Airtel Prepaid Plans: किफायती कीमत में लंबे चलते हैं ये धमाका रिचार्ज प्लांस, जानें सबकी कीमत और बेनेफिट

Updated on 20-Jun-2024
HIGHLIGHTS

Bharti Airtel के पास 500 रुपए के अंदर कुछ वैल्यू वैलिडिटी प्रीपेड पैक्स मौजूद हैं।

उनमें से कुछ ऐसे प्लांस भी हैं जिन्हें हाल ही में लॉन्च किया गया था।

आइए एयरटेल के 500 रुपए के अंदर आने वाले वैलिडिटी प्लांस पर एक नजर डालें।

Bharti Airtel के पास 500 रुपए के अंदर कुछ वैल्यू वैलिडिटी प्रीपेड पैक्स मौजूद हैं। उनमें से कुछ ऐसे प्लांस भी हैं जिन्हें हाल ही में लॉन्च किया गया था। इन प्लांस ने उन ग्राहकों के लिए एयरटेल के प्रीपेड पोर्टफोलियो को मजबूत किया है जो वैलिडिटी पर ज्यादा पैसे खर्च नहीं करना चाहते।

नए लॉन्च हुए प्लांस की कीमत 279 रुपए और 395 रुपए है। 395 रुपए वाले प्लान को पहले 56 दिनों की वैधता के साथ पेश किया गया था, लेकिन बाद में कंपनी ने इसे बढ़ाकर 70 दिन कर दिया। उम्मीद की जा रही थी कि यह जियो की समान कीमत वाली पेशकश के साथ प्रतिस्पर्धा करेगा, जो 84 दिनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ आता है। आइए एयरटेल के 500 रुपए के अंदर आने वाले वैलिडिटी प्लांस पर एक नजर डालें।

Airtel Value Validity Plans

एयरटेल के वैल्यू वैलिडिटी प्लांस Rs 155, Rs 179, Rs 199, Rs 279, Rs 395 और Rs 455 में आते हैं। 155 रुपए वाले प्लान के साथ यूजर्स को 24 दिनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ 1GB डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 300 SMS मिलते हैं। इसके बाद 179 रुपए वाला प्लान 28 दिनों की वैधता, 2GB डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 300 SMS ऑफर करता है। और फिर आता है 199 रुपए वाला प्लान, जो 30 दिनों के लिए 3GB डेटा, 300 SMS और अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग के साथ आता है।

अगला प्लान है 279 रुपए वाला जिसे हाल ही में शामिल किया गया है। यह प्लान 2GB डेटा और 600 SMS के साथ 45 दिनों की सर्विस वैलिडिटी ऑफर करता है। साथ ही इस प्लान में भी अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग शामिल है।

395 रुपए वाला प्लान 6GB डेटा, 70 दिनों की सर्विस वैलिडिटी, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 600 SMS के साथ आता है। फिर आखिर में बचा 455 रुपए का रिचार्ज प्लान, जो 6GB डेटा, अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, 900 SMS और 84 दिनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ आता है।

ये सभी प्लांस बेसिक एयरटेल थैंक्स बेनेफिट्स के साथ भी आते हैं। ये प्लांस उन लोगों के लिए उचित हैं जिन्हें ज्यादा डेटा की जरूरत नहीं पड़ती और वे ज्यादातर वॉइस कॉलिंग और SMS बेनेफिट्स के लिए अपनी SIM को एक्टिव रखना चाहते हैं। ध्यान दें कि अगर आपको ज्यादा डेटा की जरूरत पड़े तो एयरटेल अपने डेटा वाउचर्स भी ऑफर करता है।

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :