Airtel ने लॉन्च किया नया प्रीपेड प्लान, क्या एक जैसी कीमत में Jio को मिलेगी टक्कर? देखें किसका प्लान बेहतर

Airtel ने लॉन्च किया नया प्रीपेड प्लान, क्या एक जैसी कीमत में Jio को मिलेगी टक्कर? देखें किसका प्लान बेहतर
HIGHLIGHTS

Airtel ने एक नए 395 रुपए के प्लान की घोषणा की है।

यह दिलचस्प है क्योंकि Reliance Jio भी समान टैरिफ ऑफर करता है।

एयरटेल ने अपने 395 रुपए वाले प्लान को Jio की तुलना में ज्यादा प्रीमियम रखा है।

Airtel ने एक नए 395 रुपए के प्लान की घोषणा की है। यह दिलचस्प है क्योंकि Reliance Jio भी समान टैरिफ ऑफर करता है। हालांकि, एयरटेल ने अपने 395 रुपए वाले प्लान को Jio की तुलना में ज्यादा प्रीमियम रखा है। एयरटेल का नया 395 रुपए वाला प्लान 56 दिनों की सर्विस वैलिडिटी के साथ आता है, जबकि जियो का प्लान 84 दिनों की वैलिडिटी ऑफर करता है। एयरटेल द्वारा इस प्लान को बिना किसी शोर शराबे के लॉन्च किया गया है और यह टैरिफ़्स के भविष्य का संकेत दे सकता है, जहां ओवरऑल टैरिफ बढ़ने पर जियो अपने समान प्लान की सर्विस वैलीडिटी को घटा सकता है या फिर उसकी कीमत बढ़ा सकता है। आइए एयरटेल के नए 395 रुपए वाले प्लान की डिटेल्स पर एक नजर डालें।

Airtel Rs 395 Prepaid Plan

भारती एयरटेल का 395 रुपए वाले प्रीपेड प्लान अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, 600 SMS, और 6GB डेटा के साथ आता है। इस प्लान के साथ मिलने वाली सर्विस वैलिडिटी 56 दिनों की है। इस प्लान के अतिरिक्त बेनेफिट्स में अपोलो 24|7 सर्कल, फ्री हैलोट्यून्स और विंक म्यूज़िक शामिल है।

600 SMS कंज़्यूम होने के बाद एयरटेल ने कहा कि यह लोकल SMS के लिए 1 रुपया और STD SMS के लिए 1.5 रुपए चार्ज करेगा। डेटा के लिए यूजर्स एयरटेल द्वारा ऑफर किए जाने वाले डेटा वाउचर्स के साथ रिचार्ज कर सकते हैं। इस प्लान के साथ आपको अनलिमिटेड 5G डेटा ऑफर नहीं मिलता है। वहीं दूसरी ओर रिलायंस जियो अपने 395 रुपए वाले प्रीपेड प्लान के साथ 5G ऑफर करता है।

एयरटेल का 395 रुपए वाला प्लान यूजर्स को 7.05 रुपए प्रतिदिन पड़ता है, जबकि जियो ग्राहकों के लिए 395 रुपए वाले प्लान को इस्तेमाल करने का खर्च 4.70 रुपए के साथ काफी कम है। इसके अलावा यूजर्स को जियो प्लान में प्रतिदिन 100 SMS मिलते हैं, जबकि एयरटेल ने इसे कुल 600 SMS पर सीमित रखा है।

जैसा कि हम सभी जानते हैं कि भारत में जनरल इलेक्शंस नतीजे सामने आने के साथ पूरे हो चुके हैं, ऐसे में टेलिकॉम कम्पनियों द्वारा अपने रिवेन्यू बढ़ाने और रिटर्न्स बेहतर बनाने के लिए टैरिफ को बढ़ाने की उम्मीद है।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo