एयरटेल ने प्रीपेड ग्राहकों के लि‍ए शुरू कि‍या ‘पे फॉर वॉट यू यूज’ प्‍लान

एयरटेल ने प्रीपेड ग्राहकों के लि‍ए शुरू कि‍या ‘पे फॉर वॉट यू यूज’ प्‍लान
HIGHLIGHTS

कॉल ड्रॉप से परेशान अपने ग्राहकों के लिए भारती एयरटेल ने प्रति‍ सेकेंड बि‍ल प्‍लान पेश कि‍या है. यह बदलाव आज सोमवार 21 सितंबर से ही लागू किया गया है.

भारती एयरटेल ने ग्राहकों के लिए ‘पे फॉर वॉट यू यूज’ के तहत यह सर्वि‍स शुरू की है. यह प्‍लान कंपनी के ‘कस्‍टमर फस्‍ट’ कार्यक्रम का हि‍स्‍सा है. इस प्‍लान से कस्‍टमर्स सिर्फ उतना ही भुगतान करेंगे जि‍तना वह एयरटेल नेटवर्क का इस्‍तेमाल करेंगे.

इसके साथ ही, कस्‍टमर्स के पास प्रति‍ सेकेंड या प्रति‍ मि‍नट का फायदा उठाने के लि‍ए अपनी पंसद का एडि‍शनल टैरि‍फ डि‍स्‍काउंट पैक लेने का ऑप्‍शन है. कंपनी ने अपने एक बयान में जानकारी दी है कि उसके ज्यादातर प्रीपेड ग्राहक पहले से ही प्रति सेकेंड वाले बिलिंग प्लान में थे. इसके साथ ही कंपनी के सभी प्रीपेड ग्राहकों का सामान्य प्लान प्रति सेकेंड की पल्स दर पर आधारित हो जायेगा.

भारती एयरटेल के मार्केट ऑपरेशंस (डायरेक्‍टर, इंडि‍या एंड साउथ एशिया) अजय पुरी ने इसकी शुरुआत करने के मौके पर कहा कि, हम अपने कस्‍टमर्स की वजह से ही अब तक बि‍जनेस में हैं. इसलि‍ए हम उनके के लि‍ए लगातार इनोवेटि‍व प्‍लान लेकर आते हैं.

इसके साथ ही उन्‍होंने कहा कि‍, हम अपने नेटवर्क क्‍वालि‍टी में और नई साइट पर नेटवर्क लगाने पर आक्रमक तरीके से इन्‍वेस्‍टमेंट कर रहे हैं ताकि‍ नेटवर्क की उपलब्‍धता बढ़ाई जा सके. बढ़ते कॉल ड्रॉप के मामले को देखते हुए अजय पुरी ने कहा कि‍, भारती एयरटेल का फोकस ग्राहकों को ज्‍यादा बेहतर सुवि‍धा देना और 2जी, 3जी और 4जी सर्वि‍सेज के लि‍ए नेटवर्क का दायरा बढ़ाना है. इसी को देखते हुए ‘पे फॉर वॉट यू यूज’ को पेश कि‍या गया है.

गौरतलब है कि मिनट आधारित प्लान में अगर बीच में अचानक कॉल ड्रॉप से संपर्क टूट जाता है तो पूरे मिनट का उपयोग नहीं होने पर भी पैसा पूरे मिनट का ही लगता है.

Digit NewsDesk

Digit NewsDesk

Digit News Desk writes news stories across a range of topics. Getting you news updates on the latest in the world of tech. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo