Airtel ने यूजर्स को दिया Surprise, पूरे दो हफ्ते बढ़ा दी इस प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी, देखें बेनेफिट

Airtel ने यूजर्स को दिया Surprise, पूरे दो हफ्ते बढ़ा दी इस प्रीपेड प्लान की वैलिडिटी, देखें बेनेफिट
HIGHLIGHTS

Airtel ने अपने 395 रुपए वाले प्लान की वैलिडिटी बढ़ाकर 70 दिन कर दी है।

इस प्लान को हाल ही में 56 दिनों की वैलिडिटी के साथ पेश किया गया था।

एयरटेल का 395 रुपए वाला प्लान अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग और 600 SMS के साथ आता है।

Bharti Airtel ने अपने 395 रुपए वाले प्लान की वैलिडिटी बढ़ाकर 70 दिन कर दी है। इस प्लान को हाल ही में 56 दिनों की वैलिडिटी के साथ पेश किया गया था। इसके अलावा प्लान के बाकी बेनेफिट्स समान हैं। Airtel ने संभावित तौर पर यह सोचकर यह फैसला लिया है कि इस तरह का प्लान अभी यूजर्स के लिए बहुत महंगा है। Reliance Jio भी 395 रुपए वाला प्लान ऑफर करता है, लेकिन उसमें 84 दिनों की सर्विस वैलिडिटी मिलती है और वह अनलिमिटेड 5G डेटा के साथ भी आता है।

Airtel Rs 395 Plan

एयरटेल का 395 रुपए वाला प्लान अनलिमिटेड वॉइस कॉलिंग, 600 SMS और 6GB डेटा के साथ आता है। यहाँ आपको कोई अनलिमिटेड डेटा नहीं मिल रहा है। कंपनी संभावित तौर पर इस प्लान को लेकर ग्राहकों के रिस्पॉन्स को टेस्ट कर रही है। 56 दिनों से 70 दिनों के साथ यह प्लान ग्राहकों के लिए थोड़ा सस्ता हो गया है क्योंकि अब उन्हें समान कीमत में दो और हफ्तों की सर्विस वैलिडिटी मिलेगी।

हालांकि, जियो का 395 रुपए वाला प्लान अब भी एयरटेल से बेहतर है क्योंकि यहाँ यूजर्स को 5G डेटा के साथ-साथ 14 दिनों की और अधिक वैलिडिटी मिलती है। इसके अलावा एयरटेल अपने यूजर्स को 395 रुपए वाले प्लान के साथ कुछ एयरटेल थैंक्स बेनेफिट्स भी दे रहा है जिनमें अपोलो 24|7 सर्कल, फ्री हैलोट्यून्स और विंक म्यूज़िक शामिल हैं। भारती एयरटेल द्वारा जल्द ही टैरिफ बढ़ाने की उम्मीद है और यह प्लान उसकी शुरुआत हो सकता है।

लेकिन सवाल यह है कि क्या Jio भी टैरिफ बढ़ाएगा या नहीं? अगर Jio भी अपने प्लान की वैलिडिटी घटाकर 70 दिन कर देता है, तो यह एयरटेल के लिए एक बढ़िया रिस्पॉन्स होगा। भारती एयरटेल के CEO ने पहले कहा था कि अगर प्रतिस्पर्धी टैरिफ हाइक को फॉलो नहीं करता है, तो इसे भी यह वापस लेना होगा। इसलिए अब आँखें रिलायंस जियो पर रहेंगी।

395 रुपए का प्लान उन यूजर्स के लिए अच्छा है जो ज्यादातर केवल कॉलिंग सेवाओं में लगे रहते हैं और ज्यादा डेटा कंज़्यूम नहीं करना चाहते। इस प्लान में कम डेटा मिलता है, हालांकि, कभी भी डेटा की जरूरत पड़ने पर यूजर्स डेटा वाउचर्स के साथ भी रिचार्ज कर सकते हैं।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo