Airtel के सबसे सस्ते प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज, जानिए आपके लिए कौन सा बेहतर

Airtel के सबसे सस्ते प्रीपेड और पोस्टपेड रिचार्ज, जानिए आपके लिए कौन सा बेहतर
HIGHLIGHTS

एयरटेल ने जुलाई में टैरिफ हाइक के बाद अपने बदले हुए प्रीपेड और पोस्टपेड टैरिफ़्स की घोषणा की थी।

इस कंपनी का एंट्री-लेवल ट्रूली अनलिमिटेड प्रीपेड प्लान अब 199 रुपए में आता है।

एयरटेल के पोस्टपेड प्लान के रिवॉर्ड्स बेनेफिट्स में 3 महीनों के लिए एयरटेल एक्सट्रीम प्ले प्रीमियम शामिल है।

भारतीय टेलिकॉम्यूनिकेशन कंपनी भारती एयरटेल ने जुलाई में प्राइवेट ऑपरेटर्स द्वारा बड़े पमाने पर टैरिफ हाइक के बाद अपने बदले हुए प्रीपेड और पोस्टपेड टैरिफ़्स की घोषणा की थी। इस बदलाव के बाद अगर ग्राहक टेलिकॉम सेवाओं का आनंद लेना चाहते हैं तो उन्हें प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों ही सेगमेंट्स में अधिक खर्च करना होगा, यहाँ तक कि एंट्री-लेवल रिचार्ज के लिए भी। आइए एयरटेल के अगस्त 2024 के प्रीपेड और पोस्टपेड दोनों सेगमेंट्स में ऑफर किए जाने वाले एंट्री-लेवल प्लांस पर एक नजर डालते हैं।

Airtel का एंट्री-लेवल प्रीपेड प्लान

अगर आप एक एयरटेल ग्राहक हैं और रिचार्ज प्लान पर कम से कम पैसे खर्च करना चाहते हैं, तो इस कंपनी का एंट्री-लेवल ट्रूली अनलिमिटेड प्लान अब 199 रुपए में आता है। यह प्लान अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स, प्रतिदिन 100SMS और 2GB देता ऑफर करता है। यहाँ आपको 28 दिनों की वैधता मिलती है। डेटा कोटा खत्म होने के बाद प्रति MB डेटा के इस्तेमाल पर 50 पैसे वसूल किए जाएंगे। एयरटेल इस प्लान के साथ रिवॉर्ड्स बेनेफिट्स भी प्रदान करता है, जिनमें विंक म्यूज़िक और फ्री हैलोट्यून्स शामिल हैं, जो ग्राहकों को हर महीने बिना अतिरिक्त खर्च के एक ट्यून सेट करने की अनुमति देता है।

एयरटेल का बेसिक पोस्टपेड प्लान

Airtel rs 449 postpaid plan

एयरटेल का बेसिक पोस्टपेड प्लान रिटेल ग्राहकों के लिए 449 रुपए के मासिक किराये पर उपलब्ध है। यह प्लान अनलिमिटेड वॉइस कॉल्स (लोकल, STD और रोमिंग), रोजाना 100 SMS और 50GB मासिक डेटा के साथ 200GB तक डेटा रोलओवर ऑफर करता है। इसके अलावा ग्राहक इस रिचार्ज के साथ 5G कवरेज क्षेत्रों में एक 5G हैंडसेट पर कॉम्प्लीमेंट्री अनलिमिटेड 5G डेटा का भी आनंद ले सकते हैं।

एयरटेल के रिवॉर्ड्स बेनेफिट्स में 3 महीनों के लिए एयरटेल एक्सट्रीम प्ले प्रीमियम शामिल है। इसके अलावा ग्राहक अतिरिक्त 349 रुपए में अपने प्लान में परिवार के अन्य कनेक्शंस को भी ऐड कर सकते हैं। आपके सर्कल के आधार पर यहाँ 250 रुपए या 300 रुपए ऐक्टिवेशन चार्ज लगता है। जम्मू और कश्मीर सेवा क्षेत्रों में ग्राहक 349 रुपए के मासिक किराये पर एयरटेल पोस्टपेड प्लान खरीद सकते हैं।

रिचार्ज करने के लिए क्लिक करें!

निष्कर्ष

तो एयरटेल सेवाएं प्राप्त करने के लिए प्रीपेड ग्राहकों के पास 199 रुपए वाला ट्रूली अनलिमिटेड प्लान उपलब्ध है। वहीं जो यूजर्स एयरटेल की पोस्टपेड सेवाएं चाहते हैं, उनके लिए एंट्री-लेवल प्लान 449 रुपए से शुरू होता है। अगर आप वॉइस और SMS जैसी प्राथमिक जरूरतों के साथ एक बेसिक हैंडसेट यूजर हैं, तो 199 रुपए वाला प्रीपेड मासिक रिचार्ज प्लान आपके लिए उचित विकल्प रहेगा। हालांकि, टेल्को के पास और भी वॉइस-केंद्रित प्लांस उपलब्ध हैं, जिनके बारे में हम पिछले आर्टिकल्स में बात कर चुके हैं।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo