Airtel यूजर्स को झटका! कंपनी ने अचानक इस जरूरी सुविधा को किया बंद, अब क्या करेंगे यूजर्स..

Airtel यूजर्स को झटका! कंपनी ने अचानक इस जरूरी सुविधा को किया बंद, अब क्या करेंगे यूजर्स..

मशहूर भारतीय टेलिकॉम ऑपरेटर भारती एयरटेल ने अब अपने ग्राहकों को नए वैलीडिटी लोन देने बंद कर दिए हैं। ये लोन एयरटेल द्वारा प्रदान की जाने वाली एक सेवा थी जिसमें ग्राहक कंपनी की ओर से एक दिन के लिए 1.5GB डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा प्राप्त कर सकते थे, वो भी बिना एक भी पैसे का भुगतान किए।

यह सेवा PAN-इंडिया में उपलब्ध नहीं थी, लेकिन चुनिंदा क्षेत्रों जैसे राजस्थान, केरल, बिहार, कर्नाटक और आंध्र प्रदेश में यह उपलब्ध थी। लेकिन अब एयरटेल ने पुष्टि कर दी है कि ग्राहकों को वैलीडिटी लोन देना बंद कर दिया है। हालांकि, टेल्को ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि यह ऑफर किसी भी रूप में वापस आएगा या नहीं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

डेटा लोन सुविधा अब भी उपलब्ध

भले ही इस टेलिकॉम कंपनी ने अपने वैलीडिटी लोन बंद कर दिए हैं, लेकिन यूजर्स के लिए डेटा लोन ऑफर अब भी उपलब्ध है। यह एक आपातकालीन डेटा लोन सुविधा है जिसमें ग्राहक एक दिन के लिए 1GB डेटा प्राप्त कर सकते हैं। हालांकि, उस लोन का वापस भुगतान भी करना पड़ता है। ऐसे में ग्राहक जब भी अपना अगला डेटा पैक रिचार्ज करता है तब टेल्को उस डेटा लोन को रिकवर कर लेती है।

डेटा लोन कैसे प्राप्त करें?

एयरटेल ने बताया कि डेटा लोन को रिकवर करने के लिए ये वैलिड डेटा पैक हैं – Rs 22, Rs 33, Rs 77, Rs 121, Rs 149, Rs 161, Rs 181, और Rs 361। डेटा लोन पाने के लिए एयरटेल प्रीपेड ग्राहकों को USSD कोड 5673# डायल करना पड़ता है। या फिर वे डेटा बैलेंस खत्म होने पर CLI 56321 की ओर से भेजे गए इंटरैक्टिव SMS पर “1” भेजकर रिप्लाई भी कर सकते हैं।

एक समय पर एक ग्राहक केवल एक ही डेटा लोन प्राप्त कर सकता है। अगला लोन लेने के लिए यूजर को पहले वाले बेनेफिट कंज्यूम करने होंगे। यह सेवा यूजर्स के लिए PAN-इंडिया उपलब्ध है और यह टेल्को के पोस्टपेड यूजर्स के लिए काम नहीं करेगी।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

एयरटेल की डेटा लोन सुविधा का लक्ष्य उन यूजर्स की मदद करना है जो बेसिक और जरूरी काम के लिए इंटरनेट एक्सेस प्राप्त करने के लिए डेटा के लिए तुरंत भुगतान नहीं कर सकते, ताकि उनके अनुभव में कोई बाधा न आए।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo