अब कट जाएगा Jio का पत्ता, Airtel के इस सस्ते प्लान के आगे मिली पटखनी

अब कट जाएगा Jio का पत्ता, Airtel के इस सस्ते प्लान के आगे मिली पटखनी
HIGHLIGHTS

Reliance Jio को एयरटेल की पटखनी।

सस्ते में unlimited data वाला तगड़ा रिचार्ज (Recharge)।

केवल 79 रुपये में Unlimited Data वाला धांसू एयरटेल प्लान (Plan), और इसके बेनेफिट।

हम जानते हैं कि Reliance Jio देश की बड़ी टेलीकॉम कंपनी है। कंपनी के पास हर श्रेणी में और लगभग हर ग्राहक की जरूरत कोई ध्यान में रखते हुए एक या उससे ज्यादा रिचार्ज (Recharge) प्लांस हैं। हालांकि कहीं न कहीं Airtel की ओर से कुछ मामलों में Reliance Jio को कड़ी चुनौती मिल ही जाती है। असल में आपको बता देते है कि Airtel के पास एक 79 रुपये की कीमत में आने वाला रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) है। जो ग्राहकों को Unlimited Data ऑफर करने का वादा कर रहा है।

ऐसे में अगर आप Tata IPL 2024 का आनंद लेना चाहते हैं और खासकर आज का यानि todays IPL match Hyderabad और Punjab यानि PBKS VS SRH के बीच होने वाले IPL 2024 Match का आनंद लेना चाहते हैं तो आप इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) को खरीद सकते हैं। आइए जानते है कि इस रिचार्ज (Recharge) में और क्या क्या मिलता है। क्या Airtel के इस प्लान (Plan) को Jio के किसी प्लान (Plan) से तुलना करके देखा जा सकता है? यहाँ आपको इन सभी सवालों के जवाब मिलने वाले हैं।

अब कट जाएगा Jio का पत्ता, Airtel के इस सस्ते प्लान (Plan) के आगे मिली पटखनी (क्या मिलता है Airtel के 79 Recharge Plan में)

Airtel के इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) की कीमत आप जानते हैं कि 80 रुपये के अंदर है। अब 79 रुपये की कीमत में आपको Airtel की ओर से इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में 2 दिनों की वैलिडीटी मिल रही है। इसके अलावा Airtel.in यानि कंपनी की वेबसाइट पर इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) के साथ Unlimited Data देने की बात कंपनी कह रही है। हालांकि कंपनी की ओर से इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) पर FUP लिमिट भी है। आप एक दिन में इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में केवल 20GB High Speed डेटा (Data) का इस्तेमाल कर सकते हैं।

इसके बाद इंटरनेट की स्पीड घटकर मात्र 64Kbps ही रह जाने वाली है। इसका मतलब है कि Airtel के इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में ग्राहकों को 40GB डेटा (Data) दो दिन के लिए मिल रहा है। इसे ऐसे भी देखा जा सकता है कि कंपनी कह तो रही है कि 79 रुपये के Airtel Recharge Plan के साथ Unlimited Data Offer किया जा रहा है। हालांकि ऐसा है नहीं, कंपनी अपने इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) के साथ दिन का केवल 20GB डेटा (Data) ही ऑफर कर रही है।

अब कट जाएगा Jio का पत्ता, Airtel के इस सस्ते प्लान (Plan) के आगे मिली पटखनी Reliance Jio के पास है 49 रुपये की कीमत वाला रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan)

हमने Airtel के इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) के बारे में जानकारी ले ली है। अब आइए Reliance Jio के 49 रुपये की कीमत में आने वाले रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) पर एक नजर डालते हैं। असल में Reliance Jio के इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) को jio.com पर क्रिकेट प्लान (Plan) और डेटा (Data) पैक्स के अंतर्गत दिखाया गया है।

इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में भी अनलिमिटेड डेटा (Data) देने की बात कंपनी यानि Reliance Jio की ओर से की गई है। हालांकि इस Jio Data Pack में भी एक दिन की वैलिडीटी के लिए केवल 25GB डेटा (Data) ही ऑफर किया जाता है। इसका मतलब है कि कंपनी ने इस प्लान (Plan) के साथ Unlimited Data देने की बात कही गई हो लेकिन इस रिचार्ज (Recharge) प्लान (Plan) में भी 25GB डेटा (Data) ही एक दिन में मिलता है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo