति को दिखाता है।

979 रुपए वाले प्लान के मुख्य बदलावों में से एक नई OTT पेशकशों की बढ़ी हुई वैलीडिटी है। अमेज़न प्राइम मेंबरशिप केवल 56 दिनों के लिए वैलिड रहती थी, जबकि नया ओटीटी बंडल प्लान पूरे 84 दिनों की प्लान वैलीडिटी तक चलेगा। इससे यह सुनिश्चित होता है कि यूजर्स अपने रिचार्ज की पूरी वैलीडिटी तक लगातार मनोरंजन का आनंद ले सकें।

अमेज़न प्राइम को हटाने के बावजूद भी कंपनी 979 रुपए वाले प्लान के साथ वही मूल लाभ ऑफर कर रही है। इस प्लान में अनलिमिटेड 5G डेटा, अनलिमिटेड कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Jio के साथ तुलना

एयरटेल की तुलना में Reliance Jio ने भी अपने प्लांस में बदलाव किए हैं। हाल ही में जियो ने 999 रुपए वाला प्लान दोबारा लॉन्च किया था, जो अब 98 दिनों के लिए रोजाना 2GB डेटा ऑफर करता है। इस प्लान में अनलिमिटेड 5G डेटा, प्रतिदिन 100 SMS और अनलिमिटेड कॉल्स भी शामिल हैं। हालांकि, पिछली पेशकश की तुलना में कुल डेटा को घटा दिया गया है, जिसमें पहले 3GB डेली डेटा मिलता था।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo