Jio के नए प्लान को Airtel ने दिया मुहँ तोड़ जवाब, एक साथ तीन नए प्लांस लॉन्च करके यूजर्स को कर दिया बाग-बाग!

Updated on 25-Sep-2024

भारत की दूसरी सबसे बड़ी टेलिकॉम कम्पनी Bharti Airtel ने तीन नए किफायती रिचार्ज प्लांस को पेश किया है जिन्हें खासतौर से हेवी इंटरनेट यूजर्स के लिए बनाया गया है, जो यूजर्स की विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। इन नए लॉन्च हुए प्लांस की कीमत 161 रुपए, 181 रुपए और 361 रुपए है। ये प्लांस सर्विस वैलीडिटी ऑफर करने वाले डेटा वाउचर हैं। ये नए रिचार्ज प्लांस एयरटेल के डेटा प्लान को और भी विस्तृत बना देंगे जो पहले सीमित वैधता के साथ केवल कुछ चुनिंदा प्लांस तक ही सीमित थे।

Airtel के नए डेटा प्लांस

Rs 161 Plan: यह प्लान बिना किसी डेली लिमिट के 30 दिनों के लिए 12GB डेटा प्रदान करता है, जो यूजर्स को प्रति GB लगभग 13 रुपए का पड़ता है।

Rs 181 Plan: इसी तरह, 181 रुपए वाला एयरटेल प्लान बिना डेली लिमिट के 15GB डेटा के साथ आता है, जो यूजर्स को औसतन 12 रुपए प्रति GB पड़ेगा। इस प्लान में ग्राहकों को Airtel Xstream Play Premium का फ्री सब्स्क्रिप्शन भी दिया जा रहा है, जिसमें Sony LIV, Lionsgate Play, Aha, Chaupal, Hoichoi, SunNxt और अन्य जैसे 22 से भी ज्यादा OTTs का एक्सेस शामिल है।

Rs 361 Plan: आखिर में आता है 361 रुपए वाला प्लान, जिसमें बिना डेली लिमिट के 30 दिनों के लिए 50GB डेटा शामिल है, और यह यूजर्स को करीबन 7 रुपए प्रति GB पड़ता है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

इसके अलावा, एयरटेल के पास एक 211 रुपए वाला रिचार्ज प्लान भी मौजूद है जो 30 दिनों की वैलीडिटी के साथ यूजर्स को रोजाना 1GB डेटा ऑफर करता है, और लगभग 7 रुपए प्रतिदिन के हिसाब से कुल मिलाकर 30GB होता है।

इन नए प्लांस के अलावा, एयरटेल ने हाल ही में एक 26 रुपए का प्लान लॉन्च किया था, जो केवल एक दिन की वैलीडिटी के साथ 1.5GB डेटा ऑफर करता है। यह शॉर्ट-टर्म विकल्प उन लोगों के लिए अच्छा है जिन्हें अचानक जल्दी से डेटा की जरूरत पड़ती है। इसके अलावा, 77 रुपए वाले प्लान में बदलाव कर दिया गया है जिसके बाद यह 7 दिनों के लिए 5GB डेटा ऑफर करता है। साथ ही, 121 रुपए वाले प्लान में भी बदलाव करके इसकी डेटा लिमिट 30 दिनों की वैलीडिटी के लिए 6GB कर दी गई है।

Jio ने भी लॉन्च किया नया प्लान

Airtel की प्रतिस्पर्धी कम्पनी Reliance Jio ने हाल ही में 98 दिनों की वैलीडिटी वाला एक रिचार्ज प्लान लॉन्च किया है, जिसकी कीमत 999 रुपए है। इसमें ग्राहकों को 2GB डेली डेटा के साथ-साथ अनलिमिटेड 5G, अनलिमिटेड कॉलिंग, रोजाना 100 SMS और कई अन्य लाभ मिलते हैं। जियो के तुरंत बाद अपने तीन नए प्लांस पेश करना एयरटेल की ग्राहकों को आकर्षित करने की कोई नई स्ट्रैटजी लगती है।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं।

Connect On :